• लॉगिन / रजिस्टर

नई होंडा सिटी का करें इंतजार या इसका मौजूदा मॉडल खरीदना रहेगा ज्यादा बेहतर, जानिए यहां

Published On feb 18, 2020 07:34 pm By sonu for होंडा सिटी

  • 2327 Views
  • Write a comment

होंडा ने हाल ही में ऑटो एक्सपो के दौरान पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान से पर्दा उठाया है। भारत में इस 5-सीटर कार को अप्रैल 2020 तक लॉन्च किया जाएगा। होंडा सिटी की चाहत रखने वालों के जहन में इन दिनों सवाल उठ रहे हैं कि क्या उन्हें नई कार के लिए इंतजार करना चाहिए या फिर वर्तमान में उपलब्ध इसके मौजूदा मॉडल को खरीद लेना चाहिए। आपके इन्हीं सवालों के जवाब मिलेंगे यहां:-

वर्तमान में उपलब्ध होंडा सिटी में बीएस6 पेट्रोल इंजन कंपनी पहले ही शामिल कर चुकी है। वहीं इसके स्टॉक को निपटाने के लिए कंपनी इस पर भारी डिस्काउंट ऑफर्स की भी पेशकश कर रही है। 

यह भी पढ़ें : इस महीने खरीदें होंडा की कार, चल रही है ऑफर्स की बहार

मौजूदा होंडा सिटी में 1.5 लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 119 पीएस की पावर और 145 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। नई सिटी में यही पेट्रोल इंजन मिलेगा। हालांकि इसमें कंपनी 1.5 लीटर बीएस6 डीजल इंजन का ऑप्शन भी शामिल करेगी, जो 100 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन बीएस6 अमेज में भी दिया गया है। 

मौजूदा होंडा सिटी: जाना-पहचाना नाम, ऑफर्स की भरमार और लॉन्ग टर्म के हिसाब से खरीदें यह कार

कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में होंडा सिटी अपनी अलग पहचान रखती है। कंफर्ट, ज्यादा स्पेस और लॉन्ग टर्म के हिसाब से यह कार ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है। अगर आप मौजूदा सिटी को खरीदते हैं तो आपको फायदा ये रहेगा कि इसमें बीएस6 पेट्रोल इंजन कंपनी पहले ही दे चुकी है। वहीं इस कार पर कंपनी 72,000 रुपये तक का डिस्काउंट भी दे रही है। सिटी सेडान के बीएस4 पेट्रोल और डीजल मॉडल पर भी कंपनी भारी डिस्काउंट ऑफर्स की पेशकश कर रही है। 

अगर आपका ज्यादा वक्त सिटी ड्राइव में गुजरता है और पांच साल से ज्यादा समय के लिए कार रखते हैं तो आपके लिए यह सही रहेगी। इससे आप एक तो कंपनी द्वारा दिए जा रहे ऑफर्स का फायद ले सकेंगे, वहीं नई सिटी के मुकाबले यह आपको काफी सस्ते में भी मिल जाएगी। इस में ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स और रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स बेस वेरिएंट से स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके अलावा ऊपर वाले वेरिएंट में आपको 6 एयरबैग, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ और एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

यह भी पढ़ें : जल्द लॉन्च होगी न्यू जनरेशन होंडा सिटी, जानिए इससे जुड़ी 5 खास बातें 

होंडा सिटी 2020: नई टेक्नोलॉजी, स्पोर्टी लुक और बीएस6 डीजल ऑटोमैटिक के लिए करें इंतजार

2020 Honda City Unveiled, India Launch Expected In Mid-2020

होंडा ने पांचवी जनरेशन की सिटी सेडान को नया डिजाइन दिया गया है। देखने में यह पहले से ज्यादा स्पोर्टी है, वहीं इसका बॉडी शेप दूसरी जनरेशन की अमेज की याद दिलाता है। नई सिटी को कुछ समय पहले थाईलैंड में पेश किया गया था, यह भारत में उपलब्ध मौजूदा सिटी सेडान से ज्यादा लंबी और चौड़ी है। हालांकि इसका व्हीलबेस पहले के मुकाबले थोड़ा कम है। इसमें नए एलईडी हेडलैंप और टेललैंप दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि नई सिटी में कंपनी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जा सकता है। 

2020 होंडा सिटी में मौजूदा मॉडल वाला बीएस6 पेट्रोल इंजन मिलेगा। कंपनी इसमें 5-स्पीड मैनुअल के बजाए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दे सकती है। माइलेज को बेहतर करने के लिए कंपनी इसमें माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल करेगी। मौजूदा सिटी सेडान का माइलेज 17 किलोमीटर प्रति लीटर है, नई सिटी का माइलेज इससे ज्यादा हो सकता है। 

2020 Honda City Unveiled, India Launch Expected In Mid-2020

इसके अलावा कंपनी इसमें बीएस6 डीजल इंजन का ऑप्शन भी देगी। डीजल इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। अगर आप डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक की चाहत रखते हैं तो आपको इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। पांचवी जनरेशन की होंडा सिटी को अप्रैल 2020 में लॉन्च किया जा सकता है।

नई सिटी सेडान की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में इस कार की प्राइस 9.91 लाख रुपये से 14.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। अगर आप लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस न्यू सिटी लेते हैं और तीन-चार साल यूज करके बेचते हैं तो आपको इसकी अच्छी रिसेल वैल्यू मिल जाएगी। हालांकि इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा, साथ ही यह मौजूदा मॉडल से महंगी भी होगी।

यह भी पढ़ें : भारत में 16 मार्च को शोकेस होगी नई होंडा सिटी, जानिए क्या होगा खास

Published by

होंडा सिटी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • होंडा सिटी
  • होंडा सिटी 2020

Similar cars to compare & consider

Ex-showroom Price New Delhi
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?