• लॉगिन / रजिस्टर

इस महीने लॉन्च और शोकेस होंगी ये टॉप 10 नई कारें, यहां देखिए पूरी लिस्ट

प्रकाशित: अप्रैल 05, 2021 02:23 pm । भानुहुंडई अल्कजार

  • 772 व्यूज़
  • Write a कमेंट

अप्रैल 2021 में भारतीय बाजार में 6 नई मास मार्केट कारों की लॉन्चिंग और शोकेसिंग की जाएगी, जिनमें ज्यादातर एसयूवी सेगमेंट से होंगी। इस महीने जहां फ्रांस की सिट्रॉएन कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पहली कार उतारेगी तो वहीं हुंडई की नई 7-सीटर एसयूवी को भी शोकेस और लॉन्च किया जाएगा। दूसरी तरफ इसी महीने न्यू जनरेशन सेलेरियो और फोक्सवैगन टिग्वान व महिंद्रा टीयूवी300 के फेसलिफ्ट मॉडल भी लॉन्च किए जा सकते हैं। 

हुंडई अल्कजार- 6 अप्रैल को होगी शोकेस, महीने के आखिर तक होगी लॉन्च

संभावित कीमत: 13 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला: एमजी हेक्टर और टाटा सफारी

हुंडई मोटर्स 6 अप्रैल को 7 सीटर एसयूवी अल्काजार को शोकेस करेगी जिसके बाद इस महीने के आखिर तक इसे लॉन्च किया जाएगा। ये कार हुंडई क्रेटा का ही एक 7 सीटर वर्जन है जिसकी रियर प्रोफाइल क्रेटा से अलग होगी। इसमें फीचर्स भी क्रेटा से ही लिए जाएंगे, वहीं इसमें 115 पीएस की पावर वाले 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ 143 पीएस की पावर वाले 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन दिए जा सकते हैं। हाल ही में अल्कजार की 3डी फोटोज़ लीक हुई थी जिसमें इसकी स्टाइलिंग काफी अलग नजर आई थी। 

सिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस: अप्रैल 7

संभावित कीमत: 28 लाख रुपये से शुरू

Citroen C5 Aircross: First Drive Review

मुकाबला: जीप कंपास और अपकमिंग फोक्सवैगन टिग्वान फेसलिफ्ट के टॉप वेरिएंट्स से

फ्रैंच कारमेकर सिट्रॉएन इस महीने भारतीय बाजार में कदम रखने जा रही है। प्रीमियम मिड साइज एसयूवी सी5 एयरक्रॉस में 177 पीएस की पावर और 400 एनएम वाला 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। इस कार में पैनोरमिक सनरूफ, तीन अलग अलग मॉड्यूलर रियर सीट्स, एलईडी हेडलाइट्स, 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल जोन एसी जैसे फीचर्स मिलेंगे। हम सिट्रॉएन सी5 एयरक्रॉस का रिव्यू कर चुके हैं जिसे आप दिए गए लिंक पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं। 

फोक्सवैगन टिग्वान फेसलिफ्ट - अप्रैल के आखिर तक

संभावित कीमत: 28 लाख रुपये से शुरू

मुकाबला: सी5 एयरक्रॉस और जीप कंपास के टॉप वेरिएंट्स से

2021 में फोक्सवैगन ने दो नई एसयूवी कारें लॉन्च करने की प्लानिंग की है जिसमें सबसे पहले टिग्वान फेसलिफ्ट शामिल है। इस प्रीमियम 5-सीटर मिड साइज एसयूवी में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ 190 पीएस की पावर वाला 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। इसके प्री फेसलिफ्ट मॉडल के मुकाबले फेसलिफ्ट मॉडल में कुछ कॉस्मैटिक अपडेट्स नजर आएंगे और साथ ही नए फीचर्स भी मिलेंगे। बता दें कि फोक्सवैगन टिग्वान फेसलिफ्ट शोकेस हो चुकी है। । 

2021 स्कोडा कोडिएक: 13 अप्रैल को होगी शोकेस

संभावित कीमत- 33 लाख रुपये से शुरू

Skoda Kodiaq 2021

मुकाबला: फोक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस, फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर, एमजी ग्लोस्टर

स्कोडा इंडिया की ओर से 2021 कोडिएक फेसलिफ्ट मॉडल से 13 अप्रैल के दिन पर्दा उठाया जाएगा। उम्मीद है कि इस प्रीमियम एसयूवी को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। इस कार में कुछ नए फीचर्स के साथ कॉस्मैटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही इसमें सबसे बड़ा बदलाव मैकेनिकल पार्ट में देखने को मिलेगा जहां इसमें 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा और इस इंजन के साथ ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी नजर आएगा। 

2021 किया सेल्टोस 27 अप्रैल को होगी लॉन्च

संभावित कीमत:10 लाख रुपये से लेकर 17.5 लाख रुपये

मुकाबला: हुंडई क्रेटा, एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर, निसान किक्स, रेनो डस्टर

