• लॉगिन / रजिस्टर

नई महिंद्रा एक्सयूवी500 कनेक्टेड स्क्रीन के साथ आई नज़र, 2021 की शुरूआत में हो सकती है लॉन्च

प्रकाशित: दिसंबर 01, 2020 01:29 pm । सोनूमहिंद्रा एक्सयूवी500 2020

  • 3365 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • इसमें मर्सिडीज कारों की तरह इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को पास में फिट किया गया है।
  • इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में गियर पोजिशन इंडिकेटर और स्पीडोमीटर के आउटपुट डिस्प्ले होते हैं।
  • नई महिंद्रा एक्सयूवी500 में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है।
  • भारत में इसे 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।
  • इस एसयूवी कार की कीमत 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास रखी जा सकती है।

महिंद्रा इन दिनों नई एक्सयूवी500 एसयूवी कार पर काम कर रही है। यह गाड़ी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखी जा चुकी है और एक बार फिर से इसके टेस्टिंग मॉडल की झलक देखी गई है। इस बार इसे मर्सिडीज कारों की तरह कनेक्टेड स्क्रीन के साथ देखा गया है।

तस्वीरों पर गौर करें तो इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक दूसरे से जुड़े हुए दिखाई पड़ते हैं। इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम 10 इंच से बड़ा है जबकि इंस्ट्रूमेंट पेनल इससे थोड़ा छोटा है। तस्वीर को आप ध्यान से देखेंगे तो पाएंगे कि इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में दाएं साइड पर गियर पोजिशन इंडिकेटर और बाएं साइड पर स्पीडोमीटर की जानकारी मिलती है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इस अपकमिंग कार में वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और लेवल-1 ऑटोनॉमस ड्राइवर असिस्टेंस टेक्नोलॉजी जैसे फीचर भी दे सकती है।

Next-gen Mahindra XUV500 Looks Production-ready, Well Almost

महिंद्रा एक्सयूवी500 2021 में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन दिए जा सकते हैं। यही इंजन नई महिंद्रा थार में भी मिलते हैं। चर्चाएं हैं कि एक्सयूवी500 में यह इंजन ज्यादा पावर आउटपुट जनरेट करेंगे। इंजन के साथ इस महिंद्रा कार में मैनुअल और ऑटामैटिक दोनों गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा जा सकता है। मौजूदा मॉडल की तरह नई एक्सयूवी500 में भी कंपनी ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दे सकती है।

नई महिंद्रा एक्सयूवी500 की प्राइस 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब रखी जा सकती है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन जीप कंपास, एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर और हुंडई ट्यूसॉन से होगा। वहीं प्राइस के मोर्चे पर इसकी टक्कर हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस के टॉप वेरिएंट्स से रहेगी। भारत में नई एक्सयूवी500 कार को 2021 की शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : क्रैश टेस्ट में महिंद्रा थार को मिली 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा एक्सयूवी500 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image
×
आपका शहर कौन सा है?