मेड-इन-इंडिया मारुति बलेनो लैटिन एनकैप क्रैश में हुई फेल, मिली जीरो सेफ्टी रेटिंग

प्रकाशित: अक्टूबर 29, 2021 12:59 pm । सोनूमारुति बलेनो 2015-2022

  • 2918 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मारुति बलेनो कार ने ड्यूल एयरबैग से लेस होने के बाद भी क्रैश टेस्ट में खराब प्रदर्शन किया।

  • बलेनो का व्यस्क पैसेंजर की सुरक्षा के लिए 20 प्रतिशत और बच्चों की सेफ्टी के मामले में स्कोर 17 प्रतिशत रहा।
  • पैदल चल रहे लोगों की सुरक्षा के मामले में इसकी रेटिंग 64 प्रतिशत रही।
  • क्रैश टेस्ट में इसका फुटवेल एरिया और बॉडी शेल स्टेबल पाई गई।
  • इस हैचबैक कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर और ऑटोमेटिक हेडलैंप्स दिए गए हैं।

लैटिन एनकैप ने मेड-इन-इंडिया मारुति सुजुकी बलेनो का क्रैश टेस्ट किया है जिसमें यह हैचबैक कार पैसेंजर सेफ्टी के मामले में फेल हो गई है। क्रैश टेस्ट में इस गाड़ी को पैसेंजर की सुरक्षा के लिए 0-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। इससे पहले लैटिन एनकैप क्रैश टेस्ट में मेड इन इंडिया सुजुकी स्विफ्ट को भी 0 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली थी।

लैटिन एनकैप ने इसके दो एयरबैग लगे मॉडल का क्रैश टेस्ट किया था। क्रैश में इसका स्कोर व्यस्क पैसेंजर की सुरक्षा के लिए 20 प्रतिशत, बच्चों की सुरक्षा के लिए 17 प्रतिशत और पैदल चल रहे लोगों की सुरक्षा के लिए 64 प्रतिशत रहा। इसके सेफ्टी असिस्ट फीचर का स्कोर केवल 7 प्रतिशत रहा।

मारुति बलेनो को मिली जीरो रेटिंग में इसका खराब साइड इंपेक्ट प्रोटेक्शन, साइड हेड प्रोटेक्शन एयरबैग और ईएसईसी फीचर की कमी और चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम (सिस्टम) का अभाव अहम वजह रही।

फ्रंट से क्रैश टेस्ट में बलेनो का ड्राइवर और को-पैसेंजर के सिर व चेस्ट एरिया की सुरक्षा के लिए अच्छा स्कोर रहा। वहीं नी एरिया में इसका स्कोर ठीक-ठीक कहा जा सकता है। क्रैश टेस्ट में इसके फुटवेल एरिया और बॉडी शेल को स्टेबल पाया गया।

साइड इंपेक्ट के दौरान हेड और पेल्विस प्रोटेक्शन का स्कोर अच्छा रहा था जबकि पेट की सुरक्षा के मामले में इसका स्कोर एवरेज और चेस्ट प्रोटेक्शन में स्कोर खराब रहा। 

मारुति बलेनो में पैसेंजर सुरक्षा के लिए ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा और ऑटोमेटिक हेडलैंप्स जैसे फीचर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : नई मारुति बलेनो का इंटीरियर टेस्टिंग के दौरान आया नज़र

बलेनो कार 83पीएस/89पीएस (माइल्ड-हाइब्रिड) 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मिलती है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। मारुति बलेनो कार की प्राइस 5.99 लाख से 6.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। सेगमेंट में इस फोर व्हीलर गाड़ी का कंपेरिजन टोयोटा ग्लैंजा, फोक्सवैगन पोलो, होंडा जैज, हुंडई आई20 और टाटा अल्ट्रोज से है।

यह भी देखें: मारुति बलेनो ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मारुति बलेनो 2015-2022 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience