• लॉगिन / रजिस्टर

तस्वीरों से जानिए कैसी है टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट

संशोधित: जून 08, 2020 11:59 am | सोनू | टोयोटा फॉर्च्यूनर 2020

  • 1417 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टोयोटा (Toyota) ने हाल ही में थाईलैंड में फेसलिफ्ट फॉर्च्यूनर से पर्दा उठाया है, भारत में यह नई कार 2021 की शुरूआत में आ सकती है। इसे नया डिजाइन और नए फीचर दिए गए हैं। और क्या खासियतें समाई हैं टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट (Toyota Fortuner Facelift) में, जानेंगे इस इमेज गैलरी के जरिएः-

एक्सटीरियर

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर (New Toyota Fortuner) के आगे वाले हिस्से में सबसे बड़े बदलाव हुए हैं। थाईलैंड में इसे दो वेरिएंट बेस और लेजंडर में पेश किया गया है। 

नई फॉर्च्यूनर के बेस वेरिएंट का डिजाइन पुराने मॉडल जैसा ही है, हालांकि इसमें नया बंपर, नई ग्रिल और एलईडी डीआरएल के साथ नए एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। 

टोयोटा फॉर्च्यूनर लेजंडर के फ्रंट प्रोफाइल को ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश बनाया गया है। इसमें लेक्सस कारों की तरह पतले हेडलैंप, छोटी ग्रिल और नए बंपर पर बड़ा एयरडैम दिया गया है। कुल मिलाकर नई फॉर्च्यूनर पहले से ज्यादा आकर्षक और स्पोर्टी है। हालांकि अब देखने वाली बात ये है कि कंपनी भारत में इसका कौनसा वेरिएंट उतारती है। 

फेसलिफ्ट फॉर्च्यूनर के पीछे वाले हिस्से का डिजाइन करीब-करीब पहले जैसा ही है। यहां पर बदलाव के तौर पर टेललैंप में नए लेआउट के एलईडी एलीमेंट दिए गए हैं। 

फॉर्च्यूनर लेजंडर की बात करें तो इसके स्पोर्टी लुक को बरकरार रखने के लिए कंपनी ने पीछे की तरफ नया बंपर दिया है। इसमें ड्यूल-टोन ऑप्शन भी रखा गया है। 

2020 फॉर्च्यूनर के बेस वेरिएंट में राइडिंग के लिए 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, जबकि लेजंडर में ड्यूल-टोन 20 इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं। 

इंटीरियर

2020 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट (2020 Toyota Fortuner Facelift) के इंटीरियर में भी कुछ अपडेट हुए हैं, हालांकि इसके डैशबोर्ड का लेआउट पहले जैसा ही है। इसमें पुराने मॉडल की तरह डार्क थीम और पहले जैसी अपहोल्स्ट्री दी गई है। 

इसके बेस वेरिएंट में 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और लेजंडर वेरिएंट में 9.0 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है। 

यह भी पढ़ें : टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत में हुई 61,000 रुपए तक की बढ़ोतरी, जानें क्या है नई प्राइस

फीचर्स 

लेजंडर वर्जन में वायरलैस चार्जिंग और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। 

अपडेट फॉर्च्यूनर में प्रीमियम 9-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम भी दिया गया है। 

टोयोटा मोटर्स ने इस एसयूवी कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी अपडेट दिया है। इसमें पहले की तरह 4.2 इंच मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले दी गई है जिसके बीच में एनालॉग डायल्स दिए गए हैं। 

इस नई टोयोटा एसयूवी (New Toyota SUV) में पावर टेलगेट के लिए किक-टू-ओपन फीचर भी दिया गया है। 

पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें पहले की तरह 7 एयरबैग दिए गए हैं। वहीं प्री-कोलिश और डायनामिक क्रूज कंट्रोल जैसे ज्यादा एक्टिव सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं। हालांकि ये फीचर भारत आने वाली नई फॉर्च्यूनर में मिलने की संभावनाएं कम हैं।

इंजन

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर में अपग्रेड 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 204 पीएस की पावर और 500 एनएम का टॉर्क देता है। इसका पावर आउटपुट पहले से 27पीएस और 80एनएम ज्यादा है। इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। ऑटोमैटिक वेरिएंट में पैडल शिफ्टर्स भी दिए गए हैं। भारत आने वाली न्यू टोयोटा फॉर्च्यूनर में नए 2.8 लीटर डीजल इंजन के साथ पुराने मॉडल वाला 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : क्या फर्क है नई और पुरानी टोयोटा फॉर्च्यूनर में, जानिए यहां

द्वारा प्रकाशित

टोयोटा फॉर्च्यूनर 2020 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
A
ashish mandaviya
Jun 12, 2020 6:19:19 PM

what is price about new Toyota fortuner facelift ?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?