• लॉगिन / रजिस्टर
  • Hyundai Santro Front Left Side Image
1/1
  • Hyundai Santro
    + 40फोटो
  • Hyundai Santro
  • Hyundai Santro
    + 6कलर
  • Hyundai Santro

हुंडई सैंट्रो

कार बदले
252 रिव्यूजरेटिंग दें
Rs.3.9 - 5.65 लाख*
*एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
मई ऑफर देखें
इस महीने के ऑफर से ना चूकें

हुंडई सैंट्रो के प्रमुख स्पेसिफिकेशन

माइलेज (तक)30.48 km/kg
इंजन (तक)1086 cc
बीएचपी68.0
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
सीटें5
सर्विस कॉस्टRs.2,468/yr

सैंट्रो पर लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट: हुंडई सैंट्रो की भारत में फिर से वापसी हो गई है। नई सैंट्रो के परफॉर्मेंस और वास्तविक माइलेज की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

हुंडई सैंट्रो प्राइस: हुंडई सैंट्रो की कीमत 3.90 लाख रूपए से शुरू होती है जो 5.65 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। यह कॉम्पैक्ट हैचबैक है। इसके किसी भी वेरिएंट में अलॉय व्हील नहीं दिए गए हैं। कंपनी ने जानकारी दी है कि अगले साल से कार के टॉप वेरिएंट एस्टा में अलॉय व्हील मिलेंगे।

हुंडई सैंट्रो वेरिएंट: हुंडई सैंट्रो पांच वेरिएंट डी-लाइट, ईरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज और एस्टा में उपलब्ध है। नई सैंट्रो में एएमटी और फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट का विकल्प भी रखा गया है।

हुंडई सैंट्रो इंजन और माइलेज: नई सैंट्रो में 1.1 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है, जो 69 पीएस की पावर और 99 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। हुंडई का दावा है कि नई सैंट्रो 20.3 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट का विकल्प मैग्ना और स्पोर्ट्ज वेरिएंट में ही मिलेगा। इन में केवल मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। सीएनजी मोड में यह 59 पीएस की पावर और 84 एनएम का टॉर्क देता है। सीएनजी का माइलेज 30.48 किमी प्रति किलोग्राम है।

हुंडई सैंट्रो फीचर: हुंडई सैंट्रो में ड्राइवर एयरबैग, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। केवल टॉप वेरिएंट एस्टा में पैसेंजर एयरबैग भी दिया गया है। नई सैंट्रो में कुछ सेगमेंट फर्स्ट फीचर भी दिए गए हैं, इस लिस्ट में एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा, सेंसर और रियर एसी वेंट जैसे फीचर भी शामिल हैं।

हुंडई सैंट्रो का मुकाबला: हुंडई सैंट्रो का मुकाबला डैटसन गो, मारुति सुज़ुकी वैगन-आर, सेलेरियो और टाटा टियागो से है।

बड़ी बचत!!!
2% ! तक बचाओ! हुंडई सैंट्रो में यूज़्ड़ नई दिल्ली पर सर्वोत्तम सौदों का पता लगाएं

हुंडई सैंट्रो कीमत सूची (वेरिएंट)

D Lite1086 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 20.3 kmplRs.3.9 लाख*
एरा1086 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 20.3 kmplRs.4.25 लाख*
मैग्ना1086 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 20.3 kmplRs.4.58 लाख*
स्पोर्टज़1086 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 20.3 kmpl
सब से ज़्यादा बिकने वाला
Rs.5.0 लाख*
Magna AMT1086 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 20.3 kmplRs.5.19 लाख*
Magna CNG1086 cc, Manual, CNG, 30.48 km/kgRs.5.24 लाख*
एस्टा1086 cc , मैन्युअल, पेट्रोल, 20.3 kmplRs.5.46 लाख*
Sportz AMT1086 cc , ऑटोमैटिक, पेट्रोल, 20.3 kmplRs.5.47 लाख*
Sportz CNG1086 cc, Manual, CNG, 30.48 km/kgRs.5.65 लाख*
सभी देखें वेरिएंट

