• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी नई स्कोडा ऑक्टाविया, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर Jul 26, 2019 08:32 AM द्वारा Sonu for स्कोडा ऑक्टाविया 2020

  • 1377 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा इन दिनों नई जनरेशन की ऑक्टाविया पर काम कर रही है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसे साल के आखिर तक दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। नई ऑक्टाविया के एस्टेट/कोम्बी बॉडी टायप मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। पहली बार यह कार सेडान अवतार में नजर आई है। 

नई स्कोडा ऑक्टाविया को फॉक्सवेगन ग्रुप के अपडेट एमक्यूबी प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है। साइज के मामले में यह पहले से थोड़ी बड़ी हो सकती है। कैमरे में कैद हुई तस्वीरों पर गौर करें तो इसे अच्छी तरह से कवर किया हुआ है। कार के बूट और बॉडी के अन्य पार्ट्स पर कंपनी का लोगो नहीं लगा हुआ है। इसके टेललैंप, बूट लिड तक फैले हुए हैं। आगे की तरफ स्प्लिट हैडलैंप दिए गए हैं। इस मामले में यह फेसलिफ्ट सुपर्ब की याद दिलाती है। 

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसका इंटीरियर नए लेआउट में आएगा। कार के फीचर और टेक्नोलॉजी में भी कई अहम अपडेट देखने को मिलेंगे। टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार में कंपनी ने एयरक्राफ्ट स्टाइल के टोगल स्चिव दिए हैं, जिन्हें स्क्रीन के नीचे की तरफ पोजिशन किया गया है। स्टीयरिंग व्हील और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का डिजाइन मौजूदा ऑक्टाविया जैसा है। 

नई स्कोडा ऑक्टाविया के इंजन से जुड़ी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में फेसलिफ्ट सुपर्ब वाले इंजन दे सकती है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड और नया 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन का विकल्प शामिल किया जा सकता है। डीजल वेरिएंट में 2.0 लीटर इंजन दिया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि सभी इंजन के साथ मैनुअल और डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। 

चर्चाएं ये भी है कि कंपनी नई ऑक्टाविया में मौजूदा मॉडल वाला 1.8 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प शामिल कर सकती है। स्कोडा ऑक्टाविया को प्लग-इन हाइब्रिड अवतार में उतारने की संभावनाएं कम हैं। चर्चाएं हैं कि कंपनी 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी का विकल्प भी शामिल कर सकती है। 

नई सेडान के लॉन्च को लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे 2020 के आखिर तक या फिर 2021 की शुरूआत में पेश किया जा सकता है। यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा ऑक्टाविया की कीमत 16 लाख से 26 लाख रुपये के बीच है। इसका मुकाबला होंडा सिविक, टोयोटा कोरोला एल्टिस और हुंडई एलांट्रा से है।

यी भी पढें : इस जुलाई नई स्कोडा कार की खरीद पर करें 1.25 लाख रुपये तक की बचत

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा Octavia 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?