2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर से उठा पर्दा, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: मार्च 06, 2020 11:53 am । स्तुतिहोंडा डब्ल्यूआरवी 2017-2020

  • 3350 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • फेसलिफ्ट डब्लूआर-वी में हल्के-फुल्के कॉस्मेटिक अपडेट दिए गए हैं।
  • इसमें बीएस6 नॉर्म्स वाले 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेंगे।
  • इसे आने वाले कुछ दिनों में लॉन्च किया जा सकता है।
  • गाड़ी की प्राइस 50,000 रुपए तक महंगी हो सकती है।  

होंडा (Honda) इन दिनों फेसलिफ्ट डब्ल्यूआर-वी (Facelift WR-V) पर काम कर रही है। भारत में इसे आने वाले कुछ दिनों में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि लॉन्च से पहले से कंपनी ने इस अपडेट जैज़ बेस्ड क्रॉसओवर से जुड़ी कई अहम जानकारियां साझा कर दी हैं। 

इस फेसलिफ्ट क्रॉसओवर का लुक मौजूदा मॉडल से काफी हद तक मिलता-जुलता दिखाई पड़ता है। हालांकि, हल्के-फुल्के कॉस्मेटिक बदलाव करके इसे नया लुक देने की कोशिश की गई है। गाड़ी की फ्रंट प्रोफाइल पहले से एकदम नई है। आगे की और इसमें नए एलईडी हेडलैंप्स और नया फ्रंट बंपर दिया गया है, जो पहले से मोटा नज़र आता है। इसमें हॉरिजोंटल स्लेटेड ग्रिल दी गई है, जबकि मौजूदा मॉडल में हनीकांब पैटर्न वाली ग्रिल दी गई है। इसके फ्रंट बंपर के दोनों कॉर्नर पर नीचे की ओर एलईडी फॉग लैंप्स को पोज़िशन किया गया है। 

यह भी पढ़ें : होंडा ने लॉन्च की बीएस6 अमेज, कीमत 6.10 लाख रुपये से शुरू

 

कंपनी ने फिलहाल इस अपकमिंग कार के इंटीरियर से पर्दा नहीं उठाया है। अनुमान है कि इसके केबिन का लुक काफी हद तक मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा। गाड़ी की फीचर लिस्ट में भी शायद ही कोई बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें नए एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और क्रूज़ कंट्रोल फीचर दिया जाएगा। आपको बता दें इससे पहले क्रूज़ कंट्रोल फीचर केवल डीजल वेरिएंट में ही मिलता था। इसके अलावा इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, पुश बटन स्टार्ट और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें : इस महीने खरीदें होंडा की कार, चल रही है ऑफर्स की बहार

 

इस 5-सीटर कार में पहले की तरह ही 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिए जाएंगे। हालांकि, इन इंजन को इसमें बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करके पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि यह दोनों ही इंजन बीएस6 अवतार में होंडा अमेज़ में भी मिलते हैं। गाड़ी का 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन पहले ही तरह ही 90 पीएस की पावर और 100 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम होगा। वहीं, 1.5-लीटर डीजल इंजन 100 पीएस और 200 एनएम की पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। प्री-फेसलिफ्ट डब्लूआर-वी में पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (एमटी) और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। चर्चाएं हैं कि कंपनी फेसलिफ्ट वर्जन में इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स को ऑप्शनल दे सकती है। अमेज़ में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प पहले से ही मिलता है।  

 

कंपनी ने फिलहाल 2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट की प्राइस (2020 WR-V Facelift Price) का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि इसके पेट्रोल वेरिएंट की प्राइस रेगुलर मॉडल की तुलना में 15,000 रुपए ज्यादा हो सकती है। वहीं, डीजल वेरिएंट 50,000 रुपए तक महंगा हो सकता है। वर्तमान में होंडा डब्लूआर-वी की कीमत 8.08 लाख रुपए से 9.95 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। मौजूदा मॉडल की तरह ही सेगमेंट में इसका कम्पेरिज़न मारुति विटारा ब्रेज़ा (Maruti Vitara Brezza), टाटा नेक्सन (Tata Nexon), हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue),  महिंद्रा एक्सयूवी300 (Mahindra XUV300) और अपकमिंग किया सॉनेट (upcoming Kia Sonet) से होगा।

यह भी पढ़ें : नई होंडा सिटी का करें इंतजार या इसका मौजूदा मॉडल खरीदना रहेगा ज्यादा बेहतर, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

होंडा डब्ल्यूआरवी 2017-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience