महिंद्रा थार को मिला नया अपडेट, ऑटो आइडल स्टार्ट स्टॉप और नए लोगो से हुई लैस

प्रकाशित: सितंबर 02, 2022 01:27 pm । स्तुतिमहिंद्रा थार

  • 4251 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2022 Thar

  • थार के व्हील्स और स्टीयरिंग पर अब नई महिंद्रा 'ट्विन पीक' बैजिंग दी गई है। 
  • इसके अपडेटेड सेंट्रल कंसोल पर क्लाइमेट कंट्रोल्स के नीचे की तरफ नई डिज़ाइन के कंट्रोल्स दिए गए हैं।
  • ट्रेक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और सेंट्रल डोर लॉक/अनलॉक के लिए इसमें नए स्विच दिए गए हैं।  
  • महिंद्रा ने इस गाड़ी में से मिस्टिक कॉपर और रॉकी बेज कलर ऑप्शंस हटा दिए हैं।

सेकंड जनरेशन महिंद्रा थार को भारत में लॉन्च हुए अक्टूबर में दो साल पूरे हो जाएंगे। ऐसे में इस गाड़ी को अब मिड लाइफ अपडेट दिया गया है। थार में अब नया 'ट्विन पीक' महिंद्रा लोगो और कई सारे नए बदलाव देखने को मिलेंगे।  

नई महिंद्रा लोगो बैजिंग

महिंद्रा का नया लोगो गाड़ी के अलॉय व्हील्स की हबकैप्स, की फॉब और स्टीयरिंग व्हील पर देखा जा सकता है। हालांकि, इसकी ग्रिल पर अभी भी ओरिजिनल ऑफ-रोड मॉडल की तरह ही महिंद्रा नाम लिखा हुआ है।

2022 Thar

अपडेटेड थार कंसोल

थार में दूसरा बदलाव क्लाइमेट कंट्रोल्स के नीचे दिए गए सेंटर कंसोल में हुआ है। इसमें नई डिज़ाइन की टैब्स फिट की हुई है और हैजार्ड लाइट कंट्रोल्स के दाएं तरफ मिलने वाले खाली स्लॉट को अब फिल कर दिया गया है। इसमें ट्रेक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल और सेंट्रल डोर लॉकिंग के लिए नए बटन का इस्तेमाल किया गया है। पहले की तरह ही इसमें टॉगल अभी भी बाएं तरफ मिलते हैं और इनके पीछे की तरफ लाइट भी जलती है जिसके चलते यह पैसेंजर साइड एयरबैग के लिए इंडिकेटर की तरह काम करते हैं। महिंद्रा ने इस गाड़ी में स्टोरेज ट्रे के ऊपर दिए गए दो यूएसबी चार्ज पोर्ट में से एक पोर्ट को हटा दिया है।

2022 Thar console

ट्रेक्शन कंट्रोल और हिल डिसेंट कंट्रोल के लिए दिए गए बटन को इसमें स्टीयरिंग व्हील के दाएं तरफ मिलने वाले कंसोल पर पोज़िशन किया गया था। इसके अलावा इसमें गॉज क्लस्टर पर मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले के लिए कंट्रोल्स भी मिलते थे। अब अपडेटेड थार के मैनुअल वेरिएंट में आइडल इंजन स्टार्ट स्टॉप फीचर भी दिया जाएगा जिसके कंट्रोल्स कंसोल पर मिलेंगे।

महिंद्रा थार में से हटे दो कलर ऑप्शंस

यदि आप थार को महिंद्रा की ऑफिशियल वेबसाइट से ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए बुक करने का प्रयत्न कर रहे हैं तो आप देखेंगे कि यह कार अब केवल चार कलर ऑप्शंस रेड रेज, एक्वा मरीन, गैलेक्सी ग्रे और नापोली ब्लैक में ही उपलब्ध है। ऐसा लगता है महिंद्रा ने थार के साथ मिलने वाले मिस्टिक कॉपर और रॉकी बेज कलर ऑप्शंस बंद कर दिए हैं।

Mahindra Thar colours

अन्य बदलाव की संभावनाएं नहीं

महिंद्रा थार मार्केट में अभी भी एक फ्रेश मॉडल ही है जिस पर ज्यादा पॉपुलेरिटी के चलते लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है। वर्तमान में महिंद्रा अपनी थार के 5-डोर वर्जन पर काम कर रही है जिसे भारत में 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है, ऐसे में इसका रेगुलर मॉडल अभी के लिए पहले जैसा ही रह सकता है। यह गाड़ी 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ आना जारी रहेगी। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की चॉइस मिलेगी। इसमें फोर-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन स्टैंडर्ड मिलेगा। 

सेगमेंट में थार का सबसे करीबी मुकाबला फ़ोर्स गुरखा से है, वहीं प्राइस के मोर्चे पर इसका कंपेरिजन मारुति ब्रेज़ा और हुंडई क्रेटा जैसी कॉम्पेक्ट एसयूवी कारों से भी है।

यह भी देखें: महिंद्रा थार ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience