• लॉगिन / रजिस्टर

किया सॉनेट जीटी लाइन Vs टेक लाइन : जानिए दोनों वेरिएंट्स एक दूसरे से कितने हैं अलग

प्रकाशित: अगस्त 12, 2020 02:00 pm । स्तुतिकिया सॉनेट

  • 4756 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया (Kia) ने सब-4 मीटर एसयूवी सॉनेट (Sonet) को 7 अगस्त को शोकेस किया था। उस दौरान कंपनी ने इस बात का खुलासा भी किया था कि सॉनेट को सेल्टोस कार की तरह ही दो वेरिएंट लाइनअप जीटी लाइन और टेक लाइन में उतारा जाएगा। जीटी लाइन वेरिएंट स्पोर्टी वर्जन होगा, जिसमें 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। अनुमान है कि टेक लाइन को 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। सेल्टोस की तरह किया अपनी सॉनेट कार में भी जीटी लाइन वेरिएंट को टॉप ऑप्शन के तौर पर दे सकती है। इस वेरिएंट में टर्बो पेट्रोल इंजन के अलावा डीजल पॉवरट्रेन भी दी जा सकती है। हालांकि, वेरिएंट वाइज़ जानकारी के लिए हमें फिलहाल इंतज़ार करना होगा।

यहां हमने लुक्स के मामले में टेक लाइन और जीटी लाइन का कंपेरिजन किया है, तो एक दूसरे से कितने अलग दिखते हैं ये वेरिएंट जानिए यहां:-

एक्सटीरियर :

जीटी लाइन वेरिएंट में सबसे बड़ा अंतर यह है कि इसमें कई जगह रेड हाइलाइट्स दिए गए हैं। इसमें आगे की तरफ जीटी बैजिंग और ग्रिल पर कई रेड एलिमेंट्स जोड़े गए हैं। इस वेरिएंट में मैश डिज़ाइन पेटर्न वाला एयर डैम दिया गया है, जिस पर वेंट की तरह एलिमेंट्स लगे हुए हैं और फ्रंट स्किड प्लेट के ऊपर की तरफ रेड स्ट्रिप दी गई है। वहीं, टेक लाइन मॉडल में एयर डैम पर वेंट डिज़ाइन की बजाए सिल्वर क्लेडिंग मिलती है और इसकी टाइगर नोज़ ग्रिल को प्लेन ब्लैक कलर में रखा गया है।

साइड प्रोफाइल पर गौर करें तो यहां दोनों वेरिएंट्स में अंतर काफी कम देखने को मिलता है। किया सोनेट के दोनों वेरिएंट को देखकर लगता है कि इनमें एक जैसे ड्यूल-टोन अलॉय व्हील दिए गए हैं। मगर, जीटी लाइन वेरिएंट की बात करें तो इसमें व्हील हब्स और रेड ब्रेक केलिपर्स पर रेड सराउंडिंग मिलती है। टेक लाइन वर्जन (सिल्वर) के मुकाबले इसमें डोर स्कर्ट क्लेडिंग पर रेड स्ट्रिप दी गई है।

रियर साइड की बात करें यहां जीटी लाइन वेरिएंट में जीटी बैजिंग को रेड कलर में दिया गया है। इसमें स्किड प्लेट के ऊपर की तरफ दी गई फॉक्स एग्ज़हॉस्ट डिज़ाइन के टॉप पर रेड इंसर्ट मिलते हैं। सॉनेट के टेक लाइन वेरिएंट में रियर बंपर पर दिए गए कई सारे डिज़ाइन एलिमेंट्स को सिल्वर-ग्रे फिनिश के साथ पेश किया गया है। जबकि, जीटी लाइन वेरिएंट में रियर बंपर पर लगे एलिमेंट्स को कॉन्ट्रास्ट ब्लैक रंग में दिया गया है। ज्यादा इंटीग्रेटेड अपीयरेंस के लिए इस पर सिल्वर क्लेडिंग भी दी गई है।

यह भी पढ़ें : तस्वीरों के ज़रिए किया सॉनेट के एक्सटीरियर पर डालें बारीकी से नजर

इंटीरियर

टेक लाइन और जीटी लाइन वेरिएंट्स में सबसे बड़ा फर्क केबिन लेआउट में देखने को मिलता है। टेक लाइन वेरिएंट के केबिन में ड्यूल-टोन ब्लैक व बेज कलर थीम मिलती है। वहीं, जीटी लाइन वेरिएंट का इंटीरियर ऑल-ब्लैक कलर में रखा गया है। स्पोर्टी टच देने के लिए इसमें डोर आर्मरेस्ट, सीट अपहोल्स्ट्री, ट्रांसमिशन कवर और स्टीयरिंग व्हील पर कॉन्ट्रास्ट रेड कलर की स्टिचिंग की गई है। सॉनेट के टेक लाइन वेरिएंट में एसी वेंट की सराउंडिंग पर सिल्वर फिनिश मिलती है। जीटी लाइन वेरिएंट में एसी वेंट्स की स्टाइल टेक लाइन की तरह ही रखी गई है, लेकिन इसकी सराउंडिंग पर डार्क फिनिश मिलती है।

किया अपने जीटी लाइन वेरिएंट्स के साथ स्पोर्टी पैडल्स देगी। अनुमान है कि इसे मैटेलिक फिनिश के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं, टेक लाइन  में पैडल्स का लुक एकदम प्लेन रखा जाएगा।

जीटी लाइन वेरिएंट में स्टीयरिंग व्हील के नीचे की तरफ और फ्रंट सीट के पीछे की साइड भी बैजिंग मिलेगी।

यह भी पढ़ें : तस्वीरों के माध्यम से देखिए किया सॉनेट के केबिन का पूरा लुक

निष्कर्ष :

किया सॉनेट के दोनों वेरिएंट्स की अपनी अलग-अलग खासियतें हैं। जहां टेक लाइन वेरिएंट का लुक ज्यादा प्रीमियम लगता है, वहीं जीटी लाइन वेरिएंट स्पोर्टी अहसास दिलाता है। स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें रेड एक्सेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। हम दोनों वेरिएंट्स में से जीटी लाइन को चुनना पसंद करेंगे। लुक्स के मामले में यह वेरिएंट बेहद आकर्षित करने वाला है। अब देखना ये होगा कि लॉन्च के वक्त किया सॉनेट के किस वेरिएंट में कौनसे इंजन ऑप्शन मिलते हैं। भारत में इसे सितंबर के शुरुआत तक लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : किया सॉनेट का फर्स्ट लुक आया सामने, जानिए इसके बारे में सबकुछ

द्वारा प्रकाशित

किया सॉनेट पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
V
vikas
Aug 12, 2020 3:28:10 PM

Just to fool the customer and exhort more money

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?