कुशाक एसयूवी और स्लाविया सेडान आने के बाद स्कोडा की बढ़ गई है डिमांड, कंपनी ने पिछले दो साल में बेची एक लाख से ज्यादा कार

प्रकाशित: जनवरी 05, 2024 10:32 am । सोनूस्कोडा कुशाक

  • 1K Views
  • Write a कमेंट

भारत में स्कोडा की सफलता में स्लाविया और कुशाक की सबसे बड़ी भूमिका रही है

Skoda India cars

भारत में इन दिनों स्कोडा कारों की तरफ लोगों का रूझान बढ़ा है और इसी के चलते कंपनी की सेल्स में भी इजाफा हुआ है। अब स्कोडा ने जानकारी दी है कि उसने भारत में पिछले दो साल में एक लाख से ज्यादा कारें बेची है। भारत में कंपनी की सफलता में स्कोडा कुशाक और स्कोडा स्लाविया की सबसे बड़ी भूमिका रही है। इन दोनों कारों के आने के बाद कंपनी की बिक्री में उछाल आया है और इससे पहले यह आंकड़ा पाने में कंपनी को छह साल से ज्यादा का समय लगा था।

यह भी पढ़ें: स्कोडा स्लाविया और स्कोडा कुशाक की कीमत में हुआ 1 लाख रुपये तक का इजाफा, देखिए नई प्राइस लिस्ट

आसान नहीं था ये मुकाम

2022 स्कोडा की भारत में सफलता के लिए सबसे सही समय साबित हुआ और उसी साल कंपनी ने यहां पर कुशाक और स्लाविया को उतारा था, हालांकि बाद में 2023 में कंपनी को सप्लाई इश्यू का सामना करना पड़ा। हालांकि इन समस्याओं के बाद भी कंपनी 1 जनवरी से 31 दिसंबर 2023 तक 48,755 कारें बेचने में कामयाब रही। चुनौतीपूर्ण समय होने के बावजूद स्कोडा ने अपने दो फ्रैश मॉडल को अपडेट करना जारी रखा और ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से इनके स्पेशल एडिशन और कुछ अतिरिक्त फीचर के साथ नए वेरिएंट्स उतारे।

यह भी पढ़ें: भारत में 2024 में स्कोडा और फोक्सवैगन लॉन्च करेगी 8 कारें, देखिए पूरी लिस्ट

अब आगे क्या?

Skoda Slavia and Kushaq

हाल फिलहाल भारत में स्कोडा की तीन कारः कुशाक, स्लाविया और कोडिएक बिक्री के लिए उपलब्ध है। अनुमान है कि नए मॉडल के तौर पर यहां स्कोडा ऑक्टाविया आरएस और स्कोडा एन्याक आईवी को पेश किया जा सकता है। हमारा मानना है कि कंपनी यहां पर कुशाक और स्लाविया का फेसलिफ्ट मॉडल भी पेश कर सकती है।

यह भी देखेंः स्कोडा कुशाक ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कुशाक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

explore similar कारें

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience