• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा टियागो का एक्सबी वेरिएंट हुआ बंद, अब स्टैंडर्ड मिलेंगे ये फीचर

संशोधित पर Jan 30, 2019 06:16 PM द्वारा Saransh for टाटा टियागो 2016-2019

  • 20 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Tata Tiago

टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली टियागो हैचबैक की वेरिएंट लिस्ट में बदलाव किया है। कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट एक्सबी को बंद कर दिया है, अब एक्सई इसका बेस वेरिएंट होगा। इसके साथ ही कंपनी ने कार की स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर लिस्ट को भी अपडेट किया है। अब इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (सीबीसी) जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलेंगे। पहले ये सभी फीचर एक्सजेड और एक्सजेड प्लस वेरिएंट में ही मिलते थे।

स्टैंडर्ड फीचर लिस्ट अपडेट होने के बाद यह मुकाबले में मौजूद कारों को कड़ी टक्कर दे पाएगी। इसके मुकाबले में हुंडई सैंट्रो, डैटसन-गो और मारूति सुजुकी वैगन-आर जैसी कारें मौजूद हैं। इन सब में एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

टाटा टियागो की स्टैंडर्ड फीचर लिस्ट में अभी भी ड्राइवर एयरबैग का अभाव है। इसके शुरूआती वेरिएंट में ड्यूल एयरबैग को ऑप्शनल रखा गया है। सेगमेंट की बाकी कारों की बात करें तो हुंडई सैंट्रो और वैगन-आर में ड्राइवर एयरबैग स्टैंडर्ड दिया गया है। वैगन-आर के शुरूआती वेरिएंट में कॉ-पैसेंजर साइड एयरबैग ऑप्शनल मिलता है। सेगमेंट में डैटसन गो इकलौती कार है जिस में ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

टाटा ने टियागो की फीचर लिस्ट में और भी नए बदलाव किए हैं जो इस प्रकार हैं :

  • कॉलेप्सिबल ग्रैब हैंडल अब बेस वेरिएंट से मिलेंगे। पहले ये एक्सएम या उसके ऊपर के वेरिएंट में मिला करते थे।
  • रियर पार्सल शेल्फ अब एक्सजेड और एक्सजेड प्लस वेरिएंट में मिला करेगी। पहले ये एक्सएम वेरिएंट से ही मिलना शुरू हो जाती थी।
  • फॉलो-मी-होम हैडलैंप्स अब एक्सएम वेरिएंट के बजाए एक्सटी वेरिएंट से मिलेंगे।
  • हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और फ्रंट हैडरेस्ट को पहले शुरूआती वेरिएंट में ऑप्शनल रखा गया था, वहीं एक्सजेड और एक्सजेड प्लस वेरिएंट में ये स्टैंडर्ड मिलते थे। अब ये फीचर केवल टॉप वेरिएंट एक्सजेड और एक्सजेड प्लस में ही मिलेंगे।

यह भी पढें : मारूति बलेनो फेसलिफ्ट का कौन सा वेरिएंट रहेगा आपके लिए बेहतर, जानिये यहां

द्वारा प्रकाशित

Tata Tiago 2016-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?