• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जल्द होगी लॉन्च

संशोधित पर feb 06, 2020 01:44 pm द्वारा nikhil for मारूति विटारा ब्रेज़ा

  • 1913 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हाइलाइट्स:-

  • यह मारुति विटारा ब्रेज़ा (Maruti Vitara Brezza) का माइल्ड-फेसलिफ्ट वर्ज़न (Mild-Facelift Version) है। इसे कुछ कॉस्मेटिक बदलावों, नए फीचर्स और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उतारा गया है। 

  • विटारा ब्रेज़ा के इस पेट्रोल इंजन को माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम (Mild Hybrid system) से लैस किया गया है।

  • इसे जल्द ही 7 से 11 लाख रुपये की अनुमानित प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाएगा।

ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo) में मारुति सुजुकी ने विटारा ब्रेज़ा एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल को पेश कर दिया है। कंपनी ने इसे नए पेट्रोल इंजन और कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ उतारा है। 

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने पिछले साल ही घोषणा कर दी थी कि बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद उनके द्वारा डीजल मॉडल्स की बिक्री बंद कर दी जाएगी। अपने इस प्लान पर बने रहते हुए मारुति ने 2020 विटारा ब्रेज़ा में 1.5-लीटर के15बी बीएस6 पेट्रोल इंजन की पेशकाश कर दी है। इससे पहले ब्रेज़ा केवल डीजल इंजन के साथ ही आती थी। यह पेट्रोल इंजन अधिकतम 105पीएस की पावर और 138एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलेंगे। इस इंजन को माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से भी लैस किया गया है। हालांकि, हाइब्रिड सिस्टम केवल इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट्स के साथ ही मिलेगा। 

यही पावरट्रेन मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) और एक्सएल6 (XL6) में भी मिलता है। मारुति के अनुसार पेट्रोल-ब्रेज़ा मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 17.03 किमी/लीटर और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 18.76 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। 

मारुति ने साफ़ किया है कि यदि भविष्य में ग्राहकों की डिमांड रही तो 2021 में ब्रेज़ा के साथ फिर डीजल इंजन की पेशकश की जा सकती है।

बात की जाए नई ब्रेज़ा की डिज़ाइन की तो, इसकी फ्रंट प्रोफाइल में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। कंपनी ने इसमें नए डिज़ाइन का बम्पर, नए ड्यूल प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प्स (डीआरएल के साथ) और नई क्रोम ग्रिल दी है। इसके अलावा, इसमें 16-इंच के नए डायमंड कट अलॉय व्हील्स और नई एलईडी टेललाइट्स भी दी गई है।

फेसलिफ्ट अपडेट के साथ कंपनी ने इसकी फीचर लिस्ट में कुछ ही नए फीचर जोड़े हैं। इनमें 7.0 इंच का नया स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (क्लॉउड कनेक्टिविटी के साथ), ऑटो डिमिंग इंटरनल-रियर-व्यू-मिरर (आईआरवीएम) और क्रूज कंट्रोल शामिल हैं। 

उम्मीद है कि विटारा ब्रेज़ा के पेट्रोल वर्ज़न को जल्द 7 लाख से 11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की प्राइस रेंज में उतारा जा सकता है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला  हुंडई वेन्यूफोर्ड ईकोस्पोर्टमहिंद्रा टीयूवी300होंडा डब्ल्यूआर-वीटाटा नेक्सनमहिंद्रा एक्सयूवी300 और अपकमिंग किया सॉनेट से जारी रहेगा। 

साथ ही पढ़ें:

द्वारा प्रकाशित

मारूति विटारा ब्रेज़ा पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
B
binod kr brahma
Feb 8, 2020 2:30:20 PM

I m eagerly waiting for Vitara breeza petol please give me to booked thanks

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?