• लॉगिन / रजिस्टर

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का कौनसा कलर है सबसे बेहतर? जानिए यहां 

प्रकाशित: अक्टूबर 24, 2019 06:38 pm । nikhilमारुति एस-प्रेसो

  • 581 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी ''एस-प्रेसो'' को लॉन्च किया था। इसकी प्राइस 3.69 लाख से 4.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। यह कुल छह कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। लेकिन इनमें से कौनसा कलर रहेगा आपके लिए बेस्ट? यहां जानें:-  

सॉलिड सिज़ल ऑरेंज

यह वह रंग है जिसे मारुति ने एस-प्रेसो के साथ सबसे ज्यादा हाईलाइट किया है और यह कार के फीचर्स पर अच्छी तरह से जोर देता है। इसके टॉलबॉय स्टान्स, बॉडी और डिज़ाइन एलिमेंट्स लोगो का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं ऐसे में यह ऑरेंज कलर एस-प्रेसो को रोड पर चल रही किसी ओर कार से अलग बनाता है। 

सॉलिड सुपीरियर व्हाइट

भारत में शायद ही कोई ऐसी कार होगी जो व्हाइट कलर में ना आती हो। व्हाइट कलर कार की बॉडी को थोड़ा डल जरूर बना देता है लेकिन इससे एस-प्रेसो के डिज़ाइन एलिमेंट्स जैसे:- क्रोम ग्रिल, हेडलैम्प्स और ब्लैक-व्हाइट बम्पर पर ख़ासा ध्यान जाता है। हम आपको सलाह देंगे कि अगर आप एस-प्रेसो का टॉप वेरिएंट खरीद रहे हैं तब ही व्हाइट कलर को चुनें।  

मैटेलिक सिल्की सिल्वर

जहां व्हाइट कलर एस-प्रेसो को डल लुक देती है वहीं मैटेलिक सिल्वर इसे एक सिंपल और सोबर बनाती है। इस बात में कोई शक नहीं है कि सिल्वर कलर आपकी कार भीड़ में अलग दिखने से मदद नहीं करता है लेकिन यह एक प्लीजेंट कलर है और कार के बॉडी एलिमेंट्स (क्रोम ग्रिल और ब्लैक बम्पर) के प्रजेंस को कम नहीं करता है।  

सॉलिड फायर रेड

ऑरेंज कलर की तरह एस-प्रेसो का लाल कलर भी इसे भीड़ से अलग बनाने में मदद करता है। साथ ही एस-प्रेसो का यह कलर इसके सभी वेरिएंट के साथ अच्छा लगता है। खासकर एस-प्रेसो के निचले वेरिएंट जिनमे क्रोम फिनिशिंग नहीं मिलती है, यह कलर उनपर भी बेहद अच्छा लगता है। अब ऑरेंज और लाल में से किसी एक को चुनना अपनी पसंद पर निर्भर करता है। 

मैटेलिक ग्रेनाइट ग्रे

यदि आप उन लोगो में से है जिन्हें एस-प्रेसों का ब्लैक बम्पर पसंद नहीं है तो यह कलर आपके लिए बेस्ट है। यह ग्रेनाइट ग्रे कलर कार के ब्लैक कलर बम्पर से कुछ हद तक मेल खता है। हालांकि, बम्पर और बॉडी कलर में अंतर जरूर दिखेगा लेकिन यह एक ही कलर के टू-टोन शेड जैसा लगता है और देखने में भी अच्छा लगता है। अगर आप हमसे पूछे तो यह एस-प्रेसो का हमारा पसंदीदा कलर है।  

पर्ल स्टारी ब्लू

यदि रेड और ऑरेंज कलर आपकी पसंद नहीं है और आप कार रोड पर अलग दिखाने की चाह रखते है तो आप ब्लू कलर आपके लिए सबसे सही कलर है। हालांकि, हमारे ख्याल से एस-प्रेसों के निचले वेरिएंट में मिलने वाले ब्लैक कलर ओआरवीएम और  डोर हैंडल शायद इस कलर के साथ अच्छे न लगे। ऐसे में हमारी आपको सलाह है कि आप ब्लू कलर तब ही चुनें जब आप एस-प्रेसो का टॉप वेरिएंट खरीद रहे हो।  

द्वारा प्रकाशित

मारुति एस-प्रेसो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?