• लॉगिन / रजिस्टर

इमेज गैलरी: तस्वीरों के ज़रिए किया सॉनेट के एक्सटीरियर पर डालें बारीकी से नजर

प्रकाशित: अगस्त 10, 2020 02:27 pm । rohitकिया सोनेट‎‌

  • 1199 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया मोटर्स (Kia Sonet) ने अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट के प्रोडक्शन मॉडल से पर्दा उठा दिया है। इसे अगस्त के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। हुंडई वेन्यू वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार हुई इस छोटी एसयूवी में का डिजाइन काफी अलग होगा। जहां हुंडई वेन्यू का डिजाइन काफी फ्लैट है वहीं सॉनेट कर्वी डिजाइन लिए हुए होगी। तो चलिए तस्वीरों के माध्यम से बारीकी से डालते हैं नजर किआ सोनेट (Kia Sonet) के एक्सटीरियर पर:

फ्रंट 

सॉनेट का फ्रंट काफी हद तक 2020  ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही लगता है। सेल्टोस की ही तरह किया सोनेट में कंपनी की सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल दी गई है। इसके अलावा इसमें प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और जीटी लाइन वेरिएंट में फ्रंट ग्रिल पर रेड एसेंट्स दिए गए हैं। 

कंपनी ने इसकी फॉक्स स्किड प्लेट में क्रोम सराउंडिंग के साथ वर्टिकल एलिमेंट्स और लोअर एयर डैम पर मैश ग्रिल दी है। इसमें फ्रंट पार्किंग सेंसर का फीचर एयरडैम के उपर दिया गया है। 

हेडलैंप्स

सॉनेट की फ्रंट स्टालिंग में सबसे खास बात इसके एलईडी हेडलैंप्स और दांत की शेप जैसी एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स हैं। यह डीआरएल टर्न इंडिकेटर्स का काम करते हैं जो रात में काफी आकर्षक लगते हैं। 

इसके बंपर के कोने में वेंट जैसी फ्रंट फॉगलैंप की हाउसिंग दी गई है। इसमें प्रोजेक्टर फॉगलैंप के साथ हेलोजन यूनिट दी जाएगी। इसके टॉप वेरिएंट में प्रीमियम लुकिंग के लिए क्रोम सराउंडिंग की गई है। 

रियर

कंपनी ने सोनेट एसयूवी के रियर प्रोफाइल को काफी सिंपल रखा है। यहां लाइटिंग बार से कनेक्ट होने वाले एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं। ​किया मोटर्स ने रियर पार्किंग कैमरे के फीचर को काफी अच्छे से टेलगेट के लाइटिंग पैनल में छुपा कर रखा है। 

इसके अलावा इसमें रियर बंपर के नीचे स्किड प्लेट के दोनों तरह फॉक्स एग्जॉस्ट का फीचर भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: किया सॉनेट का फर्स्ट लुक आया सामने, जानिए इसके बारे में सबकुछ

टेललैंप्स

किया मोटर्स ने इसमें फाइव बार जैसी यूनिट के साथ रैपअराउंड टेललैंप दिए हैं जो ब्रेक लाइट के उपर मौजूद है वहीं इसमें टर्न इंडिकेटर का फीचर भी दिया गया है। 

इसके अलावा इस कार के पिछले हिस्से पर कनेक्टेड टेललैंप्स को जोड़ने वाली लाइट स्ट्रिप भी दी गई है जिससे इसे पीछे से भी एक प्रीमियम लुक मिलता है। 

व्हील्स

किआ सॉनेट में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं जिनपर 215/60 के क्रॉस सेक्शन टायर चढ़े हैं। इसमें ब्रेक कैलिपर्स को रेड कलर की फिनिशिंग दी गई है जिससे इसके जीटी लाइन वेरिएंट को काफी स्पोर्टी लुक मिलता है। 

साइड प्रोफाइल

साइड से देखने पर नई सॉनेट एसयूवी अपने कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी ही लगती है। हालांकि इसमें कॉन्सेप्ट मॉडल से अलग सिंपल डोर हैंडल्स दिए गए हैं। फिलहाल सोनेट के साइज़ के बारे में ठीक से पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है मगर इसका व्हीलबेस साइज़ वेन्यू के बराबर होगा और अच्छा खासा ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलेगा। 

सॉनेट के उंचे स्टांस,सी पिलर के पास स्पोर्टी लुक वाली विंडोलाइन और ड्यूल टोन ब्लैक रूफ के कारण ये साइड से काफी शानदार नजर आती है। 

कंपनी इसमें रूफ रेल्स,व्हील आर्क और डोर पर क्लैडिंग के साथ साथ ग्लॉस ब्लैक कलर के ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर्स का फीचर भी देगी। वहीं जीटी लाइन वेरिएंट में साइड क्लैडिंग पर रेड एसेंट्स जैसा एलिमेंट भी नजर आएगा। 

तो कैसा लगा आपको किया सॉनेट का एक्सटीरियर लुक?हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं

द्वारा प्रकाशित

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?