• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी मारुति एस-प्रेसो सीएनजी

प्रकाशित पर Nov 13, 2019 04:05 PM द्वारा Sonu for मारुति एस-प्रेसो

  • 962 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति सुजुकी ने हाल ही में एंट्री-लेवल क्रॉस-हैचबैक एस-प्रेसो को लॉन्च किया है। अब कंपनी इसके सीएनजी वर्जन पर काम कर रही है। भारत की सड़कों पर इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 

मारुति एस-प्रेसो में बीएस6 नॉर्म्स वाला 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि सीएनजी वेरिएंट में इसके पावर आउपुट थोड़े कम हो सकते हैं। कुछ ऐसा ही ऑल्टो के10 सीनएजी के साथ भी है। ऑल्टो के10 सीनएजी में 1.0 लीटर बीएस4 इंजन लगा है, जिसकी पावर 60 पीएस और टॉर्क 78 एनएम है। 

Maruti S-Presso Detailed In Pics

मारुति ऑल्टो के10 के पेट्रोल-सीनएजी वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि एस-प्रेसो सीएनजी में भी यही ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। इसमें एएमटी गियरबॉक्स मिलने की संभावनाएं कम ही हैं। ऑल्टो के10 सीएनजी के माइलेज का दावा 32.96 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है। चर्चाएं हैं कि एस-प्रेसो सीएनजी भी करीब इतना ही माइलेज देगी। 

Maruti S-Presso Detailed In Pics

मारुति एस-प्रेसो सीएनजी में पीछे की तरफ सीएनजी किट लगेगी, जिसके चलते इसका बूट स्पेस रेग्यूलर मॉडल से कम हो सकता है। रेग्यूलर एस-प्रेसो का बूट स्पेस 270 लीटर है। 

मारुति एस-प्रेसो सीएनजी की लॉन्च तारीख का अभी खुलासा नहीं हुआ है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि भारत में यह फोर-व्हीलर गाड़ी 2020 की शुरूआत में आ सकती है। यह रेग्यूलर एस-प्रेसो से करीब 50,000 से 60,000 रुपये तक महंगी हो सकती है।

यह भी पढें : मारुति एस-प्रेसो Vs रेनो क्विड Vs ऑल्टो के10: जानिए किस कार में मिलेगा ज्यादा केबिन स्पेस

द्वारा प्रकाशित

मारुति एस-प्रेसो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?