• लॉगिन / रजिस्टर

2021 फॉक्सवैगन पोलो का टीजर हुआ जारी, जानिए क्या मिलेगा खास

प्रकाशित: अप्रैल 20, 2021 03:54 pm । सोनूफॉक्सवेगन पोलो 2022

  • 1357 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2021 Volkswagen Polo Teased Ahead Of Global Debut On April 22

फॉक्सवैगन ने भारत में अभी तक पांचवी जनरेशन की पोलो को लॉन्च किया है जबकि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 2017 से इसका छठवां जनरेशन मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है। अब कंपनी ने छठवीं जनरेशन पोलो के फेसलिफ्ट मॉडल का टीजर जारी किया है जिसके प्रोडक्शन वर्जन से 22 अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पर्दा उठाया जाएगा।

VW Polo 6th Gen UK - Front

टीजर इमेज में कंपनी ने नई पोलो के फ्रंट डिजाइन की झलक दिखाई है। इसमें आगे की तरफ अपडेट ड्यूल प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल के साथ दिए गए हैं। चर्चाएं हैं कि इसके हेडलैंप में भी एलईडी यूनिट दी जा सकती है। इसमें एक एलईडी स्ट्रिप भी दी गई है जो ग्रिल के एक सिरे से शुरू होकर दूसरे सिरे तक जा रही है। तस्वीर में कंपनी ने इस कार को पपर्ल शेड में दिखाया है जो पोलो का नया कलर होगा। चर्चाएं हैं कि कंपनी इसके फ्रंट और रियर बंपर को भी अपडेट कर सकती है। इसके अलावा इसमें अपडेट टेललैंप और नए अलॉय व्हील जैसे अपडेट भी दिए जा सकते हैं।

VW Polo 6th Gen UK - Interior

फेसलिफ्ट पोलो का इंटीरियर पहले जैसा ही हो सकता है, हालांकि इसकी अपहोल्स्ट्री को अपडेट किया जा सकता है। इसमें ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग और ऑटो क्लाइमेट कंट्राल जैसे फीचर मिलना पहले की तरह जारी रह सकते हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी फेसलिफ्ट पोलो को बड़े सेंट्रल टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और ज्यादा ड्राइवर असिस्टेंस फीचर के साथ पेश कर सकती है।

प्री-फेसलिफ्ट पोलो में 1.0 लीटर टर्बो इंजन तीन पावर ट्यूनिंगः 80पीएस, 95पीएस और 110पीएस के साथ मिलता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके अपडेट मॉडल में भी यही इंजन दिए जा सकते हैं। भारत में इसके पांचवे जनरेशन मॉडल में 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है जिनका पावर आउटपुट क्रमशः 75पीएस/95एनएम और 110पीएस/175एनएम है। पहले वाले इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है जबकि बाद वाले इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स की चॉइस रखी गई है।

VW Polo 6th Gen UK - Rear

भारत में छठवीं जनरेशन की फॉक्सवैगन पोलो को 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है। यह एमक्यूबी-ए0 इन ग्रिल पर बेस्ड है और इस प्लेटफार्म वाली कारों को भारत में ही तैयार किया जाता है। भारत में नई पोलों को लॉन्च करने से पहले कंपनी इसके साइज को मॉडिफाई करके 4 मीटर से कम कर सकती है। वर्तमान में फोक्सवैगन पोलो की प्राइस 6.16 लाख से 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है जबकि इसका न्यू मॉडल इससे महंगा हो सकता है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, होंडा जैज, हुंडई आई20 और टाटा अल्ट्रोज से है।

यह भी पढ़ें : फॉक्सवैगन पोलो का एंट्री लेवल टर्बो वेरिएंट हुआ 42,000 रुपये महंगा

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    फॉक्सवेगन पोलो 2022 पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    space Image
    ×
    आपका शहर कौन सा है?