• लॉगिन / रजिस्टर

सिट्रॉएन ने मेड-इन-इंडिया कार को लेकर बनाई खास योजना, तय समय पर ही होगी लॉन्च

प्रकाशित: अप्रैल 13, 2020 12:07 pm । भानु

  • 1072 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Citroen’s Made-In-India Car On Track For 2021 Launch Despite Coronavirus Pandemic

  • सितंबर 2020 के बजाए अब 2021 की पहली तिमाही तक लॉन्च होगी यह मिड-साइज़ एसयूवी
  • सिट्रॉएन की दूसरी कार सबसे पहले भारत में की जाएगी पेश
  • 2021 तक लॉन्च की जाएगी यह कार और सी5 एयरक्रॉस के नीचे की जाएगी पोजिशन
  • इंटरनेशनल मार्केट में भी एक्सपोर्ट की जाएगी सिट्रॉएन की मेड-इन-इंडिया कार

दुनियाभर में फैल रही कोरोनावायरस महामारी ने वैश्विक व्यापार की कमर तोड़ दी है। मगर इन सबके बावजूद ग्रुप पीएसए (Groupe PSA) अपने सब-ब्रांड सिट्रॉएन के बैनर तले भारत में अपनी दूसरी कार लॉन्च करने की योजना बना रही है। 

बता दें कि  सिट्रॉएन (Citroen) भारत में लॉन्च होने वाली पहली कार सी5 एयरक्रॉस (C5 Aircross) को अब 2020 के बजाए 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च करेगी। बावजूद इसके सिट्रॉएन की दूसरी कार कंपनी के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि मेड-इन-इंडिया होने के साथ-साथ इसका वर्ल्ड प्रीमियर भी भारत में ही होगा। सिट्रॉएन अपनी इस कार को ग्लोबल मार्केट में भी एक्सपोर्ट करने की योजना बना रही है, इसलिए यह कार कंपनी के लिए इतनी ज्यादा महत्वपूर्ण है। 

Citroen’s Made-In-India Car On Track For 2021 Launch Despite Coronavirus Pandemic

सिट्रॉएन की ये नहीं कार कैसी होगी? इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि यह सी3 एयरक्रॉस (C3 Aircross) का न्यू जनरेशन मॉडल होगा, जो भारतीय बाज़ार में विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) और हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) को टक्कर देता नज़र आएगा। कहा ये भी जा रहा है कि यह सी4 एयरक्रॉस (C4 Aircross) का नेक्सट जनरेशन मॉडल भी हो सकता है, जिसका मुकाबला हुंडई ​क्रेटा (Hyundai Creta) और किया सेल्टोस (Kia Seltos) से होगा। 

यह भी पढ़ें: भारत में 2021 तक आएगी सिट्रॉएन की दूसरी कार

अब सिट्राएन की भारत में लॉन्च होने वाली दूसरी कार कैसी होगी फिलहाल चर्चा का विषय ही है, मगर लोगों में सिट्रॉएन की पहली कार सी5 एयरक्रॉस को लेकर भी काफी उत्सुकता है। बता दें कि सी5 एयरक्रॉस काफी महंगी हो सकती है, क्योंकि इसके पार्ट्स को एक्सपोर्ट कर भारत में असेंबल किया जाएगा। इस कार की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने अब तक क्या खास तैयारी की है, इसके बारे में आप यहां क्लिक कर जान सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के चलते इन कारों की लॉन्चिंग टली

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?