महिंद्रा बोलेरो नियो की पिक्चर गैलेरी देखकर जानिए इस कार के बारे में सबकुछ

संशोधित: जुलाई 19, 2021 04:58 pm | भानु | महिंद्रा बोलेरो नियो

  • 241 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिंद्रा ने टीयूवी300 के फेसलिफ्ट मॉडल को बोलेरो नियो नाम से मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस कार में कंपनी ने बीएस6 डीजल इंजन देकर कुछ छोटे मोटे बदलाव कर दिए हैं। बोलेरो निओ और स्टैंडर्ड बोलेरो निओ का ​कंपेरिजन हम पहले ही कर चुके हैं। इस बार हम एक पिक्चर गैलेरी के जरिए आपको इस कार के बारे में और अधिक बताने जा रहे हैं। 

फ्रंट लुक 

बोलेरो नियो का फ्रंट प्रोफाइल प्री फेसलिफ्ट मॉडल टीयूवी300 से ज्यादा प्रीमियम है। इसमें पतली ग्रिल दी गई है और बंपर के निचले हिस्से में बड़ी सी एयरडैम भी दी गई है। 

इसमें बोनट लाइन के ठीक नीचे एलईडी एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं जो क्रोम ग्रिल की टॉप स्ट्रिप से कनेक्टेड हैं। इसमें हेलोजन हेडलैंप्स दिए गए हैं जिनका लुक काफी अपडेटेड लगता है। 

इसके फ्रंट बंपर कुछ कर्व्स भी दिए गए हैं जिससे इस गाड़ी के फ्रंट लुक को ज्यादा प्रीमियम अपील मिलती है। इसमें बंपर के निचले हिस्से में ही फ्रंट स्किड प्लेट भी दी गई है और यहीं गाड़ी की नंबर प्लेट भी लगी है। 

साइड

इसका साइड प्रोफाइल काफी उंचा नजर आता है और यहीं से इसका बॉक्सी प्रोफाइल भी दिखाई देता है। इसमें 15 इंच के व्हील्स दिए गए हैं जिनके साथ इसका ओवरऑल लुक काफी अच्छा नजर आता है। 

नई महिंद्रा बोलेरो निओ में के बी और सी पिलर को ब्लैक कलर की फिनिशिंग दी गई है। 

इस कार की उंचाई अच्छी होने के कारण ये उन लोगों को काफी अच्छी लगेगी जो उंची ड्राइविंग पोजिशन पर कार ड्राइव करने का शौक रखते हैं। इसके अलावा ये कार गड्ढों और खराब रास्तों पर से भी काफी अच्छे से गुजरने की ताकत रखती है। 

रियर 

इसका रियर प्रोफाइल ही इसे सेगमेंट की दूसरी कारों से काफी अलग रखता है। यहां उंचा टेलगेट दिया गया है जिसमें एक्स शेप का व्हील कवर भी लगा है। यहां वर्टिकल शेप के टेललैंप्स दिए गए हैं और बाकी इसका रियर लुक टीयूवी300 जैसा ही नजर आता है। 

व्हील्स 

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि बोलेरो निओ में 15 इंच के व्हील्स दिए गए हैं वहीं इसके टॉप वेरिएंट में ही अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

इंटीरियर

बोलेरो निओ के केबिन में आपको ज्यादा बदलाव नजर नहीं आएंगे। इसमें बैज कलर की अपहोल्स्ट्री  दी गई है जो केवल ड्युल टोन डैशबोर्ड से ही मैच खाती है बाकी इस कार के पूरे सेक्शन में ब्लैक कलर की फिनिशिंग की गई है। 

बोलेरो निओ के टॉप वेरिएंट में 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो सेंट्रल एसी वेंट्स के नीचे पोजिशन किया गया है। हालांकि इस सिस्टम में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले की कनेक्टिविटी नहीं दी गई है। इसकी सेंट्रल डिस्प्ले के दाएं बाएं कई तरह के कंट्रोल बटन दिए गए हैं। तीन डायल्स मैनुअल क्लाइमेट कंट्रोल के लिए हैं जो इंफोटेनमेंट के नीचे पोजिशन किए गए हैं। 

इसके सेंट्रल कंसोल में 12 वोल्ट का पावर आउटलेट,यूएसबी पोर्ट और ऑक्स पोर्ट दी गई है। साथ ही यहां स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है। सेंट्रल कंसोल टनल के ही पीछे इलेक्ट्रिक विंडोज़ के लिए कंट्रोल भी दिया गया है। 

इसमें नए डिजाइन का स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जिसपर इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्रूज कंट्रोल के बटन भी दिए गए हैं। 

इसकी रियर सीटों पर दो हेडरेस्ट और दोनों कॉर्नर सीटों पर 3 पॉइन्ट सीटबेल्ट भी दी गई है जो बीच में बैठने वाले पैसेंजर के लिए उपलब्ध नहीं है। यदि बीच में कोई पैसेंजर ना बैठे तो रियर पैसेंजर आर्मरेस्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

बोलेरो निओ के बूट एरिया में दो जंप सीटें भी दी गई हैं जिससे ये कार एक 7 सीटर मॉडल बन जाती है। इन सीटों के बेस को फोल्ड करते हुए आप 348 लीटर के बूट स्पेस का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इन दोनों सीटों पर लंबी यात्राओं के दौरान ज्यादा देर त​क तो नहीं बैठा जा सकता है हां मगर यहां दो छोटे बच्चों को जरूर बैठाया जा सकता है। 

निष्कर्ष

बोलेरो निओ के लुक्स टीयूवी300 से काफी अच्छे हैं और ये बोलेरो के स्टैंडर्ड मॉडल से कहीं ज्यादा प्रीमियम नजर आती है। ये मार्केट में उपलब्ध कुछ अर्बन सब 4 मीटर एसयूवी कारों से कहीं ज्यादा दमदार दिखाई देती है और इसकी प्राइसिंग भी काफी अफोर्डेबल है। कुल मिलाकर ये कार उन लोगों को काफी पसंद आएगी जिन्हें गाड़ी में दमदार लुक तो चाहिए ही और साथ में ऐसी कार भी जो कंफर्ट भी दे सके। 

इस 7-सीटर कार में प्री-फेसलिफ्ट टीयूवी300 वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। हालांकि, इसमें इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड करके पेश किया गया है। यह इंजन 100 पीएस की पावर और 260 एनएम (+20 एनएम) का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। पावर ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है जो रियर व्हील्स तक पावर पहुंचाता है। इसके टॉप वेरिएंट एन10(ओ) के साथ मैकेनिकल लॉकिंग रियर डिफ्रेंशियल का फीचर दिया जाएगा जो अभी लॉन्च नहीं हुआ है। 

भारत में नई बोलेरो नियो की प्राइस 8.48 लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है और इसके एन10(ओ) वेरिएंट की प्राइस भी जल्द घोषित की जाएगी। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा बोलेरो नियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience