• लॉगिन / रजिस्टर

जापान में सुज़ुकी ने जारी किया इग्निस का वीडियो

प्रकाशित: जनवरी 25, 2016 02:45 pm । manishमारुति इग्निस

  • 2 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Suzuki Ignis

जापानी बाज़ार में लॉन्च के बाद सुज़ुकी ने माइक्रो एसयूवी इग्निस का वीडियो जारी किया है। इसमें कार के डिजायन, फीचर व स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी गई है। इग्निस को भारतीय बाज़ार में भी लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसे आगामी ऑटो एक्सपो-2016 में पेश किया जाएगा। घरेलू बाजार में इसका मुकाबला महिन्द्रा केयूवी-100 से होगा।

जापान में लॉन्च होने वाली इग्निस की बात करें तो इसकी लंबाई 3700 एमएम, चौड़ाई 1660 एमएम और ऊंचाई 1595 एमएम है। कार का व्हीलबेस 2435 एमएम और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 180 एमएम है। इंटीरियर के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन संभावना है कि इसका केबिन महिन्द्रा केयूवी-100 के मुकाबले ज्यादा जगह लिए होगा, इसमें स्विफ्ट की तरह स्विफ्ट जैसी सीटें देखने को मिल सकती हैं।

Suzuki Ignis

पावर स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। संभावना है कि इसे पेट्रोल व डीज़ल दोनों इंजन ऑप्शन में उतारा जाएगा। अटकलें हैं कि इसमें फिएट का 1.3 लीटर मल्टीजेट डीज़ल इंजन आ सकता है। जो 75पीएस की पावर व 190एनएम का टॉर्क देगा। ताकत के मामले में यह महिन्द्रा केयूवी-100 से थोड़ी पिछड़ी हुई है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर वीटीवीटी इंजन आने की उम्मीद है, जो केयूवी-100 के इंजन के मुकाबले ज्यादा पावर देगा। केयूवी-100 में 6 सीट का विकल्प उपलब्ध है। यह एक बड़ी वजह है कि केयूवी-100 बड़े पैमाने पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब हो रही है।

यह भी पढ़ें:

द्वारा प्रकाशित

मारुति इग्निस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?