• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

क्या अपकमिंग एक्सएल5 पर बेस्ड होगी मारुति वैगन-आर ईवी?

प्रकाशित पर jan 13, 2020 04:36 pm द्वारा stuti for मारूति वैगन-आर इलेक्ट्रिक

  • 921 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) पिछले कुछ समय से वैगन-आर पर बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल (Wagon-R based eV) की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में इसकी कुछ तस्वीरें सामने आई है जिससे पुष्टि हुई है कि यह वैगन-आर के अपकमिंग प्रीमियम वर्जन 'एक्सएल5' (XL5) पर आधारित हो सकती है।



जैसा कि अब तक मिले स्पाई शॉट्स में देखा गया है कि इसका लुक वैगन-आर (Wagon-R) से काफी हद तक मिलता-जुलता है। इसके फ्रंट में हुंडई वेन्यू की तरह स्प्लिट हैडलैंप सेटअप जाएगा जिसमे बोनट के दोनों ओर एक्सएल5 के जैसे डीआरएल (डे-टाइम रनिंग लैम्प्स) व इंडीकेटर्स मिलेंगे व इनके नीचे की ओर बंपर पर सर्कुलर आकार के हेडलैम्प्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा, इसमें इग्निस (Ignis) वाले 15-इंच के अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। 



तस्वीरों में कार में गियर लीवर के नीचे की ओर 'बी-डी' का साइन देखा जा सकता है। संभावना है कि इसमें 'बी' का चिन्ह इलेक्ट्रिक व्हीकल में इस्तेमाल की जाने वाली ब्रेक-रिजनरेटिव टेक्नोलॉजी को दर्शाता है। 

बात की जाए इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एसी वेंट्स पर सिल्वर एक्सेंट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और ड्यूल टोन केबिन जैसी खूबियां देखने को मिलेगी। 

वैगनआर की तरह यह इलेक्ट्रिक व्हीकल भी हार्टैक्ट प्लेटफार्म पर आधारित होगी। उम्मीद है कि यह फुल चार्ज होने पर लगभग 200 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम होगी। हाल ही में मारुति ने 'फ्यूचरो-ई' ट्रेडमार्क के अप्लाई किया था। ऐसे में माना जा रहा है कि इस ऑल-इलेक्ट्रिक वैगन-कार को इसी नाम से लॉन्च किया जा सकता है। 

मारुति सुजुकी इसे 'फ्यूचरो-ई' और एक्सएल5 को ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) के दौरान शोकेस कर सकती है। उम्मीद है कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को 2021 तक लॉन्च किया जाएगा। भारतीय बाज़ार में इसकी प्राइस 9 लाख रुपये तक रखी जा सकती है। 

सौजन्य

साथ ही पढ़ेंटेस्टिंग के दौरान नज़र आई मारुति एक्सएल5, 2020 ऑटो एक्सपो में हो सकती है शोकेस

    द्वारा प्रकाशित

    मारूति वैगन-आर इलेक्ट्रिक पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?