• लॉगिन / रजिस्टर

इमेज गैलरी: कैसा है होंडा सिटी 2020 का इंटीरियर लेआउट, जानिए यहां

संशोधित: जुलाई 15, 2020 02:47 pm | स्तुति | होंडा सिटी

  • 4459 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अपडेट 15 जुलाई 2020: होंडा ने पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 10.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

होंडा (Honda) ने अपनी पांचवी जनरेशन की सिटी (2020 City) से पर्दा उठा दिया है। इसे इसी साल जुलाई के मध्य में लॉन्च जाएगा। भारत में इसकी प्राइस 11 लाख रुपए से 15 लाख रुपए के बीच रखी जा सकती है। इसके केबिन की डिज़ाइन पहले से एकदम नई है। इसमें कई प्रीमियम फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। तो नई सिटी सेडान (New City Sedan) का एक्सटीरियर पहले से कितना बदला है ये हम जानेंगे यहां:-

2020 होंडा सिटी में नया डैशबोर्ड लेआउट दिया गया है। ऐसे में यह रेगुलर मॉडल के मुकाबले ज्यादा सिंपल लगता है। इस सेडान के केबिन को ब्लैक और बेज कलर थीम के साथ पेश किया जाएगा।  इस अपकमिंग कार का नया सिमेट्रिक्ल केबिन लेआउट पहले से ज्यादा प्रीमियम अहसास दिलाता है। इसका सेंट्रल कंसोल इतना ज्यादा ड्राइवर की पहुंच में नहीं है। गाड़ी के नए वर्टिकली पोज़िशन किए गए एयर वेंट्स की डिज़ाइन भी काफी अच्छी है। 

2020 सिटी सेडान में बड़ा 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके लिए ड्राइवर साइड पर टैकटाइल कंट्रोल्स दिए गए हैं।  टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को सेंट्रल एसी वेंट्स के बीच में पोज़िशन किया गया है।  

मौजूदा मॉडल की तरह ही इसमें भी नए इंफोटेनमेंट सिस्टम को एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ दिया गया है। इसके अलावा यह अमेज़न एलेक्सा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और वेबलिंक को भी सपोर्ट करता है। वहीं इसमें 180 वॉट 8-स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है।  

यह भी पढ़ें: होंडा सिटी के नए मॉडल के साथ साथ पुराना मॉडल भी बिक्री के लिए रहेगा उपलब्ध

नई होंडा सिटी में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल शिफ्टर का विकल्प दिया गया है। वहीं, मौजूदा मॉडल में पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। 2020 होंडा सिटी के बीएस6 डीजल इंजन के साथ भी 6-स्पीड एमटी का ऑप्शन रखा गया है।  

इसमें क्लाइमेट कंट्रोल  पैनल के लिए कन्वेंशनल थ्री-डायल लेआउट दिया गया है। जबकि, रेगुलर मॉडल में  क्लाइमेट कंट्रोल  पैनल के लिए टच सेंसिटिव कंट्रोल्स मिलते हैं।  नई सिटी सेडान में दिए गए नॉब्स पर नर्ल्ड फिनिश और क्लिक साउंड मिलता है। इस पर कलर्ड बैकलाइटिंग भी दी गई है। ऐसे में यूज़र को अच्छा-ख़ासा अनुभव मिल सकेगा।  

12 वोल्ट चार्जिंग पोर्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और मिडिया यूएसबी पोर्ट के पास दिए गए क्लाइमेट कंट्रोल्स के नीचे की तरफ शेल्फ दी गई है।  

फ्रंट पैसेंजर्स के लिए इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ को ऑपरेट करने के दिए गए कंट्रोल्स पर एलईडी लाइट्स दी गई हैं।  

यह भी पढ़ें : होंडा सिटी के नए मॉडल के साथ साथ पुराना मॉडल भी बिक्री के लिए रहेगा उपलब्ध

इसमें नया स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जिसकी ग्रिप काफी अच्छी है। इस पर नए कंट्रोल्स मिलते हैं। स्टीयरिंग व्हील पर बाएं तरफ इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए कंट्रोल्स दिए गए हैं। इसके नीचे की तरफ फ़ोन और वॉइस कमांड कंट्रोल्स भी मिलते हैं।   इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर नया मल्टी-इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, चौथी जनरेशन की होंडा सिटी (Honda City) में दाएं तरफ क्रूज़ कंट्रोल फीचर के लिए कंट्रोल्स दिए गए हैं।

पांचवी जनरेशन की होंडा सिटी में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके बाएं तरफ 7-इंच का एलसीडी डिस्प्ले और दाएं तरफ एनालॉग स्पीडोमीटर दिया गया है। इस कीमत पर यह एक बेहतरीन सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में टैकोमीटर के लिए डिजिटल एनालॉग डिस्प्ले दिया गया है। इसके बीच में स्पीड, टेम्प्रेचर,किलोमीटर जैसी जानकारियां दी गई हैं जिसे ड्राइवर आसानी से देख सकता है।  

पांचवी जनरेशन की होंडा सिटी में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके बाएं तरफ 7-इंच का एलसीडी डिस्प्ले और दाएं तरफ एनालॉग स्पीडोमीटर दिया गया है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में टैकोमीटर के लिए डिजिटल एनालॉग डिस्प्ले दिया गया है। इसके बीच में स्पीड, टेम्प्रेचर,किलोमीटर जैसी जानकारियां दी गई हैं जिसे ड्राइवर आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।  

