• लॉगिन / रजिस्टर

किया सॉनेट में मिलेगा इन 11 कलर का ऑप्शन, जल्द होगी लॉन्च

प्रकाशित: अगस्त 11, 2020 06:52 pm । स्तुतिकिया सोनेट‎‌

  • 4458 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया (Kia) ने अपनी सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट (Sonet) से हाल ही में पर्दा उठाया है। यह गाड़ी लॉन्च से पहले ही दर्शकों को लुभाने में कोई असर नहीं छोड़ रही है। इसकी डिज़ाइन बेहद आकर्षित करने वाली है। किया सॉनेट की ऑफिशियल बुकिंग पर शुरू होनी फिलहाल बाकी है। लेकिन, इससे पहले ही कंपनी ने खुलासा कर दिया है कि इस अपकमिंग कार को कुल 11 एक्सिटीरियर कलर ऑप्शंस में पेश किया जाएगा। इनमें 8 मोनोटोन और तीन ड्यूल टोन कलर ऑप्शंस शामिल होंगे। आइये नज़र डालें किया सॉनेट के सभी कलर ऑप्शन पर:-

इंटेंस रेड 

यह सॉनेट कार का सबसे आकर्षित करने वाला कलर है। रेड पेंट किया की सब-4 मीटर एसयूवी की स्पोर्टी डिज़ाइन को हाइलाइट करता है, खासकर इसके जीटी लाइन वेरिएंट में। इस वेरिएंट में रेड एक्सेंट्स भी मिलते हैं। कुल मिलाकर यह कलर बेहद लुभाने वाला है।

ड्यूल-टोन, ब्लैक रूफ के साथ

रेड से ज्यादा स्पोर्टी क्या हो सकता है और वो भी ब्लैक रूफ के साथ रेड कलर। चूंकि किया ने सॉनेट कार की डिज़ाइन काफी इम्प्रेसिव रखी है, ऐसे में उम्मीद जताई जा सकती है कि यह ड्यूल-टोन पेंट ऑप्शन इसके टॉप वेरिएंट्स में काफी पॉपुलर हो सकता है।

बेज गोल्ड

यह कलर सॉनेट के प्री-प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट मॉडल में देखने को मिला था। अब इसे प्रोडक्शन मॉडल में भी दिया जाएगा। एसयूवी सेगमेंट में यह किया के लाइनअप में सॉनेट कार में दिया जाने वाला सबसे यूनीक कलर है। यह शेड बेहद प्रीमियम अहसास दिलाता है।

ड्यूल टोन ब्लैक रूफ के साथ

किया अपनी सॉनेट कार में बेज गोल्ड कलर ब्लैक रूफ के साथ भी देगी। हमारे अनुसार यह कलर ऑप्शन बेहद पसंद आने वाला है। लेकिन, जरूरी नहीं कि यह कलर सभी ग्राहकों को लुभाए। बेज गोल्ड कलर के साथ दी जाने वाली ब्लैक रूफ कार को और भी ज्यादा ख़ास बना देगी।

ग्लेशियर व्हाइट

सॉनेट कार ग्लेशियर व्हाइट कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी। इससे पहले वाले कलर ऑप्शंस के मुकाबले यह कलर इतना ज्यादा आकर्षित करने वाला नहीं है। लेकिन, यह भी काफी अच्छा लगता है। उम्मीद है कि किया सॉनेट का यह कलर ऑप्शन भी पॉपुलर हो सकता है। यह कलर जीटी लाइन वेरिएंट में रेड एक्सेंट के साथ काफी अच्छी लगेगा।

ड्यूल टोन ब्लैक रूफ के साथ

ड्यूल टोन कलर ऑप्शन की एक विशेष खासियत इसका कॉन्ट्रास्ट लेवल है और ये ब्लैक या व्हाइट कलर जैसा कॉन्ट्रास्टिंग नहीं है। यह सॉनेट के प्लेन व्हाइट कलर में स्पोर्टीनैस जोड़ता नज़र आता है और जीटी लाइन वेरिएंट में रेड एक्सेंट के साथ बेहद अच्छा लगता है। यह ऑनलाइन लिस्ट किए गए तीन ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में से आखिरी ऑप्शन है। सॉनेट की डिज़ाइन बेहद अनोखी है, ऐसे में हमारे अनुसार किया इसमें केवल ब्लैक रूफ देने की बजाए और ज्यादा आकर्षक ड्यूल-टोन कलर ऑप्शंस दे सकती थी।

