• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

मारुति विटारा ब्रेज़ा के टक्कर में किया उतारेगी सॉनेट एसयूवी, ऑटो एक्सपो 2020 में हुई शोकेस

संशोधित: फरवरी 07, 2020 12:14 pm | nikhil | किया सोनेट‎‌

  • 173 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया मोटर्स इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी अगली एसयूवी "सॉनेट" से पर्दा उठा दिया है। इसे प्री-प्रोडक्शन फेज़ में शोकेस किया गया है। यह एक सब-4 मीटर एसयूवी है। यानी इसकी कुल लम्बाई 4 मीटर से कम होगी। इसे अगस्त 2020 में लॉन्च किया जाएगा। सेल्टोस और कार्निवल के बाद यह किया मोटर्स की भारत में तीसरी कार होगी।

किया सॉनेट को कर्व डिज़ाइन दी गई है। इसके फ्रंट में किया की पारम्परिक टाइगर-नोज ग्रिल दी गई है जिसके दोनों ओर आकर्षक डिज़ाइन वाले एलईडी हेडलैम्प्स लगे हैं। इसका फ्रंट बम्पर और व्हील आर्च काफी दमदार लगते हैं जिससे यह एक भारी भरकम एसयूवी जैसी दिखाई पड़ती है।  

फ़िलहाल सॉनेट के इंटीरियर से जुड़ी जानकारी सामने नहीं आई है। इनकी झलक मिलते ही हम आपको अपडेट करेंगे। 

सॉनेट में हुंडई वेन्यू वाला ही 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। हालांकि, डीजल इंजन के रूप में इसमें सेल्टोस वाली 1.5-लीटर यूनिट दी जा सकती है। तीनो इंजन बीएस6 इमिशन नॉर्म्स का पालन करेंगे। यह मैनुअल और ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आएगी। हालांकि, इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन शायद केवल 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही मिलेगा।

किया की यह अपकमिंग कार सेल्टोस की तरह ही एक प्रीमियम एसयूवी होगी। इसमें यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (ई-सिम), 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, बॉस का साउंड सिस्टम, एलईडी हेडलैम्प्स, एलईडी टेललैम्प्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और एयर प्योरीफायर जैसे कई प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे।    

किया सॉनेट की कीमत 7 से 11 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिंद्रा एक्सयूवी300 से होगा। 

ऑटो एक्सपो 2020 से जुड़े तमाम अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सोनेट‎‌ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?