किया मोटर्स की ओर से 27 अप्रैल के दिन सेल्टोस एसयूवी को लेकर कुछ बड़ी घोषणा की जा सकती है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को यहां करीब 1.5 साल हो चुके हैं। ऐसे इस कार में नया वेरिएंट, किया का नया लोगो और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स के रूप में कोई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा सेल्टोस में कुछ और चीज अपडेट किए जाने के चांस नहीं है। 

इसुजु डी मैक्स वी क्रॉस - अप्रैल में हो सकती है लॉन्च

संभावित कीमत: 17 लाख रुपये से लेकर 21 लाख रुपये के बीच

BS6 Isuzu D-Max V-Cross

मुकाबला: सीधा मुकाबला तो किसी से नहीं मगर ऑफ रोडिंग के मामले में महिंद्रा थार को देगी टक्कर

इसुजु डी मैक्स वी क्रॉस का नया बीएस6 मॉडल डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुका है। इसुजु डी मैक्स वी क्रॉस बीएस 6 की लीक हुई तस्वीरों में इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कोई बदलाव नजर नहीं आए हैं। इसके बीएस4 मॉडल में  2.5 लीटर और 1.9 लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन दिए गए थे मगर अब इसमें केवल 1.9 लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है। 

न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी सेलेरियो- अप्रैल में हो सकती है शोकेस

संभावित कीमत: 5 लाख रुपये से लेकर 7 लाख रुपये

2021 Maruti Celerio

मुकाबला: हुंडई सेंट्रो, मारुति वैगन आर, टाटा टियागो और डैटसन गो 

सेकंड जनरेशन मारुति सेलेरियो से अप्रैल में पर्दा उठाया जाएगा। इस हैचबैक को 2014 में लॉन्च किया गया था और तब से लेकर अब तक इसमें केवल हल्के फुल्के बदलाव ही किए गए हैं। इस हैचबैक के नए मॉडल में फीचर्स और इंजन के तौर पर बड़े बदलाव नजर आएंगे। वहीं इस कार को एकदम नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। नई सिलेरियो में 1.0 लीटर 3 सिलेंडर इंजन के साथ साथ वैगन आर वाले 1.2 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन दिया जाएगा। 

न्यू स्कोडा ऑक्टाविया- अप्रैल के आखिर तक

संभावित कीमत: 19 लाख रुपये से शुरू

2021 Skoda Octavia Will Debut In April

मुकाबला: हुंडई एलांट्रा

स्कोडा ऑक्टाविया का न्यू जनरेशन मॉडल के डिजाइन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे और ये कार पहले से ज्यादा लंबी और चौड़ी नजर आएगी। नई ऑक्टाविया में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इस इंजन के साथ 7 स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया जाएगा। नई ऑक्टाविया में इसबार डीजल इंजन की चॉइस नहीं दी जाएगी। 2021 स्कोडा ऑक्टाविया में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,पैनोरमिक सनरूफ और 8 एयरबैग्स जैसे फीचर्स नजर आएंगे। यहां क्लिक कर जानें नई स्कोडा ऑक्टाविया में क्या मिलेगा खास। 

 महिंद्रा टीयूवी300 फेसलिफ्ट/बोलेरो निओ - अप्रैल के आखिर में 

संभावित कीमत: 9 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये

Mahindra Bolero Neo

मुकाबला:  मारुति विटारा ब्रेजा, टोयोटा अर्बन क्रूज़र, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयू300, निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट काइगर, फोर्ड इकोस्पोर्ट, हुंडई वेन्यू, किया सोनेट

पिछले साल सख्त एमिशन और सेफ्टी नॉर्म्स के लागू होने के कारण महिंद्रा ने अनिश्चितकाल तक टीयूवी300 को बंद कर दिया। अब इस कार को फेसलिफ्ट अपडेट दिया गया है जहां इसकी स्टाइलिंग और फीचर्स में भी बदलाव नजर आएंगे। मगर इसमें प्री फेसलिफ्ट मॉडल वाला इंजन ही दिया जाएगा जो कि बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड किया गया है। इस कार को कंपनी बोलेरो निओ के नाम से पेश किया जा सकता है। 

फोर्स गुरखा- अप्रैल में संभावित लॉन्च

संभावित प्राइस: 10 लाख रुपये से लेकर 14 लाख रुपये के बीच

2021 Force Gurkha

मुकाबला: महिंद्रा थार

फोर्स गुरखा के बीएस6 मॉडल का काफी लंबे समय से इंतजार से इंतजार किया जा रहा है और उम्मीद है कि इसे अप्रैल में लॉन्च कर दिया जाएगा। न्यू जनरेशन फोर्स गुरखा के एक्सटीरियर में कॉस्मैटिक अपडेट्स नजर आएंगे और इसके इंटीरियर में प्रमुख बदलाव भी देखने को मिलेंगे। इस कार में 90 पीएस की पावर जनरेट करने वाला 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इसकी लॉन्चिंग के कुछ समय बाद इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन भी दिया जा सकता है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई अल्कजार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • किया सेल्टोस
  • हुंडई अल्कजार
  • फॉक्सवेगन टिग्वान 2021
×
आपका शहर कौन सा है?