हुंडई सैंट्रो की तुलना उसके जैसी कारों के साथ

नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत

हुंडई सैंट्रो रिव्यू

हुंडई सैंट्रो की भारत में फिर से वापसी हुई है। नई सैंट्रो पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा लम्बी, ज्यादा चौड़ी और फीचर-लोडेड कार है। लेकिन इन बातों का कोई महत्व नहीं है अगर सैंट्रो सेगमेंट की बाकी कारों के मुकाबले ज्यादा बेहतर ना हो। हमने पुरानी सैंट्रो के साथ जुड़ी अपनी भावनाओं को दरकिनार करते हुए नई सैंट्रो को टेस्ट किया और इसके बारे में जानने की कोशिश की।

सैंट्रो हमे दो मोर्चों पर खुश नहीं कर सकी। पहला, इसमें ड्यूल-एयरबैग की कमी है। कंपनी ने इसमें ड्राइवर-साइड एयरबैग स्टैण्डर्ड दिया है। वहीं, केवल टॉप वेरिएंट में ड्यूल एयरबैग की पेशकश की है। हमारे अनुसार देश में बिकने वाली सभी कारों में ड्यूल एयरबैग स्टैंडर्ड दिए जाने चाहिए। दूसरा, इसमें ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील, एडजस्टेबल हैडरेस्ट, अलॉय व्हील और डे-टाइम रनिंग लाइट फीचर की कमी है, जिन्हें कम से कम टॉप वेरिएंट में दिया जा सकता था।

सैंट्रो में जिस चीज ने हमें सबसे ज्यादा प्रभावित किया, वह है इसका इंटीरियर और क्वालिटी। इसका इंटीरियर अपने से ऊपर के सेगमेंट की कार का एहसास करवाता है। इसमें इस्तेमाल किए गए प्लास्टिक पार्ट्स की क्वालिटी शानदार और अपने सेगमेंट में सबसे अच्छी है। इसके अलावा इसमें पुरानी सैंट्रो वाला इंजन एएमटी गियरबॉक्स के साथ भी दिया गया है, जिसे सैंट्रो की यूएसपी कहना गलत नहीं होगा।

ओवरऑल, सैंट्रो में जहां कुछ फीचर की कमी मसहूस होती है, वहीं इसकी क्वालिटी और परफॉर्मेंस चौंकाने वाली है। अगर आप ऐसे ग्राहक हैं जो क्वालिटी के लिए ज्यादा पैसा खर्च कर सकते हैं तो आपको सैंट्रो लेनी चाहिए।

Exterior

सैंट्रो का पुराना मॉडल अपने टॉल-बॉय डिज़ाइन के लिए जाना जाता था। 2018 सैंट्रो भी टॉल-बॉय डिज़ाइन लिए हुए है, लेकिन स्टाइलिश डिज़ाइन के चलते  यह पारम्परिक टॉल-बॉय कार नहीं लगती। यह अपने सेगमेंट में सबसे ऊंची कार भी नहीं है, लेकिन यह सेगमेंट की सबसे चौड़ी कारों में से एक जरूर है। इसे ग्रैंड आई10 के साथ खड़ा कर दिया जाए तो यह अंदाज़ा लगाना मुश्किल है कि सैंट्रो ग्रैंड आई10 से निचले सेगमेंट की कार है।

  हुंडई सैंट्रो डैटसन गो मारूति सुजुकी सेलेरियो टाटा टियागो मारूति वैगन-आर / वैगन-आर वीएक्सआई+ *
लम्बाई 3610 मिलीमीटर 3788 मिलीमीटर 3695 मिलीमीटर 3746 मिलीमीटर 3599 मिलीमीटर/ 3636 मिलीमीटर
चौड़ाई 1645 मिलीमीटर 1636 मिलीमीटर 1600 मिलीमीटर 1647 मिलीमीटर 1495 मिलीमीटर/ 1475 मिलीमीटर
ऊंचाई 1560 मिलीमीटर 1507 मिलीमीटर 1560 मिलीमीटर 1535 मिलीमीटर 1700 मिलीमीटर/ 1670 मिलीमीटर
व्हीलबेस 2400 मिलीमीटर 2450 मिलीमीटर 2425 मिलीमीटर 2400 मिलीमीटर 2400 मिलीमीटर
बूट स्पेस 235 लीटर 265 लीटर 235 लीटर 242 लीटर 180 लीटर

