• लॉगिन / रजिस्टर

फॉक्सवेगन एमियो की डिलीवरी हुई शुरू

प्रकाशित पर jul 26, 2016 03:40 pm द्वारा alshaar

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

फॉक्सवेगन ने अपनी पहली कॉम्पैक्ट सेडान एमियो की डिलीवरी शुरू कर दी हैं। यह कंपनी की पहली मेड इन इंडिया कार है। एमियो को पोलो हैचबैक के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। सेगमेंट में इसका मुकाबला स्विफ्ट डिजायर, होंडा अमेज़, हुंडई एक्सेंट और फोर्ड फीगो एस्पायर से है।

एमियो में कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। इनमें एंड्रॉइड यूजर्स के लिए स्मार्टफोन एप, रेन सेंसिंग वाइपर्स, एंटी पिंच ऑल विंडो, क्रूज़ कंट्रोल और स्टैटिक कॉर्नरिंग लाइट्स जैसे फीचर शामिल हैं। इसके अलावा टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर भी इस कार में मिलेंगे। सुरक्षा के लिए फॉक्सवेगन एमियो में एबीएस और एयरबैग स्टैंडर्ड मिलेगा।

एमियो के डीज़ल वर्जन पर भी काम शुरू हो गया है। एमियो डीज़ल को हाल ही में महाराष्ट्र में टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद किया गया है। संभावना है कि जल्द ही यह बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। एमियो डीज़ल की कीमत 6.5 लाख रूपए से शुरू होने की संभावना है। ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 9.5 लाख रूपए तक जा सकती है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एमियो के डीज़ल वर्जन में पोलो और वेंटो वाला अपडेटेड 1.5 लीटर का इंजन दिया जाएगा। इसकी पावर 90 पीएस और टॉर्क 230 एनएम होगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रहेगा, वहीं 7-स्पीड ऑटोमैटिक डीएसजी गियरबॉक्स का विकल्प दिए जाने की भी पूरी संभावनाएं हैं।

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?