• लॉगिन / रजिस्टर

इंतजार हुआ खत्म, अब 15 अगस्त को उठ जाएगा महिंद्रा की इस एसयूवी से पूरी तरह पर्दा

प्रकाशित: अगस्त 05, 2020 05:30 pm । भानुमहिंद्रा थार

  • 3274 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • कई बार लीक फोटोज़ में और टेस्टिंग के दौरान नजर आई नई थार से अब पूरी तरह उठने जा रहा है पर्दा
  • पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का मिलेगा ऑप्शन
  • पहली बार मिलने जा रहा है ऑटोमैटिक गियरबॉक्स
  • ऑटो एसी, टचस्क्रीन​ सिस्टम और क्रूज़ कंट्रोल जैसे मिलेंगे फीचर्स
  • अक्टूबर की शुरूआत में की जा सकती है लॉन्च
  • 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है कीमत

महिंद्रा थार के न्यू जनरेशन मॉडल को अब तक कई बार टेस्टिंग के दौरान तो कई बार लीक हुई तस्वीरों के माध्यम से देखा जाता रहा है। अब आखिरकार महिंद्रा इस पॉपुलर एसयूवी से स्वतंत्रता दिवस के दिन यानी 15 अगस्त को ऑफिशियली पर्दा उठाने जा रही है। पर्दा उठाए जाने के बाद कंपनी इसकी आधिकारिक तौर पर बुकिंग लेना भी शुरू कर देगी। 

अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई महिंद्रा थार 2020 (New Mahindra Thar 2020)  कई अच्छे फीचर्स से लैस होगी। इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ अपडेटेड हेडलैंप्स, एलईडी टेललैंप्स, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, ऑटो एसी, क्रूज़ कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एमआईडी स्क्रीन जैसे बदलाव देखने को मिलेंगे। इन तमाम अपडेट्स के बाद नई थार एक दमदार एसयूवी होने के साथ साथ एक प्रैक्टिकल पैकेज के तौर पर मार्केट में उपलब्ध होगी। सेफ्टी के लिहाज से न्यू थार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मिलेंगे, जिससे ये कार पहले से ज्यादा सेफ भी होगी। इसके अलावा इसमें पहली बार रियर डिस्क ब्रेक का फीचर भी मिलने जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: 2020 महिंद्रा थार में मिलेंगे ये 10 नए फीचर्स जो बनाएंगे इसे पहले से ज्यादा खास

2020 महिंद्रा थार (2020 Mahindra Thar) में पहली बार फैक्ट्री फिटेड हार्ड टॉप वर्जन का फीचर भी मिलने जा रहा है। टेस्टिंग के दौरान नजर आई इस एसयूवी में रूफ माउंटेड स्पीकर असेंबली के साथ रिमूवेबल फ्रंट रूफ पैनल भी देखे गए थे जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये इसके प्रोडक्शन मॉडल में दिए जा सकते हैं। इसमें जीप रैंगलर की तरह रिमूवेबल डोर पैनल्स का ऑप्शन भी दिया जा सकता है। साथ ही इस बार नई थार में फ्रंट फेसिंग रियर सीट्स भी दी जाएंगी जिससे ये एक फैमिली फ्रेंडली एसयूवी का टैग भी ले पाएगी। 

थार के इस अपकमिंग सेकंड जनरेशन मॉडल में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। माना जा रहा है कि पहली बार मिलने जा रही पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जा सकता है जो 190 पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। दूसरी तरफ डीजल यूनिट के तौर पर इसमें 2.2 लीटर बीएस6 इंजन दिया जाएगा जो 140 पीएस की पावर और 360 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। बता दें कि यही इंजन महिंद्रा स्कॉर्पियो में भी दिया गया है जो 140 पीएस की पावर और 360 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। दोनो इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन भी रखा जा स​कता है। थार के डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट को पहले ही टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। वहीं ऐसा माना जा रहा है कि टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इसके अलावा केवल सिटी में ही इस एसयूवी का उपयोग करने वालों को 2 व्हील ड्राइवट्रेन का ऑप्शन मिल सकता है। वहीं ऑफ रोडिंग के शौकीनों को लो रेंज गियरबॉक्स के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फिगरेशन मिल सकता है। 


इन तमाम अपडेट्स के बाद कंपनी इसकी शुरूआती कीमत 10 लाख रुपये के आसपास रख सकती है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला फोर्स गुरखा से होगा। वहीं ये अपने फीचर अपडेट्स के कारण रेनो डस्टर जैसी एसयूवी को भी टक्कर दे सकती है।

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
B
benedict sangma
Aug 6, 2020 9:41:30 PM

Mahindra thar will have more buyers if offered with 5 doors.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?