डिज़ाइन के लिहाज़ से यह पुरानी सैंट्रो के बजाए पुरानी आई10 का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लगती है। इसकी हैडलाइट और रियर प्रोफाइल पुरानी आई10 की याद दिलाती है। कार के फ्रंट में हुंडई की कास्केडिंग ग्रिल दी गई है। फॉग लैंप और फ्रंट ग्रिल के आसपास मिलने वाले ब्लैक-प्लास्टिक बेस के कारण कुछ ग्राहकों को इसका फ्रंट डिज़ाइन अजीब लग सकता है। हालांकि व्यक्तिगत रूप से मुझे इसका फ्रंट डिज़ाइन पसंद है। यह मुझे पुरानी पोर्श क्यान की याद दिलाता है।

इसमें पुरानी सैंट्रो की तरह फ्लैप-टाइप डोर हैंडल दिए गए हैं। कार की फ्रंट ग्रिल को छोड़ अन्य किसी स्थान पर क्रोम का इस्तेमाल नहीं हुआ है, हालांकि इसकी कमी यहां महसूस नहीं होती है। कार में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट भी नहीं दिए गए हैं। इसके स्पोर्टज़ और एस्टा दोनों वेरिएंट में फ्रंट फॉग लैंप्स मिलते हैं ऐसे में दोनों वेरिएंट एक-जैसे लगते हैं। सैंट्रो के सभी वेरिएंट में 14 इंच के स्टील व्हील दिए गए हैं। यहां तक कि कार के टॉप वेरिएंट में भी अलॉय-व्हील नहीं मिलते हैं। साफ़ है कंपनी ने सैंट्रो को किफायती बनाने की पूरी कोशिश की है। एक बात मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि यदि आप ग्रैंड आई10 के 14-इंच अलॉय व्हील के साथ सैंट्रो के व्हील को बदलने की सोच रहे हैं तो उस स्थिति में आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। क्योंकि ग्रैंड आई10 के रिम का पिच सर्कल डायामीटर सैंट्रो की रिम से अलग हैं। हालांकि कंपनी भविष्य में एस्टा वेरिएंट के साथ अलॉय-व्हील की पेशकश करेगी।

बात की जाए कार के रियर डिज़ाइन की तो इसमें लाइसेंस प्लेट के दोनों ओर ब्लैक-प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है, जिससे कार पीछे से चौड़ी लगती है। सैंट्रो में रियर स्पॉइलर की कमी जरूर महसूस होती है। हुंडई जल्द ही एक्सेसरीज के रूप में स्पॉइलर की भी पेशकश करेगी। कुल-मिलाकर कहा जाए तो सैंट्रो वैगन-आर की तरह पारम्परिक टॉल-बॉय कार नहीं है। इसकी डिज़ाइन नई और रिफ्रेशिंग है। साथ ही इसमें हुंडई की अन्य कारों से चौड़ी कास्केडिंग ग्रिल मिलती है, जो इसे भीड़ से अलग बनाती है।

Interior

हाईलाइट : -

  • सेगमेंट में सबसे बेहतरीन इंटीरियर क्वालिटी और डिज़ाइन
  • पावरफुल एसी
  • रियर एसी वेंट
  • एडजस्टेबल हैडरेस्ट की कमी
  • जगहदार केबिन

सैंट्रो में ब्लैक और बैज कलर कोम्बिनेशन वाला ड्यूल-टोन डैशबोर्ड दिया गया है। इसमें एसी वेंट्स और गियर लीवर के पास सिल्वर हाइलाइटर दिए गए हैं। यदि आप सैंट्रो का डायना-ग्रीन कलर चुनते हैं तो इसमें आपको सिल्वर के बजाए ग्रीन-हाइलाइटर और ग्रीन सीटबेल्ट मिलेंगे। यह युवा ग्राहकों को आकर्षित कर सकता है। आपको बता दें कि सैंट्रो में डायना-ग्रीन कलर केवल मैग्ना, स्पोर्टज़ और एस्टा वेरिएंट में ही उपलब्ध है।

सैंट्रो में इस्तेमाल की गई प्लास्टिक क्वालिटी, स्विच गियर, फिटिंग और फिनिशिंग सेगमेंट में सबसे अच्छी है। इसका केबिन प्रीमियम कार का अहसास करवाता है। कार में बैठते ही प्रोपेलर-शेप वाले एसी वेंट आपका ध्यान अपनी ओर खींचते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह मर्सिडीज बेंज़ से प्रेरित लगते हैं। गौरतलब है कि इन साइड-एसी वेंट्स को बंद नहीं किया जा सकता है, जो इसकी एक बड़ी खामी है।

