• लॉगिन / रजिस्टर

नई हुंडई आई20 का स्पोर्टज़ वेरिएंट डीलरशिप पर आया नज़र, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से होगा लैस

प्रकाशित: अक्टूबर 30, 2020 06:37 pm । स्तुतिहुंडई आई20

  • 5350 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • तस्वीरों में दिखी नई आई20 कार के स्पोर्टज़ वेरिएंट को स्टेरी नाइट बॉडी शेड के साथ देखा गया है। इसमें केवल डीजल इंजन का ऑप्शन ही दिया जा सकता है। 

  • इसमें डार्क फिनिश फ्लेक्स व्हील्स, शार्क फिन एंटीना और छोटा 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।   

  • इस हैचबैक कार के स्पोर्टज़ वेरिएंट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के साथ), 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (क्लचलैस मैनुअल के साथ) और 1.5-लीटर डीजल इंजन (मैनुअल गियरबॉक्स के साथ) दिए जाएंगे। 

  • नई हुंडई आई20 की प्राइस 6 लाख रुपए से 10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है।

नई हुंडई आई20 (new hyundai i20) डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। भारत में इस कार को 5 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन, इससे पहले इस कार के बेस वेरिएंट से ऊपर वाले वेरिएंट स्पोर्टज़ की कई तस्वीरें हमारे हाथ लगी है। इस कार को नए स्टेरी नाइट एक्सटीरियर शेड के साथ डीलरशिप पर देखा गया है। यही कलर ऑप्शन फेसलिफ्ट वरना में भी देखने को मिला था।

इस बार इस कार की फ्रंट और रियर प्रोफाइल पूरी तरह से ढकी हुई नज़र आई है। हमारे डीलर सूत्रों ने पुष्टि है कि इस अपकमिंग कार के स्पोर्टज़ वेरिएंट में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स की बजाए इनकेन्डिसेंट बल्ब दिए जाएंगे। वहीं, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स इस कार के केवल एस्टा और टॉप वेरिएंट एस्टा (ओ) में ही मिलेंगे। जारी हुई तस्वीरों में नई आई20 कार के स्पोर्टज़ वेरिएंट को डार्क फिनिश फ्लेक्स व्हील्स (अलॉय व्हील्स जैसे ही) के साथ देखा गया है। अनुमान है कि इसमें लगे व्हील्स का साइज़ 16 इंच हो सकता है। 

कंपनी अपनी नई आई20 2020 के स्पोर्टज़ वेरिएंट को ऑल-ब्लैक केबिन के साथ पेश करेगी। जारी हुई फोटोज़ में इसके इंटीरियर को शार्क फिन एंटीना, मैनुअल एसी, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल्स जैसे फीचर्स के साथ देखा गया है। इस वेरिएंट में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जबकि इसके टॉप मॉडल में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। अनुमान है कि स्पोर्टज़ वेरिएंट में इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले भी दिया जा सकता है। इसके अलावा इस 5-सीटर कार में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने को मिल सकता है।  वहीं, इस अपकमिंग कार के टॉप वेरिएंट्स में सनरूफ, ऑटो एसी और एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। पैसेंजर सेफ्टी के लिहाज से इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नई हुंडई आई20 का करें इंतज़ार या चुनें सेगमेंट की कोई दूसरी कार? इसके बारे में जानें यहां

इस हैचबैक के स्पोर्टज़ वेरिएंट में 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। तस्वीरों में दिखी 2020 आई20 कार का यह वेरिएंट स्पोर्टज़ टर्बो वेरिएंट नहीं है क्योंकि इसमें फ्रंट फेंडर्स पर आईएमटी बैजिंग और केबिन में स्पोर्टी रेड हाइलाइट्स नहीं दिए गए हैं। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाने की भी संभावनाएं काफी कम है क्योंकि इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। नई आई20 के वेरिएंट इंजन ऑप्शंस की अधिक जानकारी के लिए यहां पढ़ें।   

 नई आई20 कार में वेन्यू वाले ही इंजन ऑप्शंस 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (120 पीएस/172 एनएम),  1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिए जाएंगे। पावर ट्रांसमिशन के लिहाज से इसके 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड आईएमटी (क्लचलैस मैनुअल) और 7-स्पीड डीसीटी (ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन) दिए जाएंगे। वहीं, इसके 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स मिलेंगे। जबकि, इसके 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ केवल 6-स्पीड एमटी का ऑप्शन दिया जाएगा। 

अनुमान है कि नई हुंडई आई20 की प्राइस 6 लाख रुपए से 10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला टाटा अल्ट्रोज़, मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, फोक्सवैगन पोलो और होंडा जैज़ से होगा। 

यह भी पढ़ें : नई हुंडई आई20 की ऑफिशियल बुकिंग हुई शुरू

द्वारा प्रकाशित

हुंडई आई20 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?