महिंद्रा थार को पैनोरमिक सनरूफ लगाकर किया गया मॉडिफाय, जानिए कितना खर्चीला है ये प्रोसेस

प्रकाशित: नवंबर 25, 2022 01:23 pm । भानुमहिंद्रा थार

  • 1271 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिंद्रा थार में मॉडिफिकेशन के काफी स्कोप नजर आते हैं और इस बीच पैसा कहीं आड़े नहीं आता है। आप चाहे तो इसको और ज्यादा बेहतर ऑफ रोडिंग एसयूवी के तौर पर तैयार करा सकते हैं। इसके विपरीत कुछ कस्टमर्स इसमें दूसरी कारों में मिलने वाले कुछ एक्सट्रा फीचर्स भी लगवाते हैं जो इसमें नहीं दिए गए हैं। इस तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि इन थार ओनर ने एक अलग ही एप्रोच अपनाई है जहां चंडीगढ़ बेस्ड रेवहैड्स ने थार में पैनोरमिक सनरूफ लगाकर दी है। 

केबिन में खुलेपन का अहसास कराने के लिए और उसे ज्यादा प्रीमियम बनाने के लिए पैनोरमिक सनरूफ के फीचर को काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें कोई शक नहीं की इंडियन कस्टमर्स पैनोरमिक सनरूफ के फीचर को काफी पसंद करते हैं, जबकि महिंद्रा थार तो एक ऐसी कार है जिसके सॉफ्ट टॉप और हार्ड टॉप दोनों ही वर्जन में पूरी की पूरी रूफ हटाई जा सकती है। 

ऐसे में अब सवाल ये उठता कि इस थार ओनर को फिर इस तरह के मॉडिफिकेशन कि आखिर जरूरत क्यों पड़ी?

महिंद्रा थार रिमूवेबल रूफ 

थार में सॉफ्ट और हार्ड टॉप वेरिएंट्स का ऑप्शन दिया गया है और यदि आप थोड़ी हवा खाना चाहते हैं तो हम आपको इसका सॉफ्ट टॉप वर्जन लेने की सलाह देंगे जिसे हटाना ज्यादा आसान है। हार्डटॉप को भी रिमूव किया जा सकता है, मगर इसमें औजारों का इस्तेमाल होता है और आप अकेले ये नहीं कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार 5 डोर फिर टेस्टिंग के दौरान आई नजर, रिमूवेबल रूफ पेनल की दिखी झलक

मगर सवाल ये उठता है कि यदि बारिश हो जाए तब आप क्या करेंगे? मैकेनिक या टेक्निशियन की मदद से हार्डटॉप को आपको फिर से इंस्टॉल करना पड़ेगा जिसके दौरान आप और आपकी थार दोनों ही भीग सकते हैं। 

कार में अलग से पैनोरमिक सनरूफ लगवाना काफी महंगा पड़ता है और ​​यदि कार को एक 2 सीटर व्हीकल के रूप में ही इस्तेमाल ज्यादा किया जाए तो सनरूफ लगवाना नावाजिब ही माना जा सकता है। हालांकि, रिमूविंग रूफ पैनल के बजाए थोड़ी हवा के लिए ड्युअल पेन रूफ एक ज्यादा अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। 

इस थार में किए गए कुछ अन्य मॉडिफिकेशंस

इस तस्वीर में दिख रही महिंद्रा थार में सनरूफ के अलावा कुछ अन्य चीजें भी नजर आ रही हैं। इसके एक्सटीरियर में एलईडी हेडलाइट्स का सेट और जीप रैंगलर जैसे ग्रिल और फ्रंट बंपर मौजूद है जो बाहर से लगवाए गए हैं। इसमें ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, हार्डटॉप और रियर व्यू मिरर्स को रेड बॉडीवर्क कलर से ही पेंट कराया गया है। इसके अलावा इसमें लो प्रोफाइल टायरों के साथ बड़े साइज के ब्लैक अलॉय व्हील्स भी लगाए गए हैं।

यह भी पढ़े: भारत में दिखा जीप रेंगलर पर बेस्ड ये धाकड़ लुक वाला 6x6 ट्रक, जानिए इसकी खासियत

प्रैक्टिकल हो या ना हो मगर, पैनोरमिक सनरूफ एक महंगी एसेसरी है जिसकी कीमत 2 लाख रुपये तक पहुंचती है। इसमें सनरूफ इंस्टॉलेशन और उसकी प्राइस, ​हार्डटॉप रीपेंट और नया हेडलाइनर शामिल है। क्या आप भी अपनी महिंद्रा थार को मॉडिफाय कराने के बारे में सोच रहे हैं? कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 

यह भी देखेंः महिंद्रा थार ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा थार पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • महिंद्रा थार
  • महिंद्रा थार 5-डोर

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience