• लॉगिन / रजिस्टर

नई महिंद्रा थार का पहला कस्टमर मॉडल 1.11 करोड़ रुपये में बिका, नई दिल्ली के आकाश मिंडा ने लगाई सबसे ऊंची बोली

प्रकाशित: सितंबर 30, 2020 12:15 pm । भानुमहिंद्रा थार

  • 3534 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए ऑक्शन किया गया था नई थार के पहले कस्टमर मॉडल को
  • नई दिल्ली के आकाश मिंडा ने लगाई 1.11 करोड़ रुपये की सबसे ऊंची बोली
  • इस मॉडल में विशेष प्रतीक चिन्ह और बैजिंग आएगी नजर जो बताएंगे कि ये कार ओनर है नई थार का पहला कस्टमर
  • ऑक्शन किया गया मॉडल टॉप वेरिएंट एलएक्स पर है बेस्ड, मगर बिडर को मिलेगा अपने हिसाब से रूफ,पावरट्रेन और कलर ऑप्शन चुनने का विकल्प
  • नई थार के प्रोडक्शन मॉडल 2 अक्टूबर से बुकिंग के लिए रहेंगे उपलब्ध, जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से हो सकती है शुरू

लॉन्च से पहले ही महिंद्रा थार 2020 (Mahindra Thar 2020) पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बनी हुई है। इसकी कीमत से 2 अक्टूबर के दिन पर्दा उठेगा, मगर उससे पहले कंपनी ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए पैसा जुटाने के चलते थार के पहले कस्टमर मॉडल को ऑक्शन के जरिए बेचा है। 6 दिन तक ऑनलाइन चली बिडिंग के बाद नई दिल्ली के आकाश मिंडा ने सबसे ऊंची बोली लगाते हुए नई थार अपने नाम की है। बता दें कि आकाश ने इस एसयूवी को 1.11 करोड़ रुपये में खरीदा है। 

यदि आप सोच रहे हैं कि 1.11 करोड़ रुपये की महिंद्रा थार में स्पेशल क्या होगा तो बता दें कि इसपर डेकोरेटिव प्लेक दी गई है जहां गाड़ी का प्रोडक्शन मॉडल का सीरियल नंबर 1 होगा। दूसरी तरफ इसकी सीटों पर भी नंबर 1 का चिन्ह नजर आएगा। साथ ही इसमें ‘Thar#1’ के नाम की बैजिंग भी दी गई है जिससे लोगों के ये मालूम चल सकेगा कि इस कार का ओनर पूरी दुनिया में इसका पहला कस्टमर है। 

वैसे तो ये महिंद्रा थार का टॉप मॉडल एलएक्स है, मगर इसमें मिलने वाले पावरट्रेन,एक्सटीरियर कलर और रूफ ऑप्शन ओनर अपने हिसाब से चुन सकता है। 

यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार की ग्रिल में लगी होगी प्रोटेक्टिव मैश जो करेगी इंजन की सुरक्षा

महिंद्रा थार की ऑक्शन मनी को तीन कोविड-19 रिलीफ  ऑर्गनाइजेशन को दान किया जाएगा जिनके बारे में ऑक्शन शुरु होने से पहले बता दिया गया था। फंड रेजिंग ऑक्शन के हिस्से के रूप में महिंद्रा भी इन संस्थाओं को उतना ही दान देगी जितना उन्हें ऑक्शन में मिला है। यानी कुल 2.2 करोड़ रुपये डोनेशन दिया जाएगा। 

महिंद्रा थार जीप मॉडल में 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा, वहीं डीजल के साथ मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा गया है। इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड रहेगा। इसकी फीचर लिस्ट में क्रूज़ कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ऑफ रोडिंग एप्स के साथ 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आईएसओफिक्स एंकर के साथ फ्रंट फेसिंग रियर सीट शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें : नई महिंद्रा थार के बेस वेरिएंट एएक्स में नहीं मिलेगा पेट्रोल इंजन

भले ही थार के पहले प्रोडक्शन मॉडल को किसी खास मकसद के लिए इतनी ज्यादा कीमत पर बेचा गया हो। मगर, लॉन्च के वक्त थार की प्राइस 10 लाख रुपये से लेकर 13 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। इसका मुकाबला फोर्स गुरखा के अपडेटेड मॉडल और अपकमिंग मारुति जिम्नी से होगा। कीमत के मोर्चे पर ये हुंडई वेन्यू, किया सोनेट, रेनो डस्टर और मारुति एस-क्रॉस जैसी कारों को भी कड़ी टक्कर देगी। 

यह भी पढ़ें:महिंद्रा थार एएक्स बेस मॉडल पहली बार कैमरे में हुआ कैद, जानिए क्या मिलेगा इसमें खास

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?