एक्सटीरियर की तरह इसके इंटीरियर में भी क्रोम का इस्तेमाल देखने को नहीं मिलेगा। हुंडई ने स्टीयरिंग व्हील पर मिलने वाले कंपनी-लोगो पर भी क्रोम फिनिशिंग नहीं दी है, जो कंपनी द्वारा की गई कॉस्ट कटिंग को ज़ाहिर करता है। इसकी एक और झलक ड्राइवर साइड विंडो-कंट्रोल बटनों में भी देखने को मिलती है, जिन्हें अपने पारम्परिक स्थान के बजाए गियर लीवर के पास दिया गया है। हालांकि इन बटनों की क्वालिटी में भी आपको कोई कमी महसूस नहीं होगी।

सैंट्रो में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील की सुविधा नहीं मिलती है। ऐसे में औसत ऊंचाई वाले लोगों को यहां कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन अगर आप 6 फिट से ज्यादा लम्बे हैं, तो आपको इस फीचर की कमी महसूस हो सकती है।

बात की जाए, पिछली सीटों की तो यहां पैसेंजर कम्फर्ट के लिए रियर एसी वेंट्स भी मिलते हैं। मेरी ऊंचाई लगभग 5.9 है और मुझे ड्राइवर सीट के पीछे बैठने में कोई परेशानी नहीं हुई। इसकी पिछली सीटें कम्फर्टेबल है और दो व्यस्क पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। इसमें एडजस्टेबल हैडरेस्ट नहीं मिलते हैं ऐसे में लम्बे समय के लिए आप शायद पीछे बैठना पसंद ना करें।

कार में फ्रंट और रियर दोनों सीटों पर अच्छा हैडरूम मिलता है। इसमें बड़ी और चौड़ी विंडो मिलती है, जिससे विजिबिलिटी अच्छी मिलती है। सैंट्रो में 235 लीटर का बूट स्पेस मिलता है, जो चार सदस्यों वाले परिवार के लिए एक सप्ताह के सामान के हिसाब से पर्याप्त होना चाहिए।

Performance

नई सैंट्रो के साथ कंपनी ने अपने पुराने 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन को पुनः पेश किया है। यह वही इंजन है जो पुरानी सैंट्रो और आई10 में मिलता था। यह 4-सिलेंडर इंजन है। कंपनी ने इसे हुंडई इयॉन के 1.0 लीटर और ग्रैंड आई10 के 1.2 लीटर इंजन से अलग बनाने के लिए री-ट्यून किया है। इयॉन के 3-सिलेंडर इंजन के मुकाबले नई सैंट्रो का 4-सिलेंडर इंजन ज्यादा पावरफुल और रिफाइन है।

सैंट्रो का यह इंजन 69 पीएस की पावर और 99 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। पावर के लिहाज़ से सैंट्रो मुकाबले में मौजूद टाटा टियागो से पीछे है। टियागो का पेट्रोल इंजन 85 पीएस की पावर जनरेट करता है। सैंट्रो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। साथ ही इसमें फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी का विकल्प भी मिलता है। सीएनजी-किट के साथ सैंट्रो का यह इंजन 59 पीएस की पावर और 84 एनएम का टॉर्क देता है।

सिटी ड्राइविंग में सैंट्रो काफी अच्छा प्रदर्शन करती है और आपको पावर की कमी महसूस नहीं होती। यह चौथे गियर में 50 किमी/घंटा की रफ़्तार पर आसानी से दौड़ती है। हालांकि इस स्पीड से पांचवा गियर डालने के लिए आपको पहले इसे निचले गियर पर शिफ्ट करने की जरूरत महसूस होगी, ताकि पांचवा गियर डालने के लिए पर्याप्त आरपीएम जनरेट किया जा सके।

हाईवे पर सैंट्रो को टॉप गियर में 3000 आरपीएम पर 100 किमी/घंटे की स्पीड से दिन भर बिना किसी समस्या के चलाया जा सकता है। हालांकि और ज्यादा स्पीड बढ़ाने के लिए आपको यहां भी पहले निचले गियर पर शिफ्ट कर पर्याप्त आरपीएम जनरेट करना होगा। हुंडई सैंट्रो में गियर-शिफ्टिंग शॉर्ट है, जिससे गियर बदलना आसान हो जाता है। साथ ही इसका क्लच हल्का है, जो ड्राइविंग को सहूलियत देता है।

सैंट्रो एएमटी (ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) के साथ भी उपलब्ध है, जो सिटी ट्रैफिक में बार-बार गियर व क्लच का इस्तेमाल करने से मुक्ति देता है। एएमटी के साथ भी सैंट्रो की परफॉर्मेंस अच्छी है। अक्सर देखा गया है कि ऑटोमैटिक गियर शिफ्टिंग के समय पावर की कमी महसूस होती है, लेकिन सैंट्रो में यह समस्या आपको महसूस नहीं होगी। सैंट्रो का गियरबॉक्स अपने सेगमेंट में सबसे स्मूद है। किसी भी प्रकार के झटके या पावर की कमी आपको इसमें महसूस नहीं होगी।

कार के सस्पेंशन अच्छे से ट्यून किये गए हैं। ये खड्डों और झटकों को आसानी से सोख लेते हैं और बेहतरीन कम्फर्ट प्रदान करते हैं। सैंट्रो हाई-स्पीड पर अपने से बड़े सेगमेंट की कार की तरह बैलेंस लगती है। कार का स्टीयरिंग लाइट है, जो पार्किंग और सिटी ड्राइविंग में सहूलियत देता है। 80 किमी/घंटे से ज्यादा की स्पीड पर इसका स्टीयरिंग थोड़ा भारी महसूस होता है, जो एक अच्छी बात है।

Safety

पैसेंजर सुरक्षा के लिए इस में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और ड्राइवर साइड एयरबैग स्टैंडर्ड दिए गए हैं। टॉप वेरिएंट एस्टा में ड्राइवर एयरबैग के साथ फ्रंट पैसेंजर एयरबैग, लोड लिमिटर और प्रीटेंशनर से लैस फ्रंट सीटबेल्ट भी मिलती है। सैंट्रो के स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर कुछ कारों की तुलना में बेहतर है। चूंकि सैंट्रो को एक फैमिली कार के रूप में पेश किया गया है, ऐसे में हमारे अनुसार कंपनी को इस में कम से कम ड्यूल एयरबैग स्टैण्डर्ड दे कर सेगमेंट में सेफ्टी की नई पहल शुरू करनी चाहिए थी।

Variants

सैंट्रो में ड्राइवर-साइड एयरबैग स्टैण्डर्ड मिलता है। केवल टॉप वेरिएंट में ही ड्यूल एयरबैग का फीचर दिया गया है। अगर आप अक्सर किसी दूसरे व्यक्ति के साथ कार में सफर करते हैं तो हम आपको टॉप वेरिएंट से नीचे वाले वेरिएंट लेने की सलाह नहीं देगे।

जो ग्राहक ज्यादातर अकेले ही सफर करते हैं, उनके लिए मैग्ना या स्पोर्टज़ वेरिएंट एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। हमारे अनुसार युवा ग्राहकों को सैंट्रो का ग्रीन कलर पसंद आएगा। इसमें ब्लैक केबिन और ग्रीन कलर की सीटबेल्ट मिलती है, जो कार को स्पोर्टी लुक देती है। यह दोनों वेरिएंट मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

सैंट्रो का टॉप वेरिएंट केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध है।

हुंडई सैंट्रो की खूबियां और खामियां

Things We Like

  • क्वालिटी: हुंडई सैंट्रो के केबिन में उपयोग किए गए मैटेरियल की क्वालिटी, फिटिंग और फिनिशिंग सेगमेंट में सबसे अच्छी है।
  • ऑन-रोड परफॉर्मेंस: सैंट्रो की ऑन-रोड परफॉर्मेंस शानदार है। सिटी यूज़ के साथ हाई-स्पीड पर भी कार की हैंडलिंग, राइड क्वालिटी और रोड पर पकड़ अच्छी है।
  • ज्यादा स्पेस: हुंडई सैंट्रो को ग्रैंड आई10 के प्लेटफार्म पर बनाया गया है। दोनों कारों का व्हीलबेस (2400 मिलीमीटर) है। इस लिहाज़ से यह इयॉन से 20 मिलीमीटर ज्यादा है। सैंट्रो का केबिन भी काफी जगहदार है। इसकी चौड़ाई 1645 मिलीमीटर है। यह मारूति सुजुकी सेलेरियो से चौड़ी है। यही नहीं, सैंट्रो में छह फिट के दो पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। कार का फ्रंट और रियर हैडरूम भी पर्याप्त है।

