• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई ऑरा की तरह जल्द ही ग्रैंड आई10 निओस में भी मिलेगा टर्बो पेट्रोल इंजन

प्रकाशित: जनवरी 23, 2020 12:42 pm । nikhilहुंडई ग्रैंड आई10 निओस

  • 4044 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हाइलाइट्स

  • ग्रैंड आई10 निओस में हुंडई ऑरा वाला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। 
  • यह इंजन 100 पीएस/172 एनएम का आउटपुट देगा।
  • इस इंजन के साथ केवल मैनुअल गियरबॉक्स का ही ऑप्शन मिलेगा।
  • इस इंजन को निओस के स्पोर्टज़ ड्यूल टोन वेरिएंट के साथ पेश किया जा सकता है। 
  • इस वेरिएंट की इंटीरियर कलर थीम निओस के अन्य वेरिएंट्स से अलग होगी। 
  • कंपनी इसे 'एन-लाइन' वेरिएंट नाम दे सकती है।

हुंडई ने 2019 की दूसरी छमाही में ग्रैंड आई10 निओस को लॉन्च किया था। यह ग्रैंड आई10 हैचबैक का नेक्स्ट-जनरेशन वर्ज़न है। वर्तमान में निओस में 1.2-लीटर बीएस6 पेट्रोल और 1.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है। हाल ही में हुंडई ने पुष्टि कि है जल्द ही निओस में भी ऑरा वाला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसे मार्च 2020 तक लॉन्च किया जा सकता है।    

हुंडई ने इस 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को सबसे पहले वेन्यू सब-4 मीटर एसयूवी में पेश किया था और अब इसे हुंडई ऑरा में भी पेश किया गया है। हालांकि, ऑरा में इसे वेन्यू (120पीएस/172एनएम) की तुलना में कम पावर आउटपुट (100पीएस/172एनएम) के साथ उतारा गया है। निओस में भी इस इंजन को ऑरा वाले ही आउटपुट कॉनफ्रीगुरेशन और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उतारा जाएगा।

ऑरा में, हुंडई ने इस टर्बो-पेट्रोल इंजन को केवल टॉप वेरिएंट एसएक्स+ के साथ उतारा है। इस टर्बो वेरिएंट को अन्य वेरिएंट्स से अलग बनाने के लिए कंपनी ने इसकी अपहोल्स्ट्री और केबिन थीम को अलग रखा है। इसे आप 'टर्बो पैकेज'' कह सकते हैं। यही पैकेज आपको ग्रैंड आई10 निओस में भी देखने को मिलेगा। इसके तहत निओस के इस टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट के इंटीरियर में ब्लैक थीम (रेड कलर एक्सेंट के साथ) और अंदर के डोर हैंडल्स पर ग्रे कलर देखने को मिलेगा। निओस में इस टर्बो इंजन को स्पॉटज़ ड्यूल टोन वेरिएंट के साथ पेश किया जा सकता है जिसमे ऑटो एसी, रियर एसी वेंट, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेन्ट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, स्टीयरिंग व्हील पर लैदर रैपिंग और रियर पर्किंग कैमरा जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। 

एक्सटीरियर में, ऑरा की तरह निओस की ग्रिल और बूट पर भी 'टर्बो' की बैजिंग मिलेगी। संभावना है कि निओस के इस स्पोर्टी वेरिएंट को "एन-लाइन वेरिएंट'' नाम दिया जा सकता है।

लॉन्च होने पर यह टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट निओस के लाइन-अप में सबसे महंगा पेट्रोल वेरिएंट होगा। इसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 7.5 लाख रुपये तक रह सकती है। वर्तमान में, निओस का 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। इसके 1.2 पेट्रोल वेरिएंट्स की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 5.05 लाख से 7.19 लाख रुपये के बीच है।

साथ ही पढ़ें: हुंडई ऑरा Vs मारुति डिज़ायर Vs होंडा अमेज़ Vs फोर्ड एस्पायर Vs हुंडई एक्सेंट: प्राइस कंपेरिज़न

द्वारा प्रकाशित

हुंडई ग्रैंड आई10 निओस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?