• लॉगिन / रजिस्टर

किया सॉनेट इंटीरियर इमेज गैलरी: तस्वीरों के माध्यम से देखिए इस छोटी एसयूवी के केबिन का पूरा लुक

प्रकाशित: अगस्त 10, 2020 05:27 pm । भानुकिया सोनेट‎‌

  • 2108 व्यूज़
  • Write a कमेंट

आपने अब तक ​अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी किआ सोनेट (Kia Sonet) की काफी तस्वीरें इंटरनेट पर देख ली होंगी। बेशक आपको इसका डिजाइन भी काफी पसंद आया होगा। हो सकता है कि आपको ये इतनी आकर्षक लगी हो कि आप इसे खरीदने का भी मन बना रहे हों। ऐसे में हम आपके साथ इसके इंटीरियर से जुड़ी कुछ बेहद ही आकर्षक तस्वीरें शेयर कर रहे हैं जहां हमनें इन तस्वीरों के माध्यम से ही इसपर बारीकी से नजर भी डाली है। तो चलिए तस्वीरों के साथ बात करते हैं सॉनेट के इंटीरियर के बारे में:

केबिन एंबियांस

किया सोनेट जीटी लाइन और एचटी लाइन वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। हम यहां इसके जीटी लाइन वेरिएंट की तस्वीरें आपके साथ शेयर कर रहे हैं। इसका केबिन ऑल ब्लैक थीम पर बेस्ड है जहां आपको जीटी लाइन सेल्टोस की तरह जगह जगह रेड कॉन्ट्रास्ट वाली स्टिचंग नजर आएगी। रूफ पर बैज कलर की शेडिंग की गई है जिससे केबिन में एक खुलापन नजर आता है। 

इसके डैशबोर्ड में कुछ एलिमेंट्स किया सेल्टोस से लिए गए हैं वहीं बाकि एलिमेंट्स एकदम नए हैं। 

स्टीयरिंग व्हील

सोनेट में दिया गया स्टीयरिंग व्हील भी किआ सेल्टोस से ही लिया गया है जिसमें क्रूज़ कंट्रोल और ऑडियो कंट्रोल के बटन्स दिए गए हैं। इसके जीटी लाइन वेरिएंट में फ्लैट बॉटम व्हील दिया गया है। 

स्टीयरिंग व्हील के सीधे हाथ पर फ्रंट पार्किंग सेंसर,ट्रैक्शन कंट्रोल और हेडलाइट एडजस्टमेंट के लिए बटन दिए गए हैं। 

पैडल/गियरबॉक्स

इस तस्वीर में नजर आ रहा ऑटोमैटि​क गियरबॉक्स शिफ्टर सेल्टोस वाला ही है। हालांकि इसमें ऑटोमैटिक वेरिएंट में मैटल फिनिशिंग की कमी जरूर लगती है। 

इंस्टरुमेंट क्लस्टर 

इसमें नई डिजाइन का इंस्टरुमेंट क्ल्स्टर,एनालॉग दिया गया है। वहीं टैकोमीटर, फ्यूल गेज और इंजन टेंपरेचर रीडआउट्स को साइड में शिफ्ट किया गया है और सेंटर पर दो डिजिटल स्क्रीन दी गई है। बाईं तरफ वाली स्क्रीन पर स्पीड की जानकारी मिलेगी वहीं दाईं तरफ वाली स्क्रीन पर ट्रेक्शन मोड्स,ड्राइव मोड्स,नेविगेशन डाटा आदि की जानकारी देखने को मिलेगी। 

टचस्क्रीन

नई सॉनेट में किया सेल्टोस की तरह टचस्क्रीन डिजाइन को इंस्टरुमेंट क्लस्टर में ही इंटीग्रेट किया गया है। इसमें दी गई 10.25 इंच की यूनिट किया सेल्टोस वाली ही है। 

इसके अलावा इसमें सेल्टोस की तरह ​ही यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी मौजूद है। साथ ही इसमें साउंड मूड लाइटिंग के साथ बोस का साउंड सिस्टम दिया गया है। 

डैशबोर्ड लेआउट

सोनेट के डैशबोर्ड पर एक और चीज़ जो आपका ध्यान आकर्षित करेगी वो है वर्टिकल एयर वेंट्स। ये दिखने में काफी स्टाइलिश लगते हैं। इनमें क्लाइमेट कंट्रोल के लिए बटन को काफी अच्छे से फिट किया गया है वहीं इनके नीचे ट्रैक्शन और ड्राइव मोड्स बटन भी पोजिशन किए गए हैं। 

इसके अलावा सॉनेट 2020 में फ्रंट पैसेंजर्स के लिए वेंटिलेटेड सीट्स दी गई है। 

जीटी लाइन बैजिंग 

सेल्टोस की तरह सॉनेट के केबिन में काफी जगहों पर जीटी लाइन नाम की बैजिंग आपको नजर आ जाएगी। 

एयरबैग्स

सॉनेट में 6 एयरबैग दिए गए हैं। 

सनरूफ

इस छोटी एसयूवी में फैक्ट्री फिटेड सनरूफ का फीचर दिया गया है। 

ड्राइवर सीट

इसकी ड्राइविंग सीट में मैनुअल हाइट एडजस्टमेंट का फीचर मौजूद होगा। 

स्मार्टफोन चार्जिंग 

सॉनेट के फ्रंट और बैक एरिया में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट का फीचर मौजूद है। इसके अलावा इसमें फ्रंट में मीडिया प्लेबैक के लिए यूएसबी सॉकेट और 12 वोल्ट का पावर सॉकेट भी दिया गया है। सॉनेट में वायरलैस चार्जिंग का फीचर भी दिया जाएगा। 

रियर एसी वेंट्स/एयर प्योरिफायर

इस कार की सेकंड रो में भी वर्टिकल शेप वाले एसी वेंट्स दिए गए हैं। 

साथ ही इसमें परफ्यूम डिफ्यूज़र से लैस एयर प्योरिफायर का फीचर भी दिया गया है। यही फीचर सेल्टोस एसयूवी में भी दिया गया है जो दिखने में बड़ी एसयूवी में ​दी गई यूनिट जैसा है। 

बूट स्पेस

इस गाड़ी में काफी गहरा बूट दिया गया है जिससे साफ है कि आप यहां काफी सामान रखकर ले जा सकते हैं। इसकी क्षमता के बारे में तो फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है। इतना जरूर कहा जा सकता है कि यह हुंडई वेन्यू के बूट स्पेस 350 लीटर जितना होगा। 

यह भी पढ़ें: इमेज गैलरी: तस्वीरों के ज़रिए किया सॉनेट के एक्सटीरियर पर डालें बारीकी से नजर

द्वारा प्रकाशित

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?