Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

देखिए हुंडई आई20 का ये हॉट हैचबैक अवतार, सुपर स्पोर्टी लुक में आ रही नजर

प्रकाशित: दिसंबर 14, 2021 04:15 pm । भानुहुंडई आई20 n line 2021-2023

  • 3.1K Views
  • Write a कमेंट

हुंडई आई20 एक ऐसी कार है जिसमें एक से बढ़कर एक मॉडिफिकेशन की काफी संभावनाएं नजर आती है। हाल ही में डिजिटल आर्टिस्ट शशांक दास ने इस कार का डिजिटल मॉडिफिकेशन किया है जिसे हुंडई आई20 आर कॉन्सेप्ट नाम दिया गया है। इस कार के लुक काफी ज्यादा स्पोर्टी लग रहे हैं जिनमें इस्तेमाल दिए गए कंपोनेंट्स के बारे में आप जानेंगे आगे:

आई20 आर के फ्रंट में ग्रिल पर ब्लैक कलर का हुंडई लोगो और बंपर के नीचे वाइड स्प्लिटर दिया गया है और जमीन से इसके बीच में गैप भी काफी कम है। इसमें दिए गए फ्लयेर्ड फेंडर्स ओरिजनल मॉडल में दी गई यूनिट से कुछ इंच ज्यादा चौड़े हैं। इन्हें ज्यादा बड़े रोटीफॉर्म व्हील्स और लो प्रोफाइल पिरेली पी जीरो स्पोर्ट्स टायर में लगाया गया है। 

6 स्पोक अलॉय व्हील्स के पीछे स्टॉक सेटअप के मुकाबले ज्यादा बड़े फ्रंट ब्रेक रोटर्स दिए गए हैं। वहीं यहां काफी आकर्षक टील कलर में कैलिपर्स भी दिए गए हैं। 

इस कार में 'गोल्डस्टोन' नाम से मैट येलो कस्टम कलर किया गया है। इसका साइड प्रोफाइल भी किसी स्पोर्टी कार से कम नजर नहीं आ रहा है। आई20 आर कॉन्सेप्ट के पिछले हिस्से में टेलगेट के ऊपर प्रॉमिनेंट स्पॉयलर और बंपर के नीचे फॉक्स डिफ्युजर दिया गया है। 

ये भी पढ़ें: हुंडई आई20 एन लाइन vs हुंडई आई20 कम्पेरिज़न

इसकी रूफ और टेलगेट को ग्लॉस ब्लैक फिनिशिंग दी गई है, वहीं टेलगेट पर कस्टम डिजाइन्ड 'आर' लोगो भी लगा है जो आपको फ्रंट फेंडर्स पर भी नजर आ जाएगा। इसमें ड्युअल एग्जॉस्ट एग्जिट के साथ कस्टम एग्जॉस्ट सिस्टम भी नजर आ रहा है। 

यह भी पढें: हुंडई आई20 फर्स्ट ड्राइव रिव्यू

हुंडई आई20 के इस आर कॉन्सेप्ट में कौनसा इंजन दिया गया है ​इस बारे में तो कोई जानकारी नहीं है। मगर, इसके एयरोडायनैमिक्स को देखते हुए कहा जा सकता है कि इसमें स्पोर्टी इंजन ही दिया जाएगा। भारत में हुंडई आई20 के सबसे पावरफुल वेरिएंट में ट्युनेबल 120पीएस/172एनएम का आउटपुट देने वाला 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसके साथ 7 स्पीड ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन और 6 स्पीड आईएमटी क्लचलेस गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। इस कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन की चॉइस भी दी गई है जिसका आउटपुट 100पीएस/240एनएम है और इसके साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। 

हुंडई आई20 के स्पोर्टी वर्जन आई20 एन लाइन में टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यूरोप में हुंडई आई20 एन हॉट हैचबैक में ज्यादा पावरफुल 1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 204 पीएस की पावर और 275 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। 

कैसा लगा आपको ये हुंडई आई20 आर कॉन्सेप्ट? कमेंट बॉक्स में हमें जरूर बताएं।

यह भी देखें: हुंडई आई20 ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई आई20 n line 2021-2023 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगहैचबैक कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience