अप्रैल में आएगी नई स्कोडा ऑक्टाविया, जानिए क्या मिलेगा इसमें खास

प्रकाशित: मार्च 22, 2021 04:02 pm । स्तुतिस्कोडा ऑक्टाविया

  • 219 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • स्कोडा इंडिया के डायरेक्टर जैक होलिस ने नई ऑक्टाविया की लॉन्चिंग कंफर्म की है।
  • चौथी जनरेशन की ऑक्टाविया को सितंबर 2020 में लॉन्च किया जाना था।
  • इसमें नई स्टाइलिंग, नए फीचर्स और नया इंजन दिया जाएगा।
  • इस सेडान कार में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ दिया जा सकता है।
  • भारत में इसकी प्राइस 19 लाख रुपए के आसपास रखी जा सकती है।

चौथी जनरेशन की स्कोडा ऑक्टाविया को भारत में अप्रैल में पेश किया जाएगा। इस बात की जानकारी कंपनी के डायरेक्टर ज़ैक होलिस द्वारा ट्विटर पर साझा की गई है।

बता दें कि नई स्कोडा ऑक्टाविया से 2019 में पर्दा उठा था। इसमें अतिरिक्त फीचर्स शामिल किए जाने के अलावा नया बीएस6 इंजन भी दिया जाएगा। नई स्कोडा ऑक्टाविया की डिज़ाइन पहले से ज्यादा प्रीमियम होगी। इस गाड़ी में सबसे ज्यादा बदलाव फ्रंट और रियर साइड पर किए गए हैं। यह पहले से ज्यादा लंबी और चौड़ी होगी। इसके व्हीलबेस का साइज़ पहले की तरह ही 2686 मिलीमीटर होगा।

2021 Fourth-Gen Skoda Octavia Spotted Testing; Slated To Launch By Early-2021

इस अपकमिंग सेडान में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 7-स्पीड डीएसी (ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक) गियरबॉक्स के साथ दिया जा सकता है। यह इंजन 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शनल भी दिया जा सकता है। कुशाक एसयूवी की तरह ही इस इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है।

2020 Skoda Octavia Officially Unveiled

स्कोडा की इस 5 सीटर कार में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और सेमी-ऑटोनॉमस पार्किंग असिस्ट दिया जाएगा। इसके अलावा इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट में वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा। पैसेंजर  सुरक्षा के लिए इसमें आठ एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, मल्टी कोलिजन ब्रेकिंग और आईएसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाएंगे।

भारत में होंडा सिविक को बंद कर दिया गया है। वर्तमान में स्कोडा ऑक्टाविया के कंपेरिजन में हुंडई एलांट्रा मौजूद है। स्कोडा की इस सेडान कार की प्राइस 19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें : तस्वीरों के जरिए डालिए स्कोडा कुशाक के एक्सटीरियर पर एक नजर

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा ऑक्टाविया पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience