• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी टाटा एचबीएक्स, जानिए कब तक होगी लॉन्च

प्रकाशित: अगस्त 06, 2020 07:30 pm । सोनूटाटा एचबीएक्स

  • 4239 व्यूज़
  • Write a कमेंट
  • एचबीएक्स को टाटा के अल्फा आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा।
  • भारत में इसे 2021 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है।
  • इसका प्रोडक्शन मॉडल काफी हद तक कॉन्सेप्ट जैसा ही हो सकता है।
  • इस माइक्रो एसयूवी को नेक्सन के नीचे पोजिशन किया जाएगा।

टाटा एचबीएक्स (Tata HBX) को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस माइक्रो एसयूवी का कॉन्सेप्ट मॉडल कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाया था। पहले इसे दिसंबर 2020 में लॉन्च किया जाना था लेकिन अब यह 2021 के मध्य तक लॉन्च हो सकती है। 

टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार को अच्छे से कवर से ढ़का हुआ है, हालांकि इसके बाद भी इससे जुड़ी कई अहम जानकारी हाथ लगी है। तस्वीर को देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह इसका टॉप मॉडल हो सकता है। इसमें कॉन्सेप्ट मॉडल की झलक दिखाई दे रही है। कॉन्सेप्ट मॉडल के अनुसार इसका फ्रंट लुक काफी अग्रेसिव होगा। यह आगे से थोड़ी ऊंची होगी और इसके फेंडर काफी स्टाइलिश होंगे। पीछे की तरफ इसमें एलईडी टेललैंप, वापइर और टेलगेट पर गोल स्लोट दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस स्लोट में रियर पार्किंग कैमरा लगा हो सकता है। टेस्टिंग मॉडल में 15 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं जिनके ऊपर की तरफ फ्लेयर्ड व्हील आर्क दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें : इस महीने लॉन्च या शोकेस की जाएंगी ये टॉप 5 कारें, जानिए इनके बारे में सबकुछ

टाटा अल्ट्रोज की तरह इसे भी कंपनी के अल्फा आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अल्ट्रोज की तरह इसका केबिन भी काफी स्पेशियस होगा। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हारमन कार्डन सिस्टम और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए जाएंगे। 

Tata HBX Micro SUV Concept Revealed At The Auto Expo 2020

टाटा की इस छोटी कार के इंजन से जुड़ी ऑफिशियल जानकारी अभी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसमें अल्ट्रोज वाला 1.2 लीटर रेवोट्रोन पेट्रोल मिलेगा, जो 86 पीएस की पावर देता है। इंजन के साथ इसमें डायरेक्ट इंजेक्शन (जीडीआई) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। चर्चाएं हैं कि इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है। 

टाटा कारों की रेंज में इसे नेक्सन के नीचे पोजिशन किया जाएगा। भारत में टाटा एचबीएक्स की प्राइस 5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में इस गाड़ी का कंपेरिजन महिंद्रा केयूवी100 और मारुति सुजुकी इग्निस से होगा।

यह भी पढ़ें : इस फाइनेंशियल ईयर लॉन्च होंगी 10 लाख से 20 लाख रुपये तक के बजट वाली ये सात एसयूवी कारें

द्वारा प्रकाशित

टाटा एचबीएक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?