Things We Don't Like

  • फीचर्स की कमी : हुंडई सैंट्रो में अलॉय व्हील, इलेक्ट्रिक फोल्ड होने वाले ओआरवीएम, ऊपर-नीचे एडजस्ट होने वाला स्टीयरिंग व्हील और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर की कमी खलती है। कम से कम इन्हें टॉप वेरिएंट एस्टा में पेश किया जाना चाहिए था।
  • सीटें: अगली और पिछली दोनों सीटों पर फिक्स-हैडरेस्ट।
  • ड्यूल एयरबैग की कमी: हुंडई सैंट्रो के टॉप वेरिएंट को छोड़ बाकी सभी वेरिएंट में केवल ड्राइवर साइड एयरबैग स्टैण्डर्ड मिलता है। ड्यूल-साइड एयरबैग केवल टॉप वेरिएंट में ही उपलब्ध है।

फीचर जो बनाते हैं खास

  • Pros & Cons of Hyundai Santro

    रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा: तंग जगहों पर पार्किंग करने में मदद करते हैं। हालांकि यह फीचर केवल टॉप वेरिएंट एस्टा तक ही सीमित है।

  • Pros & Cons of Hyundai Santro

    रियर एसी वेंट: सेगमेंट में सिर्फ सैंट्रो में रियर एसी वेंट की सुविधा मिलती है। इससे पिछली सीटों पर जल्दी कूलिंग होती है। साथ ही यह कार को एक समान ठंडा करने में मदद करता है।

  • Pros & Cons of Hyundai Santro

    ग्रीन हाईलाइट और सीटबेल्ट: ग्रीन बॉडी कलर वाली सैंट्रो के केबिन ग्रीन हाईलाइट और सीटबेल्ट मिलती है, जो कार को स्पोर्टी लुक देता है।

  • Pros & Cons of Hyundai Santro

    इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। इसकी सहायता से आप अपने स्मार्टफोन को इंफोटेंमेंट से कनेक्ट कर हैंड्स-फ्री कॉलिंग, नेविगेशन और म्यूजिक का आनंद उठा सकते हैं।

हुंडई सैंट्रो यूजर रिव्यू

4.4/5
पर बेस्ड252 यूजर रिव्यू
Chance to win image iPhone 7 & image vouchers - T&C *

रेट और रिव्यू

  • All (251)
  • Looks (53)
  • Comfort (59)
  • Mileage (52)
  • Engine (60)
  • Interior (41)
  • Space (21)
  • Price (23)
  • More ...
  • नई
  • MOST HELPFUL
  • VERIFIED
  • Slightly premium family car in segment.

    First of all full marks to the interior and features that are given in the Santro. The infotainment system works pretty well and rear ac vent gives fast cabin chilling. E...और पढ़ें

    A
    Akash Bhandari
    On: May 19, 2019 | 55 Views
  • Santro sportz cng review

    I buy Santro Sportz CNG variant i like the car so much as it justs cost like a bike and gives a car feeling ,its 7 inch infotainment system is great and works fine but so...और पढ़ें

    R
    Raj bhoir
    On: May 18, 2019 | 132 Views
  • for Sportz AMT

    Amazing Car

    car is best suited to city dynamic conditions. It performs well in highway too. it can sneak around city traffic very easily. car handling is smooth and gear shift is ver...और पढ़ें

    G
    Goutham Setty P
    On: May 18, 2019 | 57 Views
  • Amazing Car

    It is the best car in Hyundai.best features. The best budget car. The Looks are also amazing.

    V
    Vaishali Ahire
    On: May 11, 2019 | 22 Views
  • for Sportz

    The Beast!!

    Nice car and with a beautiful segment for the middle-class family. Useful features, comfort is good with low maintenance. Mileage is nice compared with other cars. I pers...और पढ़ें

    D
    Darshan
    On: May 11, 2019 | 322 Views
  • Its the best choice for today

    I am driving the sportz AMT version and done 2500 kms till date. Car feels top notch, comfy and safe. I feel I have made the right choice. People who know about cars and ...और पढ़ें

    s
    sheik mohamed arshad
    On: May 10, 2019 | 344 Views
  • Santro AMT

    I am using Santro AMT for the last one month. It's amazing for driving. Maximum 19km per liter til now. The good vehicle comes again.

    R
    Ramamoorthy S
    On: May 08, 2019 | 28 Views
  • It's best at safety and entertainment features compared to other ...

