• लॉगिन / रजिस्टर

जीप कंपास 2020 से उठा पर्दा, जानिए कौनसे नए बदलाव हुए

प्रकाशित पर jun 05, 2020 11:50 am द्वारा bhanu for जीप कंपास 2021

  • 6248 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • बाहर से लगभग पहले की ही तरह लगती है 2020 कंपास 
  • मैनुअल और ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का मिलेगा विकल्प
  • यू कनेक्ट सर्विस में मिलेंगे अब ज्यादा टेक्नोलॉजी पर बेस्ड फीचर्स
  • जल्द ही मिलेगा प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट

जीप (Jeep) ने अपनी कंपास एसयूवी (Compass SUV) के इंटरनेशनल मॉडल को मामूली अपडेट्स दिए हैं। नए अलॉय व्हील और एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस को छोड़कर इसके डिजाइन, एक्सटीरियर एवं इंटीरियर में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसके अलावा 2020 कंपास (2020 Compass) में नया टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया गया है। 

नया 1.3 पेट्रोल इंजन दो तरह की पावर ट्यूनिंग 130 पीएस और 150 पीएस के साथ मिलेगा, जबकि दोनों में यह इंजन 270 एनएम की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। जीप कंपास के इंडियन वर्जन में 1.4 लीटर बीएस6 टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 163 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। डीजल यूनिट के तौर पर जीप कंपास के इंडियन वर्जन में 2.0 लीटर इंजन दिया गया है जो 173 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: एमजी हेक्टर को मिला सॉफ्टवेयर अपडेट, जानिए पहले से कितनी एडवांस हुई ये कार

इटली के मेल्फी प्लांट में मैन्यूफैक्चर की जा रही नई जीप कंपास (New Jeep Compass) में 6 अपडेट्स ऐसे हैं जिन्हें आसानी से पहचाना जा सकता है। इनमें अलग-अलग वेरिएंट के लिए नई डिजाइन के अलॉय व्हील और 5 नए कलर ऑप्शन आइवरी ट्राय कोट, कोलोराडो रेड, ब्लू इटैलिया, ब्लू शेड और टेक्नो ग्रीन मैटेलिक शामिल है। 

जीप का दावा है कि अब नई कंपास (New Compass) में पहले से बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस और रीट्यून्ड हैंडलिंग और सस्पेंशन मिलेंगे। इसके इंटरनेशनल वर्जन में ज्यादा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ यू कनेक्ट फंक्शंस की लेटेस्ट रेंज देखने को मिलेगी। वहीं पहले की तरह इसमें 7.0 इंच और 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। यू कनेक्ट सर्विसेज़ को अलग-अलग फंक्शन जैसे माय असिस्टेंस (कार टैलिमैटिक्स और जीप असिस्टेंस), माय रिमोट (इंजन स्टार्ट को छोड़कर रिमोट ऑपरेटेड फंक्शंस) और माय नेविगेशन (फोन से डेस्टिनेशन सेट करने के लिए) के हिसाब से कई तरह के पैकेज में बांटा गया है। 

2020 जीप कंपास (2020 Jeep Compass) में सबसे बड़ा अपडेट नए प्लग इन हाइब्रिड वेरिएंट्स के रूप में होगा, जिससे फिलहाल पर्दा नहीं उठा है। कंपास 4x4 मॉडल्स में 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर जुड़ी होगी जिससे गाड़ी के चारों टायरों में पावर पहुंचेगी। यह इंजन दो तरह की पावर ट्यूनिंग 190 पीएस और 240 पीएस में उपलब्ध होगा। 

नई जीप कंपास 2020 (New Jeep Compass 2020) के अमेरिकन वर्जन में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, अल्पाइन ऑडियो सिस्टम और पावर्ड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। जीप कंपास के मौजूदा इंडियन मॉडल में भी पैनोरमिक सनरूफ, मैमोरी फंक्शन से लैस पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज़ कंट्रोल, लैदर अपहोल्स्ट्री और 6 एयरबैग जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: क्या लेनी चाहिए नई फोक्सवैगन टी-रॉक या जीप कंपास है बेहतर, जानिए यहां

भारत में जीप कंपास की प्राइस (Jeep Compass Price) 16.49 लाख रुपये से लेकर 24.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इस 5-सीटर एसयूवी कार का मुकाबला एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर, हुंडई ट्यूसॉन, फोक्सवैगन टी-रॉक और नई स्कोडा कारॉक से है। अपडेट इंजन और ज्यादा एडवांस यू-कनेक्ट सर्विस के साथ नई कंपास को भारत में 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: ऑटो प्रीमियर लीग : अपनी पसंदीदा कार के लिए वोट करें और जीतें आकर्षक ईनाम

द्वारा प्रकाशित

जीप कंपास 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?