• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी नई हुंडई एक्सेंट, जानिये कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Aug 13, 2019 05:49 PM द्वारा Sonu for हुंडई एक्सेंट

  • 834 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Hyundai Grand i10 Nios-Based Xcent Successor Spied

हुंडई मोटर्स इन दिनों नई जनरेशन की एक्सेंट सेडान पर काम कर रही है। हाल ही में इसे पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। नई हुंडई एक्सेंट को 2019 के आखिर तक या फिर ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान पेश किया जा सकता है। 

मौजूदा हुंडई एक्सेंट को दूसरी जनरेशन की ग्रैंड आई10 पर तैयार किया गया है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नई एक्सेंट को आगामी ग्रैंड आई10 निओस पर तैयार किया जाएगा। चर्चाएं हैं कि कंपनी इसे नए नाम के साथ लॉन्च कर सकती है। कुछ ऐसा ही कंपनी ग्रैंड आई10 निओस के साथ भी कर रही है। 

तस्वीरों पर गौर करें तो इसका लेआउट हुंडई ग्रैंड आई10 निओस जैसा है। इस में नए हेडलैंप, बूमरेंग शेप की डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और अपडेट कास्केडिंग ग्रिल जैसे फीचर दिए गए हैं। 

Hyundai Grand i10 Nios-Based Xcent Successor Spied

पीछे वाले हिस्से में रैपराउंड टेललाइटें, एलईडी स्ट्रिप लाइट के साथ दी गई है। नंबर प्लेट को पीछे वाले बंपर पर पोजिशन किया गया है, जबकि मौजूदा एक्सेंट में नंबर प्लेट को बूट लिड पर फिट किया गया है। 

Hyundai Grand i10 Nios-Based Xcent Successor Spied

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि नई एक्सेंट का इंटीरियर ग्रैंड आई10 निओस जैसा होगा। माना जा रहा है कि कंपनी इस में ग्रैंड आई10 की तरह नया डैशबोर्ड, फ्रीस्टेंडिंग टचस्कीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नया स्टीयरिंग व्हील देगी। 

नई एक्सेंट में बीएस6 मानकों वाला 1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेगा। यही इंजन ग्रैंड आई10 निओस में भी मिलेगा। इंजन के साथ नए एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प आएगा। चर्चाएं हैं कि कंपनी नई एक्सेंट के साथ फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी वेरिएंट का विकल्प भी देगी। 

Hyundai Grand i10 Nios-Based Xcent Successor Spied

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 6 लाख रुपये से 9 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला मारुति डिजायर, होंडा अमेज़, फोर्ड एस्पायर और टाटा टिगोर से होगा।

यह भी पढें : लॉन्च से पहले हुंडई ग्रैंड आई10 निओस के प्रोडक्शन मॉडल से उठा पर्दा

द्वारा प्रकाशित

हुंडई एक्सेंट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?
New
CarDekho Web App
CarDekho Web App

0 MB Storage, 2x faster experience