• लॉगिन / रजिस्टर

महिंद्रा थार का मिड वेरिएंट एएक्स ऑप्शनल पहली बार टेस्टिंग के दौरान आया नजर, 7 स्लैट ग्रिल की दिखी झलक

प्रकाशित: सितंबर 11, 2020 07:00 pm । भानुमहिंद्रा थार

  • 6235 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिंद्रा थार का सेकंड जनरेशन मॉडल तीन वेरिएंट: एएक्स, एएक्स  ऑप्शनल और एलएक्स में उपलब्ध होगा। जहां इसका एलएक्स वेरिएंट शहरी इस्तेमाल के लिए ज्यादा उपयोगी साबित होगा तो वहीं इसका एएक्स वेरिएंट ऐसे ग्राहकों के लिए होगा जो ऑफ रोडिंग भी करना चाहते हैं। इंटरनेट पर महिंद्रा थार 2020 के एएक्स ऑप्शनल वेरिएंट की काफी तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसके बाद इस वेरिएंट को लेकर बहुत कुछ जान​कारियां सामने आई हैं। 

जहां अपकमिंग महिंद्रा थार के एलएक्स वेरिएंट में रेक्टेंग्यूलर शेप की स्लैट ग्रिल दी गई है तो वहीं एएक्स ऑप्शनल वेरिएंट में कॉर्नर से कर्वी शेप दिया गया है, जिसके बाद थार को जीप जैसा लुक मिलता है। इसकी ग्रिल का कलर भी बॉडी कलर से मैच करता हुआ ही रखा गया है। बताया जा रहा है कि इसमें दी गई 7 स्लैट ग्रिल महिंद्रा की ऑफिशियल एसेसरीज़ लिस्ट का पार्ट है। दूसरी तरफ एलएक्स वेरिएंट में अलग तरह की ग्रिल दी गई है जिसका कलर डार्क ग्रे है। थार के एएक्स ऑप्शनल वेरिएंट में 245/75 आर16 स्टील व्हील्स दिए गए हैं, वहीं एलएक्स वेरिएंट में 255/65 आर18 अलॉय व्हील दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: नई महिंद्रा थार में मिलेगा इन 6 कलर का ऑप्शन, 2 अक्टूबर को होगी लॉन्च

लीक हुई तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि महिंद्रा थार एएक्स ऑप्शनल में म्यूजिक सिस्टम और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स नहीं दिए गए हैं जो कि टॉप वेरिएंट एलएक्स में नजर आएंगे। इसके अलावा एएक्स वेरिएंट में रियर पर साइड फेसिंग जंप सीट्स मिलेंगी जबकि एएक्स ऑप्शनल में 50:50 स्पिल्ट फ्रंट फेसिंग रियर सीट्स मिलेंगी। 

यह भी पढ़ें: न्यू महिंद्रा थार इमेज गैलरी: तस्वीरों के जरिए डालिए इस अपकमिंग एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर पर एक नजर

अब इसकी नीचे दी गई तस्वीर पर गौर करें तो एएक्स  ऑप्शनल वेरिएंट में कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप रूफ दी गई है। ट्रांसपेरेंट प्लास्टिक विंडो के ऊपर गौर से देखने पर पता चलता है कि फैब्रिक में एक गैप है जिसमें विंडो और कन्वर्टिबल रूफ टॉप को हटाने के लिए एक चेन दी गई है। बता दें कि ये  ऑप्शन बेस वेरिएंट एएक्स में नहीं मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार 2020 के किस रूफ व इंजन ऑप्शन को इंस्टाग्राम वोटिंग में मिले सबसे ज्यादा वोट, जानिए यहां

पहली बार महिंद्रा थार में ना केवल पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन मिलने जा रहा है ​बल्कि इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मौजूद होगा। न्यू महिंद्रा थार एएक्स 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध होगी, मगर इसमें केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ही मिलेगा। दूसरी तरफ बेस वेरिएंट में केवल डीजल इंजन और मैनुअल गियरबॉक्स का कॉम्बिनेशन मिलेगा। 

नई थार को 2 अक्टूबर के दिन लॉन्च किया जाएगा। पहली बार ये एसयूवी अर्बन फ्रेंडली अवतार में नजर आएगी। नई महिंद्रा थार की प्राइस 10 लाख रुपये से लेकर 13.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) के बीच रखी जा सकती है। यदि आप इसका ऑफ रोडिंग के लिए फिट वेरिएंट एएक्स  ऑप्शनल लेना चाहते हैं तो ये आपके लिए काफी अच्छी चॉइस साबित हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: लद्दाख में कमर्शियल शूट के दौरान नजर आई नई महिंद्रा थार

द्वारा प्रकाशित

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?