स्टील सिल्वर

किया सॉनेट का सिल्वर कलर ऑप्शन सबसे कम पसंद आने वाला है। लेकिन, यदि आपको सॉनेट कार को केवल कम्फर्ट के लिए खरीदना है, साथ ही कार के प्रीमियम लुक को भी बरकरार रखना है तो ऐसे में स्टील सिल्वर कलर को चुनना बेहतर ऑप्शन हो सकता है।

ग्रेविटी ग्रे

अगर आप कम स्पोर्टी लुकिंग कार की चाहत रखते हैं तो ऐसे में सॉनेट कार के ग्रेविटी ग्रे कलर ऑप्शन को चुन सकते हैं। इसके जीटी लाइन वेरिएंट के एक्सटीरियर पर दिया गया रेड एक्सेंट ग्रे कलर कार को कॉन्ट्रास्ट देता नज़र आता है। वहीं, टेक लाइन वेरिएंट में यह कलर सॉनेट की प्रीमियम डिज़ाइन को और ज्यादा हाइलाइट करता है।

औरोरा ब्लैक

यह ब्लैक पेंट ऑप्शन सेगमेंट में इतना ज्यादा कॉमन नहीं है। यहां तक कि यह कलर ऑप्शन हुंडई वेन्यू के साथ भी नहीं दिया गया है। लेकिन, किया सेल्टोस की तरह ही सॉनेट कार में भी इस कलर ऑप्शन को दिया जाएगा। यह कलर जीटी लाइन वेरिएंट के रेड कॉन्ट्रास्टिंग एलिमेंटस और ब्लैक इंटीरियर के साथ बेहद अच्छा लगता है।

इंटेलिजेंसी ब्लू

किया सॉनेट को ब्राइट इंटेलिजेंसी ब्लू कलर ऑप्शन में भी पेश किया जाएगा। यह सॉनेट का सबसे लुभाने वाला कलर ऑप्शन है और हुंडई क्रेटा के पॉपुलर ब्लू कलर की याद दिलाता है। यह कलर टेक लाइन और जीटी लाइन दोनों वेरिएंट्स में बेहद अच्छा लगेगा।

पंची ऑरेंज

यह कलर सॉनेट के ऑनलाइन कॉन्फ़िगरेटर में लिस्ट नहीं किया गया है। लेकिन, हाल ही में इसे आईएमटी वेरिएंट की टेस्टिंग की तस्वीरों में देखा गया है। यह किया सेल्टोस से एकदम मिलता-जुलता शेड है। सेल्टोस की तरह ही सॉनेट भी इस ब्राइट कलर ऑप्शन में बेहद आकर्षित करने वाली लगेगी। यदि आपको ब्राइट पेंट ऑप्शंस पसंद हैं तो ऐसे में यह कलर आपको जरूर लुभा सकता है।

यह भी पढ़ें: तस्वीरों के ज़रिए किया सॉनेट के एक्सटीरियर पर डालें बारीकी से नजर

इंटीरियर

सॉनेट के टेक लाइन वेरिएंट्स को ड्यूल-टोन ब्लैक और बेज कलर थीम के साथ पेश किया जाएगा। वहीं, इसके जीटी लाइन वेरिएंट में ऑल-ब्लैक कलर थीम दी जाएगी। इस वेरिएंट में अपहोल्स्ट्री पर लाल रंग की स्टिचिंग भी देखने को मिलेगी।

अनुमान है कि किया सॉनेट को भारत में अगस्त के अंत तक या फिर सितंबर के शुरुआत तक लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने फिलहाल इसके वेरिएंट ऑप्शंस का खुलासा नहीं किया है। साथ ही कंपनी ने इस बात की जानकारी भी फिलहाल नहीं दी है कि बुकिंग शुरू होने के बाद सॉनेट के कौनसे कलर ऑप्शंस ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेंगे। उम्मीद है कि कंपनी इसका खुलासा बुकिंग शुरू होने के बाद कर सकती है।

यह भी पढ़ें : तस्वीरों के माध्यम से देखिए किया सॉनेट के केबिन का पूरा लुक

द्वारा प्रकाशित

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?