• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस को टक्कर देंगी स्कोडा-फोक्सवैगन की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, साल के आखिर तक शुरू होगा इनका प्रोडक्शन

संशोधित पर मई 22, 2020 04:34 pm द्वारा bhanu for स्कोडा vision में

  • 5379 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • स्कोडा-फोक्सवैगन ने एमक्यूबी एओ आईएन प्लेटफॉर्म पर बेस्ड इंडिया 2.0 मॉडल्स के डेवलपमेंट का काम किया शुरू
  • 2020 से पुणे प्लांट में शुरू हो जाएगा नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का प्रोडक्शन
  • स्कोडा विजन इन कॉन्सेप्ट और टाइगन एसयूवी को 2020 ऑटो एक्सपो में किया जा चुका है शोकेस
  • नए ऑपरेटिंग प्रोसीजर के साथ सेफ्टी के सभी मापदंडो का पालन करते हुए स्कोडा-फोक्सवैगन अपने सभी प्लांट्स में काम करेगी शुरू 

इस साल आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में स्कोडा-फोक्सवैगन (Skoda-Volkswagen) ने अपने 2020 प्रोडक्ट लाइनअप से पर्दा उठाया था। इनमें बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपडेट मॉडल्स के साथ इंडिया 2.0 बिजनेस प्लान के अंतर्गत तैयार होने वाली नई एसयूवी शामिल है। हालांकि, कोरोनावायरस के कारण लगे लॉकडाउन के चलते कंपनी अपनी नई एसयूवी का प्रोडक्शन शुरू नहीं कर पाई, मगर अब इस साल के अंत तक इनका प्रोडक्शन शुरू करने की तैयारी जोरों पर है। 

स्कोडा-फोक्सवैगन ने पुणे और औरंगाबाद स्थित प्लांट में दोबारा काम शुरू करने के लिए नया स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर तैयार किया है। पुणे प्लांट में फोक्सवैगन ग्रुप के छोटे मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म एमक्यूबी एओ आईएन पर बेस्ड नए मॉडल पर काम होना शुरू हो गया है। इनमें स्कोडा विजन इन (Skoda Vision-IN) कॉन्सेप्ट पर बेस्ड एक एसयूवी और फोक्सवैगन टाइगन ( Volkswagen Taigun) शामिल है, जिन्हें ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था। स्कोडा-फोक्सवैगन ने अपकमिंग मॉडल्स के प्रोडक्शन के लिए नई बॉडी शॉप और इंजन शॉप को स्थापित करने का काम भी शुरू कर दिया है। ये काम भी इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट का एक हिस्सा है। 

यह भी पढ़ें: फोक्सवैगन टाइगन और स्कोडा विजन-इन में मिलेगा डीएसजी और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन, 2021 तक होंगी लॉन्च

Skoda Vision IN Concept Revealed. 2021 Production SUV To Take On Kia Seltos, Hyundai Creta

पुणे में अपकमिंग मॉडल्स को तैयार करने की शुरूआत करते हुए स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्रोडक्शन संबंधी कार्य इस साल के अंत तक शुरू करने पर भी ध्यान दे रही है। इसके बाद इंडिया 2.0 कॉम्पैक्ट एसयूवी भी तैयार होंगी, जिन्हें 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च किए जाने की योजना है। इन नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च किए जाने के बाद रैपिड (Skoda Rapid) और वेंटो (Volkswagen Vento) के न्यू जनरेशन मॉडल भी लॉन्च किए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: 26 मई को लॉन्च होंगी स्कोडा की ये तीन कारें, जानिए क्या होगा खास

स्कोडा-फोक्सवैगन के सेल्स, सर्विस और मार्केटिंग डायरेक्टर जैक हॉलिस का मानना है कि ताजा हालातों का कंपनी के इंडिया 2.0 प्लान पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इस बारे में उन्होने खुलकर कहा है कि "अभी जो कुछ भी हो रहा है, उसके आधार पर हम भारत के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं पर अब खरे उतरेंगे।" बता दें कि रैपिड और वेंटो के न्यू जनरेशन मॉडल्स को लॉन्च करने के बाद कंपनी नई हैचबैक और सब-4 मीटर एसयूवी भी लॉन्च करेगी।   

यह भी पढ़ें: स्कोडा-फोक्सवैगन उतारेगी बलेनो, एलीट आई20 और विटारा ब्रेज़ा की टक्कर में कारें

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा vision in पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?