जी-फोर्स मीटर डिस्प्ले करने के लिए डिजिटल टैकोमीटर को स्वैप भी किया जा सकता है।

नई सिटी सेडान में फ्रंट पैसेंजर साइड पर कई नए एस्थेटिक अपडेट्स दिए गए हैं जैसे वुड-फिनिश इंसर्ट और सॉफ्ट-टच लैदर पैड।  

इस अपकमिंग सेडान में नया लेन वॉच कैमरा फीचर भी दिया गया है। इसे बाएं तरफ के आउटसाइड रियरव्यू मिरर के नीचे की तरफ पोज़िशन किया गया है।  लेन वॉच कैमरा फीचर की लाइव फीड सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम पर मिल पाती है। इस फीचर के जरिये लेन को आसान और सुरक्षित तरीके से बदला जा सकेगा।    

होंडा सिटी के मल्टी-व्यू रियर पार्किंग कैमरा का व्यू भी 8-इंच के सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम पर दिख सकेगा।   

यह भी पढ़ें : होंडा सिटी 2020 में नहीं मिलेगा डीजल ऑटोमैटिक का ऑप्शन, जानिए क्या है वजह

इस कार का केबिन काफी प्रीमियम नज़र आता है। इसमें लैदर अपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल किया गया है। 2020 सिटी में सीटों को भी नई स्टाइलिंग दी गई है। 

रियर सीट पर इसमें तीनों पैसेंजर्स के लिए फिक्स हेडरेस्ट दिए गए हैं। इसमें अब भी फोल्डेबल आर्मरेस्ट कपहोल्डर्स के साथ मिलते हैं।  

सभी दरवाजों पर वॉटर बॉटल होल्डर्स दिए गए हैं। इसमें आर्मरेस्ट पर कम्फर्टेबल सपोर्ट के लिए लैदर का इस्तेमाल किया गया है।   

फ्रंट सीट के पीछे की तरफ दी गई पॉकेट्स को स्लीव्स के साथ दिया गया है जिससे स्मार्टफोन को आसानी से रखा जा सकता है। 

नई होंडा सिटी में फ्लोर माउंटेड रियर एसी वेंट्स दिए गए हैं।

रियर एसी वेंट्स के नीचे की तरफ रियर पैसेंजर्स के लिए दो 12 वोल्ट के पावर आउटलेट्स दिए गए हैं। हमारे अनुसार, दो पावर आउटलेट्स की बजाए इसमें एक यूएसबी चार्ज पोर्ट दिया जा सकता था। 

इसमें रियर सनशेड दिया गया है जिससे रियर विंडस्क्रीन से आने वाली लाइट को हल्का किया जा सके और रियर पैसेंजर्स की प्राइवेसी को बरकरार रखा जा सके। 

स्टीयरिंग व्हील के पीछे की तरफ बाएं साइड पर वाइपर कन्ट्रोल्स दिए गए हैं। जबकि, इसके राइट साइड पर पीछे की तरफ टर्न-इंडिकेटर कंट्रोल्स मिलते हैं।

नई होंडा सिटी में पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप फीचर ड्राइवर साइड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के दाएं तरफ पोज़िशन किया गया है। स्टीयरिंग व्हील की इसी साइड पर नीचे की तरफ ट्रैक्शन कंट्रोल, हेडलाइट्स को कम ज्यादा करने के लिए कन्ट्रोल्स दिए गए हैं। इसमें कॉइन को रखने के लिए भी एक कम्पार्टमेंट मिलता है।    

होंडा सिटी के पेट्रोल-सीवीटी वेरिएंट्स में स्टीयरिंग व्हील के पीछे की तरफ पैडल शिफ्टर्स दिए गए हैं। 

2020 होंडा सिटी का पेट्रोल-सीवीटी वेरिएंट ईको मोड के साथ आता है। इसके ड्राइव-सेलेक्ट स्टिक का टॉप लैदर रैप्ड है जो सेडान को प्रीमियम लुक देता नज़र आता है।

 

पैसेंजर सुरक्षा के लिहाज से इस 5-सीटर कार में कुल छह एयरबैग्स दिए गए हैं। इसमें ड्यूल-फ्रंट एयरबैग्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। 

रियर सीट पर तीनों पैसेंजर्स के लिए इस में थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट दी गई हैं।  

होंडा के अपडेटेड 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का आउटपुट फिगर 121 पीएस और 145 एनएम है। वहीं, डीजल इंजन अब भी 100 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।  इसमें डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं दिया गया है।हमने हाल ही में नई सिटी सेडान को चलाकर देखा। यहां पढ़ें इसका फर्स्ट ड्राइव रिव्यू। 

होंडा सिटी में 506 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जो सेडान सेगमेंट में सियाज़ और चौथी जनरेशन की सिटी (दोनों कारों में 510 लीटर) के बाद सबसे ज्यादा है। नई सिटी में 16-इंच का स्पेयर अलॉय व्हील भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें : इमेज गैलरी: कैसा है होंडा सिटी 2020 का एक्सटीरियर लेआउट, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
44% की बचत करें! पुरानी होंडा कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध होंडा सिटी के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?