• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति स्विफ्ट का स्पेशल एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए क्या मिलेगा इसमें खास

प्रकाशित: अक्टूबर 19, 2020 03:47 pm । सोनूमारुति स्विफ्ट 2014-2021

  • 3022 व्यूज़
  • Write a कमेंट

यह एक लिमिटेड एडिशन एसेसरीज किट है जो आपकी स्विफ्ट कार को दूसरों से अलग और स्टाइलिश बनाएगी।

  • इस एसेसरीज में ग्लोसी ब्लैक बॉडी किट, ब्लैक गार्निशिंग और स्पोर्टी स्पॉइलर आदि शामिल हैं।
  • इस एसेसरीज किट को 25,000 रुपये अतिरिक्त देकर स्विफ्ट के सभी वेरिएंट में लगवाया जा सकता है।
  • इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसमें पहले की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन (83पीएस/113एनएम) दिया गया है।
  • इसका कंपेरिजन फोर्ड फिगो और हुंडई ग्रैंड आई10 निओस से है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट (maruti suzuki swift) भारत की सबसे पॉपुलर हैचबैक कारों में से एक है और इसे हर महीने बिक्री के अच्छे आंकड़े भी प्राप्त हो रहे हैं। अंतररांष्ट्रीय मार्केट में इसका परफॉर्मेंस स्पोर्ट वेरिएंट भी मिलता है लेकिन भारत में इसे लॉन्च नहीं किया गया है। फेस्टिव सीजन को ध्यान रखते हुए कंपनी ने यहां पर स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन एसेसरीज पैकेज लॉन्च किया है। यह एसेसरीज किट इस मारुति कार के सभी वेरिएंट में इस्तेमाल की जा सकती है और इससे यह रेगुलर स्विफ्ट से अलग और स्पोर्टी नजर आएगी। हालांकि इसके लिए ग्राहकों को 24,990 रुपये अतिरिक्त खर्च करने होंगे।

इस एसेसरीज किट में ग्लोसी ब्लैक बॉडी किट जिसमें साइड स्कर्ट, फ्रंट स्प्लिटर, रियर बंपर बॉडी किट और स्पॉइलर आदि शामिल हैं। इसके अलावा इसमें ग्रिल, टेललैंप, फॉग लैंप, साइड मोल्डिंग और डोर वाइजर पर ब्लैक गार्निश की सुविधा भी मिलती है। केबिन में इसमें केवल सीट कवर में बदलाव नजर आएगा। यह एसेसरीज डीलरशिप द्वारा फिट करके दी जाएगी। अगर आप इस फेस्टिव सीजन पर मारुति स्विफ्ट लाना चाहते हैं और ये भी चाहते हैं कि आपकी कार दूसरी गाड़ियों से अलग दिखे तो आप ये एसेसरीज किट अपनी गाड़ी में लगवा सकते हैं।

चूंकि ये एक एसेसरीज पैकेज है, ऐसे में इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मारुति स्विफ्ट में पहले की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी का ऑप्शन मिलता है। स्विफ्ट अपने सेगमेंट की सबसे कम पावरफुल कार है। हुंडई ग्रैंड आई10 निओस टर्बो में भी इससे ज्यादा 100 पीएस की पावर मिलती है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि लिमिटेड एडिशन एसेसरीज पैकेज के चलते इसे फेस्टिव सीजन पर इसे और ज्यादा ग्राहक मिल सकते हैं।

वर्तमान में मारुति स्विफ्ट की प्राइस 5.19 लाख से 8.02 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है। सेगमेंट में इस मारुति कार का कंपेरिजन फोर्ड फिगो, हुंडई ग्रैंड आई10 निओस, मारुति वैगनआर और रेनॉल्ट ट्राइबर से है।

यह भी पढ़ें : मारुति ऑल्टो, ईको, स्विफ्ट और डिजायर समेत इस महीने इन गाड़ियों पर मिल रही है 55,000 रुपये तक की छूट

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your Comment पर मारुति स्विफ्ट 2014-2021

1 कमेंट
1
B
bhupender singh
Oct 19, 2020 6:15:27 PM

Jk k tyre ho mat lena koi sunwaai nahi hoti

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?