• लॉगिन / रजिस्टर

इंतजार हुआ खत्म, कल लॉन्च होगी हुंडई ऑरा

संशोधित पर Jan 21, 2020 01:54 PM द्वारा Stuti for हुंडई Aura

  • 342 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट : हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) ने ऑरा सेडान (Aura Sedan) को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह पांच वेरिएंट ई, एस, एसएक्स, एसएक्स प्लस और एसएक्स (ओ) में उपलब्ध है। हुंडई ऑरा की प्राइस (Hyundai Aura Price) 5.80 लाख रुपये से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें।

हुंडई ऑरा (Hyundai Aura) का इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्छी खबर है। हुंडई मोटर्स अपनी इस सब-4 मीटर सेडान कार को भारत में कल यानी 21 जनवरी को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इसके एक्सटीरियर, इंटीरियर और इंजन स्पेसिफिकेशन से पहले ही पर्दा उठा चुकी है। अब केवल इस अपकमिंग कार (upcoming car) की वेरिएंट वाइज प्राइस का खुलासा होना बाकी है।

यह हुंडई एक्सेंट (Hyundai Xcent) का न्यू जनरेशन मॉडल है, जो ऑरा के नाम से आएगी। इस फोर व्हीलर गाड़ी का डिजाइन ग्रैंड आई10 निओस (Grand i10 Nios) से मिलता-जुलता है। कार के सी-पिलर से आपको बदलाव नजर आएंगे। पीछे की तरफ इसमें सी-शेप के टेललैंप्स को क्रोम स्ट्रिप से कनेक्ट किया गया है। कार के बूट लिड को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसमें स्पॉइलर का शेप बन गया है। हुंडई ऑरा की चौड़ाई एक्सेंट से ज्यादा है, वहीं इसका व्हीलबेस भी ज्यादा बड़ा है। 

यह भी पढ़ें : लॉन्च से पहले जानिए हुंडई ऑरा की प्राइस!

हुंडई ऑरा बीएस6 कार है। इस में बीएस6 नॉर्म्स वाले 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2 लीटर डीज़ल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। इसका 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन क्रमशः 83 पीएस/114 एनएम और 100पीएस/172एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 1.2-लीटर डीजल इंजन 75 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क देता है। तीनो इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा, वहीं 1.2-लीटर इंजन के साथ एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा। ऑरा के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट में फ्रंट ग्रिल और बूट पर ‘टर्बो’ बैजिंग मिलेगी। 

यह भी पढ़ें : हुंडई ऑरा का करें इंतजार या फिर खरीदें इस सेगमेंट की दूसरी कार, जानिए यहां

Hyundai Aura Interiors Revealed Ahead Of Launch 

हुंडई इंडिया ने कुछ समय पहले ऑरा के इंटीरियर ( Aura Hyundai Interior) से पर्दा उठाया था। इसका इंटीरियर भी ग्रैंड आई10 निओस से मिलता-जुलता होगा। इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पैनल पर इंटीग्रेटेड है। इसमें 8.0 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है, जिसे एसी वेंट के ऊपर की ओर पोजिशन किया गया है। इसके नीचे की ओर क्लाइमेट कंट्रोल फीचर दिया गया है। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर 5.3 इंच की एलसीडी डिस्प्ले मिलेगी। ऑरा के टॉप वेरिएंट में बेज कलर का इंटीरियर मिलेगा, जिसमें ब्रॉन्ज कलर के हाइलाइटर मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें : हुंडई ऑरा की बुकिंग हुई शुरू, वेरिएंट्स और कलर ऑप्शन की जानकारी आई सामने

कंपनी ने इसकी कीमत का फिलहाल खुलासा नहीं किया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि हुंडई ऑरा की प्राइस (Hyundai Aura Price) 6 लाख से 9 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन मारुति डिज़ायर, होंडा अमेज़, फोर्ड एस्पायर, टाटा टिगॉर और फॉक्सवैगन एमियो से होगा।

यह भी पढ़ें : हुंडई ऑरा Vs हुंडई एक्सेंट: जानिए एक-दूसरे से कितनी अलग हैं ये कारें

द्वारा प्रकाशित

हुंडई Aura पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
V
vivekanand pattar
Jan 20, 2020 2:31:36 PM

It will succeed dzire.

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    ×
    आपका शहर कौन सा है?