• लॉगिन / रजिस्टर

इमेज गैलरी: कैसा है होंडा सिटी 2020 का एक्सटीरियर लेआउट, जानिए यहां

संशोधित पर jul 15, 2020 02:48 pm द्वारा stuti for होंडा सिटी

  • 3297 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अपडेट 15 जुलाई 2020: होंडा ने पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 10.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

होंडा (Honda) की पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान से पर्दा उठ चुका है। हाल ही में हमने नई होंडा सिटी की टेस्ट ड्राइव भी की है। भारत में इस अपकमिंग कार को इसी महीने लॉन्च किया जाना है और कंपनी इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू कर चुकी है। तो नई सिटी सेडान (New City Sedan) का एक्सटीरियर पहले से कितना बदला है ये हम जानेंगे यहां:-

फ्रंट

नई होंडा सिटी (New Honda City) ना केवल पहले से ज्यादा चौड़ी है, बल्कि इसकी फ्रंट प्रोफाइल और नए बंपर आपको पहली ही नजर में पसंद आएंगे। इस कार का लुक होंडा अमेज़ से मिलता-जुलता नज़र आता है। अमेज की तरह इसमें फ्रंट पर बड़ी क्रोम बार का इस्तेमाल किया गया है जो कार के एक सिरे से दूसरे सिरे तक फैली हुई है। फ्रंट के मुकाबले साइड से देखने पर इसके वर्टिकल फ्रंट फॉग लैंप का लुक स्पोर्टी नज़र आता है। कुल मिलाकर, चौथी जनरेशन की होंडा सिटी की तुलना में होंडा सिटी 2020 (Honda City 2020) नए फ्रंट लुक के चलते ज्यादा बेहतर और स्पोर्टी नज़र आती है।

हेडलैंप्स

 

नई सिटी सिटी कार की फ्रंट डिज़ाइन बेहद आकर्षित करने वाली है। आगे की तरफ इसमें मल्टी-एलईडी हेडलैंप्स (कुल 9 यूनिट) एलईडी डीआरएल्स के साथ दिए गए हैं। यह नई एलईडी लाइटें होंडा की नई सेडान को प्रतिद्वंदी कारों के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम बनाती है।  

यह भी पढ़ें : होंडा सिटी के नए मॉडल के साथ साथ पुराना मॉडल भी बिक्री के लिए रहेगा उपलब्ध

रियर

 

रेगुलर मॉडल के मुकाबले 2020 होंडा सिटी का रियर लुक काफी अलग है। नई सिटी सेडान पीछे से देखने पर भी ज्यादा चौड़ी नजर आती है, वहीं रियर प्रोफाइल से इसकी ऊंचाई पहले से कम लगती है। इसका बूटलिड और बंपर काफी उभरा हुआ है। बंपर के नीचे की तरफ एयर वेंट स्टाइलिंग वाले रिफ्लेक्टर्स दिए गए हैं, जो पीछे से कार को स्पोर्टी लुक देते हैं। 

टेललैंप्स

रियर साइड पर इसमें दो भागो में बंटे हुए नए रैपअराउंड टेललैंप्स दिए गए हैं। साइड से देखने पर इसमें जेड शेप एलिमेंट देखने को मिलता है। वहीं पीछे से देखने पर यही एलिमेंट सी शेप में नजर आता है। यहीं पर ही ब्रेक लाइट्स व टर्न इंडिकेटर्स को भी पोजिशन किया गया है। कुल मिलाकर नई सिटी की रियर प्रोफाइल स्पोर्टी के साथ-साथ प्रीमियम भी नजर आती है।

यह भी पढ़ें : क्या फर्क है नई और पुरानी होंडा सिटी में, जानिए यहां

व्हील्स

 

होंडा सिटी ओल्ड मॉडल की तरह इसमें भी 16-इंच के अलॉय व्हील्स ही दिए गए हैं। हालांकि, मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसके ड्यूल-टोन अलॉय व्हील की डिज़ाइन एकदम नई है।   हमारे अनुसार कार के बड़े साइज़ के चलते कंपनी इसमें 17-इंच के व्हील्स दे सकती थी। इससे गाडी की राइड क्वॉलिटी भी बेहतर हो सकती थी। नई सिटी में पहले की तरह ही 185/55 क्रॉस-सेक्शन टायर्स दिए जाएंगे।  

साइड प्रोफाइल

साइड से देखने पर नई होंडा सिटी मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम नज़र आती है। इसका साइज़ एकदम बैलेंस्ड नज़र आता है। वहीं यह पहले से ज्यादा  स्पोर्टी भी दिखाई पड़ती है। न्यू होंडा सिटी की अतिरिक्त लंबाई भी साइड वाले हिस्से से साफ़ पता चलती है। हालांकि, दोनों ही व्हील्स के बीच की दूरी (व्हीलबेस) चौथी जनरेशन की सिटी जितनी ही रखी गई है।

लेन वॉच कैमरा

न्यू जनरेशन होंडा सिटी फीचर लोडेड कार होगी। रेगुलर मॉडल के मुकाबले इसमें कई अतिरिक्त फीचर अपडेट्स दिए गए हैं। इनमें से एक होंडा लेन वॉच कैमरा भी है। यह फीचर बाएं साइड के आउटसाइड रियर व्यू मिरर के नीचे की तरफ दिया गया है। लेन वॉच कैमरा फीचर रोड पर लेन को आसान और सुरक्षित तरीके से बदलने में मदद करता है। सिटी ट्रैफिक के दौरान भी इस फीचर के जरिये बाएं तरफ से आसानी से टर्न लिया जा सकता है।

बूट स्पेस

एक अच्छी फैमिली सेडान में अच्छा-खासा लगेज स्पेस होना चाहिए, जिससे वीकेंड ट्रिप्स के दौरान ज्यादा समान को आसानी से रखा जा सके। नई स्टाइलिंग के चलते होंडा सिटी 2020 का बूट स्पेस पहले से कम हुआ है। लेकिन, इसके बावजूद भी 506 लीटर के बूट स्पेस के साथ यह गाड़ी सेगमेंट में सबसे आगे है। 

यह भी पढ़ें : 2020 होंडा सिटी का करें इंतज़ार या चुनें सेगमेंट की कोई दूसरी सेडान?

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?