• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

किया सॉनेट में मिलेंगे ये सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स जो किसी और कार में नहीं हैं मौजूद

प्रकाशित: अगस्त 14, 2020 03:57 pm । भानुकिया सोनेट‎‌

  • 3097 व्यूज़
  • Write a कमेंट

सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट की अपकमिंग कार किया सॉनेट (Kia Sonet) में काफी सारे पावरट्रेन ऑप्शंस के साथ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलने जा रहे हैं। ऐसे में एक-एक कर डालते इन सभी फीचर्स पर एक नजर:

Kia Sonet Interior Detailed In Pics

सबसे बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन

किया सॉनेट में सेल्टोस की तरह 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट ​यूनिट दी गई है। यह सिस्टम अच्छे ग्राफिक्स, इन बिल्ट नेविगेशन और एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस होगी। वहीं सॉनेट के मुकाबले में मौजूद फोर्ड ईकोस्पोर्ट में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। 

Kia Sonet Interior Detailed In Pics

वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स

लग्जरी कारों में मिलने वाला ये फीचर 2017 में हुंडई वरना जैसी नॉन लग्जरी कार में दिया गया था। अब यह फीचर सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट की सॉनेट में भी नजर आएगा। इस फीचर के रहते फ्रंट सीटों पर बैठने वाले ड्राइवर और को पैसेंजर को गर्मियों के दिनों में काफी आराम मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: किया सॉनेट में मिलेगा इन 11 कलर का ऑप्शन, जल्द होगी लॉन्च

साउंड मूड लाइटिंग

म्यूजिक के साथ में लाइट बदलने वाला ये फीचर वैसे तो हर किसी को पसंद नहीं आता है। वहीं इसके होने या ना होने से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। क्या आपको अपनी कार में ये फीचर चाहिए? कमेंट बॉक्स में हमें जरूर बताएं।

Kia Sonet Interior Detailed In Pics

कूलिंग वेंट्स के साथ वायरलैस चार्जिंग

वायरलैस चार्जिंग का फीचर अब हुंडई और किया मोटर्स की कारों की पहचान बन गया है। ये फीचर आपको एलीट आई20 और वेन्यू जैसी कारों में मिल जाएगा। मगर, सेल्टोस में यह फीचर इसलिए खास बन जाता है क्योंकि इसमें चार्जिंग के दौरान फोन को ठंडा रखने के लिए वायरलैस चार्जिंग पैड के नीचे कूलिंग वेंट्स दिए गए हैं। बता दें कि ये फीचर सॉनेट में भी मिलने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: तस्वीरों के ज़रिए किया सॉनेट के एक्सटीरियर पर डालें बारीकी से नजर

Kia Sonet Interior Detailed In Pics

ट्रैक्शन मोड्स

किया सॉनेट में काफी सारे ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, मगर ये फीचर सेगमेंट फर्स्ट नहीं है। लेकिन ड्राइविंग मोड्स के साथ ट्रैक्शन मोड्स का फीचर इसे अलग बना देता है। सॉनेट में ये फीचर केवल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में ही मिलेगा। 

डीजल ऑटोमैटिक

सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में किया सॉनेट एक ऐसी कार होगी जिसमें कई सारे पावरट्रेन ऑप्शंस मिलेंगे। इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा जो सेगमेंट की ​काफी कारों में नहीं दिया गया है। वहीं यदि सेगमेंट की किसी अन्य कार में डीजल इंजन दिया भी गया है तो उसमें एएमटी गियरबॉक्स मिलता है। मगर, किया सॉनेट में 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट दी जाएगी। ये एएमटी गियरबॉक्स के मुकाबले काफी स्मूद होगा। 

Kia Sonet iMT Clutchless Manual Spied Ahead Of Launch

मिलेंगे सबसे ज्यादा गियरबॉक्स ऑप्शन

किया सॉनेट में 5 गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। जहां इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा तो वहीं 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। इसके अलावा टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड आईएमटी क्लचलैस मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक का ऑप्शन भी मिलेगा। इसके अलावा सॉनेट में डीजल इंजन के साथ सेगमेंट फर्स्ट 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक का ऑप्शन भी मिलेगा। इस तरह सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट की किसी कार में इतने सारे ट्रांसमिशन ऑप्शंस मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें : तस्वीरों के माध्यम से देखिए किया सॉनेट के केबिन का पूरा लुक

Kia Sonet Interior Detailed In Pics

अन्य फीचर्स जो हैं काफी खास

  • सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के अलावा किया सॉनेट में ऐसे फीचर्स भी मिलेंगे जो दूसरी कारों में दिए गए फीचर्स से ज्यादा एडवांस्ड होंगे। इसमें एयर प्योरिफायर शामिल है जो हुंडई वेन्यू के प्योरिफायर से ज्यादा एडवांस्ड होगा। 

Kia Sonet Interior Detailed In Pics

  • इस सेगमेंट में महिंद्रा एक्सयूवी300 इकलौती ऐसी एसयूवी थी जिसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर का फीचर दिया गया था, मगर अब ये फीचर सॉनेट में भी नजर आएगा।
  • किया मोटर्स ने भी ऑटो एक्सपो 2020 में आईएमटी गियरबॉक्स को सॉनेट के साथ शोकेस किया था। हालांकि, सबसे पहले ये फीचर हुंडई द्वारा वेन्यू में दे दिया गया। 

Kia Sonet Interior Detailed In Pics

  • सॉनेट में बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 7-स्पीकर से लैस बोस का साउंड सिस्टम दिया जाएगा। वहीं इसके मुकाबले में मौजूद टाटा नेक्सन में 8-स्पीकर हार्मन सिस्टम दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: किया सॉनेट जीटी लाइन Vs टेक लाइन : जानिए दोनों वेरिएंट्स एक दूसरे से कितने हैं अलग

द्वारा प्रकाशित

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?