• लॉगिन / रजिस्टर

टाटा अल्ट्रोज़ के केबिन की तस्वीरें हुईं लीक, मिलेंगे ये काम के फीचर

संशोधित पर Jan 22, 2020 02:05 PM द्वारा Sonu for टाटा अल्ट्रोज़

  • 868 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट : टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अल्ट्रोज (Altroz) को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार है, इसकी कीमत 5.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

टाटा मोटर्स इन दिनों प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ पर काम कर रही है। भारत में इसे अगस्त के आखिर तक या फिर सितंबर की शुरूआत में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन लॉन्च से पहले ही इस कार के केबिन से जुड़ी तस्वीरें लीक हुई हैं, जिससे कार से जुड़ी कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। 

Tata Altroz

तस्वीरों पर गौर करें तो इसका डैशबोर्ड टाटा नेक्सन की याद दिलाता है। टाटा नेक्सन में डैशबोर्ड के निचले सिरे पर ग्रे और ऊपर वाले सिरे पर ब्लैक फिनिश दी गई है। वहीं टाटा अल्ट्रोज़ में ऊपर वाले हिस्से पर भारी मात्रा में सिल्वर कलर का इस्तेमाल हुआ है। लीक हुई तस्वीरों के अनुसार इस में टाटा हैरियर जैसा सेमी-डिजिटल इंट्रूमेंट क्लस्टर, पुश बटन स्टार्ट, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटो एसी और लैदर चढ़ा कंट्रोल माउंटेड फ्लेट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर दिए गए हैं। 

Tata Altroz

टाटा अल्ट्रोज़ में फ्री-स्टेंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है, जिसका साइज 7.0 इंच हो सकता है। चर्चाएं हैं कि यह एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी भी सपोर्ट करेगा। लीक हुई तस्वीरों के अनुसार टाटा अल्ट्रोज के आगे वाले दरवाजे 90 डिग्री एंगल पर खुलेंगे, जिससे कार के अंदर प्रवेश करना और बाहर निकलना आसान होगा। 

टाटा अल्ट्रोज में तीन इंजन का विकल्प मिलेगा, जिन में एक नैचुरली एस्पैरेटेड पेट्रोल, एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल होगा। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में टियागो वाले 1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प शामिल कर सकती है। चर्चाएं हैं कि अल्ट्रोज़ में इन इंजन को नई पावर ट्यूनिंग के साथ पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी लॉन्च के वक्त इस में मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है। 

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, हुंडई एलीट आई20, होंडा जैज़ और फॉक्सवेगन पोलो से होगा।

यह भी पढ़ें: टाटा हैरियर ऑटोमैटिक में मिलेगा सनरूफ, जल्द होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

टाटा अल्ट्रोज़ पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
swati inamdar
Jul 30, 2019 10:11:13 AM

HOw to do prelunch book for TATA Altroz

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?