• लॉगिन / रजिस्टर

किया क्यूवाईआई के ऑफिशियल स्कैच जारी, जानिए कब होगी लॉन्च

प्रकाशित पर jan 24, 2020 02:55 pm द्वारा sonu for किया सॉनेट

  • 3104 व्यूज़
  • Write a कमेंट

किया मोटर्स (Kia Motors) ने अपनी अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी क्यूवाईआई (QYI SUV) की टीजर इमेज जारी की है। कंपनी इसका प्री-प्रोडक्शन मॉडल ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में पेश करेगी। किया मोटर्स की यह सेल्टोस और कार्निवल के बाद देश में तीसरी पेशकश होगी। भारत में इसे अगस्त 2020 के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। 

किया क्यूवाईआई की फोटोज (Kia QYI Photos) पर गौर करें तो इसमें आगे की तरफ टाइगर नोज ग्रिल और स्पोर्टी बंपर दिया गया है। पीछे की तरफ कनेक्टेड टेललैंप और रूफ माउंटेड स्पॉइलर दिया गया है। कंपनी द्वारा जारी तस्वीरों में साइड स्कर्ट, व्हील और ग्रिल पर रेड हाइलाइटर दिए गए हैं जिससे यह अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी सेल्टोस एसयूवी की तरह इसका भी जीटी-लाइन वेरिएंट पेश करेगी। 

यह भी पढे़ं : अगस्त में लॉन्च हो सकती है किया क्यूवाईआई, मारुति विटारा ब्रेजा को देगी टक्कर

किया क्यूवाईआई बीएस6 (Kia QYI BS6) नॉर्म्स वाले दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन में मिलेगी। पेट्रोल वेरिएंट में हुंडई वेन्यू वाले इंजन दिए जा जा सकते हैं। हुंडई वेन्यू 1.2 लीटर नैचुरली एस्पेरेटेड और 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। पहले वाला इंजन 83 पीएस की पावर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। दूसरे इंजन की पावर 120 पीएस और टॉर्क 172 एनएम है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। डीजल वेरिएंट में किया सेल्टोस वाला 1.5 लीटर इंजन कम पावर ट्यूनिंग के साथ दिया जा सकता है। सेल्टोस में यह इंजन 115 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद यह डीजल इंजन हुंडई वेन्यू में भी शामिल किया जाएगा। 

यह भी पढे़ं : फिर टेस्टिंग के दौरान दिखी किया क्यूवायआई, एक्सटीरियर से जुड़ी जानकारी आई सामने

Kia Seltos

किया मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने अपनी अपकमिंग कार के इंटीरियर की झलक नहीं दिखाई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस 5-सीटर कार का डैशबोर्ड हुंडई वेन्यू से अलग होगा। इसमें वेन्यू की तरह यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलैस चार्जिंग, रियर एसी वेंट के साथ ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल और सनरूफ जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

किया क्यूवाईआई का प्रोडक्शन मॉडल अगस्त 2020 के आसपास आएगा। भारत में किया क्यूवाईआई की प्राइस (Kia QYI Price) 7 लाख से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस कार का कंपेरिजन मारुति विटारा ब्रेजा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, महिन्द्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सन और अपकमिंग रेनो एचबीसी से होगा।

यह भी पढे़ं : ऑटो एक्सपो 2020 में किया मोटर्स उठाएगी इन 4 नई कारों से पर्दा

द्वारा प्रकाशित

किया सॉनेट पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?