• लॉगिन / रजिस्टर

2020 टाटा हैरियर में मिलेगा पैनोरामिक सनरूफ और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, ऑटो एक्सपो 2020 में होगी प्रदर्शित

संशोधित: जनवरी 28, 2020 12:24 pm | nikhil | टाटा हैरियर

  • 1612 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने हाल ही में अल्ट्रोज (Altroz) हैचबैक के साथ-साथ टियागो, टिगॉर और नेक्सन के फेसलिफ्ट वर्ज़न को लॉन्च किया था। इस दौरान कंपनी ने 2020 हैरियर (Harrier) का टीज़र वीडियो दिखा कर सभी को चौका दिया। ऐसे में उम्मीद करना गलत नहीं होगा कि कंपनी हैरियर के बीएस6 वेरिएंट लाइन-अप और ऑटोमैटिक वेरिएंट्स को ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo) में प्रदर्शित करेगी।  

जैसा की टीज़र में दिखाया गया है, 2020 हैरियर के साथ नए रेड कलर एक्सटीरियर पेंट (ब्लैक रूफ के साथ) की पेशकश की जाएगी। साथ ही इसमें पैनोरामिक सनरूफ और अभी से बड़े अलॉय व्हील्स (शायद 18") भी मिलेंगे। अभी के लिए, हैरियर के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ एक एक्सेसरीज के रूप में मिलता है जिसे ग्राहक टाटा शोरूम से फिट करवा सकते हैं। उम्मीद है कि कंपनी इसमें नेक्सन फेसलिफ्ट और ईवी की तरह कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी देगी। हैरियर में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और पैनोरामिक सनरूफ नए एक्सजेड+ वेरिएंट के साथ पेश किए जा सकते हैं। 

हैरियर में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के रूप में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट दी जा सकती है जिसे हुंडई से सोर्स किया जाएगा। इसे मौजूदा 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ दिया जाएगा जिसे कंपनी बीएस6 नॉर्म्स पर अपडेट करेगी। वर्तमान में बीएस4 मानकों पर यह इंजन 140पीएस की पावर जनरेट करता है। लेकिन नए उत्सर्जन मापदंडों पर अपग्रेड होने के साथ कंपनी इसे जीप कंपास और एमजी हेक्टर की तरह 170पीएस पावर कॉनफ्रीगरेशन के साथ पेश कर सकती है। हालांकि, इसके टॉर्क आउटपुट (350एनएम) में कोई बदलाव नहीं होगा।     

मौजूदा समय में टाटा हैरियर की प्राइस 13.43 लाख से 17.3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। बीएस6 स्टैंडर्ड्स पर अपडेट व नए फीचर्स और गियरबॉक्स की पेशकश होने से इसकी कीमत में 1 लाख रुपये तक की वृद्धि हो सकती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला एमजी हेक्टर, जीप कंपास, महिंद्रा एक्सयूवी500, किया सेल्टोस और हुंडई क्रेटा के साथ होना जारी रहेगा। 

द्वारा प्रकाशित

टाटा हैरियर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?