• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा हैरियर ऑटोमैटिक की जानकारियां आईं सामने, मिलेंगे ये काम के फीचर्स

प्रकाशित: फरवरी 03, 2020 03:07 pm । सोनूटाटा हैरियर

  • 271 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स (Tata Motors) हैरियर एसयूवी (Harrier SUV) के ऑटोमैटिक वेरिएंट को ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) के दौरान प्रदर्शित करेगी। इसे एक्सपो में लॉन्च भी किया जा सकता है। कुछ समय पहले हैरियर ऑटोमैटिक के इंटीरियर की तस्वीरें लीक हुई थी, वहीं अब कंपनी ने इस अपकमिंग कार की टीज़र इमेज जारी कर इसकी कई जानकारियों का खुलासा किया है।  

चर्चाएं हैं कि कंपनी हैरियर एसयूवी के नए टॉप वेरिएंट एक्सजेड+ में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) का ऑप्शन देगी। माना जा रहा है कि इस वेरिएंट में मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलेगा। कंपनी द्वारा जारी टीजर इमेज के अनुसार एक्सज़ेड+ वेरिएंट में ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम (इनसाइड रियर व्यू मिरर), पैनोरमिक सनरूफ और पावर ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स मिलेंगे।  

यह भी पढ़ें : 2020 टाटा हैरियर में मिलेगा पैनोरामिक सनरूफ और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, ऑटो एक्सपो 2020 में होगी प्रदर्शित

 

इसे ब्लैक रूफ के साथ नए रेड एक्सटीरियर कलर में पेश किया जाएगा। राइडिंग के लिए इसमें 18-इंच के बड़े अलॉय व्हील्स लगे होंगे। हाल ही में लॉन्च हुई नेक्सन फेसलिफ्ट (Nexon Facelift) की तरह इसमें भी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी जाएगी। वहीं इसमें मौजूदा हैरियर की तरह थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्राउन लैदर अपहोल्स्ट्री, सर्कुलर ड्राइव मोड़ सिलेक्टर और पुल टाइप हैंडब्रेक जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : टाटा ने दिखाई 2020 हैरियर की झलक

 

हैरियर के ऑटोमैटिक वेरिएंट में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इंजन के साथ इसमें हुंडई का 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर दिया जाएगा। टीज़र इमेज के अनुसार नई हैरियर 170 पीएस की पावर जनरेट करेगी, वहीं वर्तमान में हैरियर की पावर 140 पीएस है। इस लिहाज से यह एमजी हेक्टर और जीप कंपास के बराबर पावरफुल हो जाएगी। हालांकि, कार में दिया जाने वाला इंजन मौजूदा मॉडल की तरह ही 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। 

Tata Harrier 

हैरियर एक्सजेड प्लस की प्राइस मौजूदा टॉप वेरिएंट एक्सज़ेड से करीब एक लाख रुपए ज्यादा होगी। इसका मुकाबला एमजी हेक्टर, जीप कंपास, किया सेल्टोस और हुंडई क्रेटा के टॉप वेरिएंट से होगा।

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: टाटा के पवेलियन में नजर आएंगी ये चार नई कारें

द्वारा प्रकाशित

टाटा हैरियर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?