जीप की 7-सीटर एसयूवी कार फिर टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, जानिए क्या मिलेगा इसमें खास

प्रकाशित: जुलाई 29, 2021 05:51 pm । स्तुतिजीप 7-सीटर एसयूवी

  • 1655 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • इसमें कंपास वाले ही 5-स्पोक डायमंड फिनिश अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

  • जीप की अपकमिंग 7-सीटर एसयूवी कार में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस दिए जा सकते हैं।

  • भारत में इस कार को 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसकी प्राइस 35 लाख से 40 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।  

जीप की अपकमिंग 7-सीटर एसयूवी कार को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार इस कार के एक्सटीरियर की तस्वीरें सामने आई हैं जो पहले जारी हुए टीज़र में इतनी क्लियर नहीं हुई थी। भारत में इस कार को मेरिडियन नाम दिया जा सकता है। 

तस्वीरों में इस कार में फ्रंट पर दी गई ग्रिल और एयर डैम एकदम अच्छे से नज़र आ रहे हैं। इसमें जीप की आइकॉनिक सेवन स्लेट डिज़ाइन वाली ग्रिल टेक्सचर्ड सरफेस  के साथ दी गई है जो ट्रेडिशनल एयर ओपनिंग को ब्लॉक करती नज़र आ रही है। इसमें लगी ग्रिल जीप कंपास से मिलती जुलती है। वहीं, ग्रिल के नीचे की तरफ दिया गया एयर डैम छोटी रेक्टैंग्युलर ओपनिंग के साथ आता है जिससे एयर को रेडिएटर तक पहुंचाया जा सके। इसमें लगे व्हील्स कंपास के भारतीय वर्जन के जैसे ही हैं। 

  

रियर साइड पर लगी टेललाइटें तस्वीरों में एकदम क्लियर नज़र आ रही हैं। इसमें टेललैंप्स को हॉरिजोंटल लेआउट में पोज़िशन किया गया है। अनुमान है कि टेललैंप्स के पूरे सेटअप में एलईडी लाइटिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अलावा हम इस कार से जुड़ी बाकी जानकारी हासिल नहीं कर सके क्योंकि यह काफी हद तक कवर्ड थी। 

जीप मेरिडियन का इंटीरियर कंपास से मिलता जुलता होगा। हालांकि, कंपनी इसके इंटीरियर पर कोई दूसरा कलर ऑप्शन दे सकती है। इस 7-सीटर एसयूवी में कंपास वाला 10.25-इंच ड्राइवर डिस्प्ले और 10.1-इंच टचस्क्रीन दिया जा सकता है। अनुमान है कि कंपनी इसके केबिन में कमांडर की तरह ही ज्यादा प्रीमियम मैटेरियल का इस्तेमाल कर सकती है। इस गाड़ी का टीज़र ब्राज़ील में पहले ही जारी किया जा चुका है।

जीप की मेरिडियन एसयूवी कार में रैंगलर वाला 2.0- लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (268 पीएस/400 एनएम) और कंपास वाला 2.0-लीटर डीजल इंजन (ज्यादा पावर ट्यूनिंग के साथ) दिया जा सकता है। 

जीप मेरिडियन को भारत में ही मैन्युफैक्चर किया जाएगा। भारत में इस गाड़ी की प्राइस 35 लाख रुपए से 40 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है। सेगमेंट में  इस प्रीमियम 7-सीटर एसयूवी का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और एमजी ग्लोस्टर से होगा।

यह भी पढे़ं : जीप 2025 तक लाएगी सभी एसयूवी कारों के इलेक्ट्रिक वर्जन

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप 7-सीटर एसयूवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • जीप कंपास
  • जीप 7-सीटर एसयूवी
×
We need your सिटी to customize your experience