    Santro sports model gives you all- Entertainment, smooth driving experience, mileage, low service cost, all requirements for driving and sitting, cooling system and main ...और पढ़ें

    K
    Krutik
    On: May 07, 2019 | 291 Views
  • सभी देखें सैंट्रो रिव्यूज

हुंडई सैंट्रो वीडियो

  • Maruti Suzuki WagonR vs Hyundai Santro vs Tata Tiago | Compact hatch comparison | ZigWheels.com
    10:15
    Maruti Suzuki WagonR vs Hyundai Santro vs Tata Tiago | Compact hatch comparison | ZigWheels.com
    Apr 22, 2019
  • Santro vs WagonR vs Tiago: Comparison Review       | CarDekho.com
    11:47
    Santro vs WagonR vs Tiago: Comparison Review | CarDekho.com
    Apr 22, 2019
  • The All New Hyundai Santro : Review : PowerDrift
    12:6
    The All New Hyundai Santro : Review : PowerDrift
    Jan 21, 2019
  • Hyundai Santro Variants Explained | D Lite, Era, Magna, Sportz, Asta | CarDekho.com
    10:10
    Hyundai Santro Variants Explained | D Lite, Era, Magna, Sportz, Asta | CarDekho.com
    Dec 21, 2018
  • TenHut VLog - Experiment: "Kya Hyundai Santro Mehengi hai? : PowerDrift
    8:51
    TenHut VLog - Experiment: "Kya Hyundai Santro Mehengi hai? : PowerDrift
    Nov 15, 2018

हुंडई सैंट्रो कलर

  • Star Dust
    Star Dust
  • Diana Green
    Diana ग्रीन
  • Fiery Red
    फ़ीरी रेड
  • Typhoon Silver
    Typhoon सिल्वर
  • Mariana Blue
    मारियाना ब्लू
  • Polar White
    पोलर वाइट
  • Imperial Beige
    इम्पीरियल बेज

हुंडई सैंट्रो फोटो

  • Hyundai Santro Front Left Side Image
  • Hyundai Santro Side View (Left)  Image
  • Hyundai Santro Rear Left View Image
  • Hyundai Santro Front View Image
  • Hyundai Santro Rear view Image
  • Hyundai Santro Side View (Right)  Image
  • Hyundai Santro Exterior Image Image
  • Hyundai Santro Exterior Image Image

हुंडई सैंट्रो न्यूज़

हुंडई सैंट्रो रोड टेस्ट

कोई सवाल है? अब पूछो!

48 घंटे के भीतर प्रतिक्रिया की गारंटी

QnA image

हुंडई सैंट्रो कारों के बारें में हाल ही में पूछें गए प्रश्न

सभी देखें प्रशन

अपनी टिप्पणी हुंडई सैंट्रो पर लिखें

79 comments
1
P
Prashant Bakshi
May 18, 2019 10:46:27 PM

I have a very bad and painful experience. After running 500 KMs, Check Engine Light appeared in my New Santro CNG 2018 Model. No one is able to rectify. Still it is on. Better to go for another car.

    जवाब
    Write a Reply
    1
    s
    sushil
    Apr 19, 2019 9:54:01 AM

    eon car to sabse bekar h har divider par niche se aad jati hai (maruti 800 new ) achha h

      जवाब
      Write a Reply
      1
      M
      Manish
      Mar 2, 2019 10:09:48 AM

      New santro 10 kmpl ki milage deti h sbse bekar car m ise 0 rating dena chaunga Hamesha maruti suzuki ki car le maruti suzuki desh ki dhadkan

      जवाब
      Write a Reply
      2
      V
      VANSON ACCOUNT
      Mar 8, 2019 8:41:19 AM

      Manish ji mene sentro li mera bhi bechne ka man h isse 30 dec ko li thi

        जवाब
        Write a Reply

        भारत में हुंडई सैंट्रो कीमत

        सिटीऑन-रोड कीमत
        मुंबईRs. 4.62 - 6.41 लाख
        बैंगलोरRs. 4.78 - 6.92 लाख
        चेन्नईRs. 4.55 - 6.54 लाख
        हैदराबादRs. 4.63 - 6.66 लाख
        पुणेRs. 4.59 - 6.39 लाख
        कोलकाताRs. 4.42 - 6.29 लाख
        कोच्चिRs. 4.47 - 6.55 लाख
        अपना शहर चुनें

        ट्रेंडिंग हुंडई कारें

        • लोकप्रिय
        • जल्द आने वाली
        ×
        आपका शहर कौन सा है?