• लॉगिन / रजिस्टर

2022 फॉक्सवैगन पोलो की तस्वीरें हुईं लीक, यूरोप में कल उठेगा इसके प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा

प्रकाशित: अप्रैल 21, 2021 06:35 pm । सोनूफॉक्सवेगन पोलो 2022

  • 1362 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • अंतरराष्ट्रीय मार्केट में छठवीं जनरेशन फॉक्सवैगन पोलो को फेसलिफ्ट अपडेट मिलने जा रहा है।
  • लीक हुई इमेज में इसके नए हेडलैंप, टेललैंप, बंपर और ग्रिल इंटीग्रेटेड लाइट स्ट्रिप की जानकारी सामने आई है।
  • इंटीरियर में टच बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल पेनल और अपडेट स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जबकि डैशबोर्ड का लेआउट पहले जैसा ही है।
  • भारत में छठवीं जनरेशन पोलो को 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है।

फॉक्सवैगन कल यानी 22 अप्रैल को यूरोप में छठवीं जनरेशन पोलो के फेसलिफ्ट मॉडल से पर्दा उठाएगी। लेकिन इससे पहले ही इस कार की कुछ तस्वीरें लीक हो गई हैं जिनसे इसके एक्सटीरियर स्टाइल और डैशबोर्ड की जानकारी सामने आ गई है।

तस्वीरों पर गौर करें तो इसके हेडलैंप और टेललैंप में सबसे पहले बदलाव नज़र आएंगे। इसमें नए हेडलैंप, इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटों के साथ दिए गए हैं। इसकी ग्रिल पर भी इंटीग्रेटेड लाइट बार दी गई है जो ग्रिल के दोनों ओर लगे हेडलैंप से आपस में कनेक्ट है। पीछे वाले हिस्से में कंपनी ने इसके टेललैंप में बदलाव किया है। पहले इसमें स्कवायर टेललैंप मिलते थे जिन्हें अब थोड़ा एक्सटेंड करके टेलगेट की ओर बढ़ा दिया गया है। फोक्सवैगन के दूसरे नए मॉडल्स की तरह नई पोलो में भी कंपनी के लोगो के नीचे की तरफ पोलो बैजिंग दी गई है। कंपनी ने इसके रियर बंपर को भी मॉडिफाई किया है। रियर बंपर को शार्प लुक देने के इसमें कर्व लाइनों का इस्तेमाल हुआ है। लीक हुई तस्वीरें पोलो आर लाइन वेरिएंट की है। यह इसका स्पोर्टी वेरिएंट है जिसके बंपर रेगुलर मॉडल से ज्यादा यूनिक डिजाइन लिए हुए हैं। इसके दोनों वेरिएंट में नए स्पोर्ट अलॉय व्हील दिए गए हैं। 

नई पोलो कार के इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। इसके डैशबोर्ड का डिजाइन और लेआउट पहले जैसा ही है। यूरोप में पेश होने वाले इसके टॉप मॉडल आर-लाइन में ऑप्शनल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसमें नया 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जो ड्राइवर की पहुंच में होगा। इसमें ब्लू एम्बिएंट लाइटिंग और ऑल ब्लैक इंटीरियर दिया गया है। इसके क्लाइमेट कंट्रोल पेनल में भी बदलाव हुआ है, यहां अब बटन और डायल्स की जगह टच कंट्रोल्स मिलेंगे।

फेसलिफ्ट फॉक्सवैगन पोलो में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं। यूरोप में इसके प्री-फेसलिफ्ट मॉडल में 1.0 लीटर टर्बाे इंजन (65 पीएस, 75पीएस, 95पीएस टर्बो और 115पीएस टर्बो) पावर ट्यूनिंग के साथ मिलता है। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल (150पीएस) और 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (200पीएस) की चॉइस भी रखी गई है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी गई है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पोलो में सीएनजी और डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलता है। भारत में अभी तक इसका पांचवा जनरेशन मॉडल ही आया है जिसमें 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है।

भारत में छठवी जनरेशन पोलो को 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है। भारत आने वाली नई पोलो की फीचर लिस्ट इसके अंतरराष्ट्रीय मॉडल से अलग हो सकती है। इसे फॉक्सवैगन ग्रुप के एमक्यूबी ए0 इन प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है। इसका यूरोपियन मॉडल 4 मीटर से ज्यादा लंबा है जबकि भारत में कंपनी इसकी साइज को 4 मीटर के अंदर रख सकती है। वर्तमान में फॉक्सवैगन पोलो की प्राइस 6.16 लाख से 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है, जबकि इसके न्यू जनरेशन मॉडल की कीमत इससे ज्यादा होगी। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन हुंडई आई20, टाटा अल्ट्रोज, मारुति बलेनो और होंडा जैज से होगा।

यह भी पढ़ें : फॉक्सवैगन पोलो का एंट्री लेवल टर्बो वेरिएंट हुआ 42,000 रुपये महंगा

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    फॉक्सवेगन पोलो 2022 पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?