इसुजु डी-मैक्स Vs टाटा हैरियर Vs जीप कंपास Vs एमजी हेक्टर Vs हुंडई ट्यूसॉन Vs महिंद्रा एक्सयूवी500:प्राइस कंपेरिजन

संशोधित: मई 19, 2021 03:45 pm | भानु | इसुज़ु डी-मैक्स

  • 2224 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारत में इसुजु डी-मैक्स को एक बार फिर से बीएस6 अपडेट देकर डीजल इंजन के साथ मार्केट में उतारा गया है। इसमें 1.9 लीटर इंजन दिया गया है जो ​कि 163 पीएस की पावर और 360 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है जो वेरिएंट के हिसाब से उपलब्ध है। साथ ही इसमें ऑल व्हील ड्राइवट्रेन सिस्टम भी दिया गया है। बाकी इस कार का डिजाइन और फीचर लिस्ट में कोई खास बदलाव नहीं हुए हैं। बीएस6 इसुजु डी-मैक्स की प्राइस पहले के मुकाबले थोड़ी बढ़ गई है जिसका मुकाबला कुछ प्रीमियम एसयूवी और कुछ मिड साइज एसयूवी कारों के टॉप वेरिएंट्स से है। 

चूंकि इसुजु डी-मैक्स इकलौती पिकअप कार के रूप में प्राइवेट खरीदारों के लिए उपलब्ध है जो कि एक अलग ही एक्सपीरियंस देती है। फिर भी हमनें प्राइसिंग के मोर्चे पर इसका मुकाबला दूसरी एसयूवी कारों से किया है जिसके नतीजे आप जानेंगे आगे:

इसुजु डी-मैक्स

टाटा हैरियर

जीप कंपास

एमजी हेक्टर

हुडई ट्यूसॉन

महिंद्रा एक्सयूवी500

हाई-लैंडर  4x2 मैनुअल -  17.05 लाख रुपये

एक्सटी -  16.86 लाख रुपये

 

स्मार्ट-  17.39 लाख रुपये

 

डब्ल्यू9 -  17.27 लाख रुपये

 

एक्सटी प्लस-  17.66 लाख रुपये

 

 

 

 

 

एक्सजेड-  18.16 लाख रुपये

 

 

 

डब्ल्यू9 ऑटोमैटिक -  18.48 लाख रुपये

 

 

स्पोर्ट-  18.69 लाख रुपये

शार्प-  18.85 लाख रुपये

 

डब्ल्यू11(ऑप्शन) -  18.80 लाख रुपये

 

एक्सजेड+/ एक्सजेडए-  19.41 लाख रुपये

 

 

 

 

वी-क्रॉस जेड 4x2 ऑटोमैटिक -  20.06 लाख रुपये

एक्सजेडए+ -  20.61 लाख रुपये

लान्गिट्यूड(ऑप्शन) -  20.49 लाख रुपये

 

 

डब्ल्यू11(ऑप्शन)ऑटोमैटिक -  20.03 लाख रुपये

वी-क्रॉस जेड 4x4 मैनुअल -  21.07 लाख रुपये

 

 

 

 

 

 

 

लिमिटेड(ऑप्शन) -  22.49 लाख रुपये

 

 

 

वी-क्रॉस जेड प्रे​स्टीज 4x4 ऑटोमैटिक -  24.59 लाख रुपये

 

एस-  24.49 लाख रुपये

 

जीएल(ऑप्शन) ऑटोमैटिक -  24.62 लाख रुपये

 

 

 

लिमिटेड(ऑप्शन) 4x4 ऑटोमैटिक -  26.29 लाख रुपये

 

जीएलएस ऑटोमैटिक -  25.96 लाख रुपये

 

सभी कीमतें एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार

हाइलाइट्स

  • इस लिस्ट में केवल डी-मैक्स क्रॉस,कंपास और ट्यूसॉन ही ऐसे मॉड्ल्स हैं जिनमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। वहीं हैरियर,हेक्टर और एक्सयूवी500 में केवल फ्रंट व्हील ड्राइव के ही ऑप्शन दिए गए हैं। चूंकि इसुजु की कारों में केवल डीजल इंजन के ऑप्शंस ही दिए गए हैं ऐसे में हमनें भी दूसरी कारों के केवल डीजल वेरिएंट्स से ही डी-मैक्स का प्राइस कंपेरिजन किया है। 

If You Own An SUV You Can Get A Massive Discount On The Isuzu D-Max Hi-Lander
If You Own An SUV You Can Get A Massive Discount On The Isuzu D-Max Hi-Lander

  • एंट्री लेवल डी-मैक्स हाईलैंडर की प्राइस टाटा हैरियर,महिंद्रा एक्सयूवी500 और एमजी हेक्टर के मिड वेरिएंट्स के लगभग समान ही है। हालांकि केबिन कंफर्ट के मामले में इसुजु की ये पिकअप एसयूवी इन कारों का मुकाबला नहीं कर सकती हैं। इसुजु डी-मैक्स के पास केवल इतना ही एडवांटेज है कि ये दिखने में काफी दमदार है और इसमें काफी सारा सामान भी ले जाया जा सकता है। 
  • इस पिकअप के हाई लैंडर वेरिएंट और इससे ज्यादा कंफर्टेबल वी-क्रॉस जेड के बीच 3 लाख रुपये का अंतर है। इन 3 लाख रुपये के बदले आपको 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ साथ एलईडी लाइटिंग,रियर व्यू कैमरा,टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे एक्स्ट्रा फीचर्स भी मिलेंगे। इसके अलावा ये वेरिएंट क्रोम ग्रिल और अलॉय व्हील्स के कारण भी दिखने में ज्यादा अच्छा लगता है। 
  • वी-क्रॉस जेड ऑटोमैटिक के मुकाबले कम दामों में आप हेक्टर,हैरियर और एक्सयूवी500 के डीजल मैनुअल टॉप वेरिएंट्स भी खरीद सकते हैं। इन एसयूवी कारों में आपको ज्यादा कंंफर्ट फीचर्स भी मिल जाएंगे।

  • हैरियर और हेक्टर के तीन रो वाले वर्जन भी बाजार में उपलब्ध हैं जिनमें सफारी और हेक्टर प्लस शामिल हैं। एमजी हेक्टर के टॉप वेरिएंट और हेक्टर प्लस के बेस वेरिएंट के बीच मात्र 50,000 रुपये का ही अंतर है जबकि हैरियर के मुकाबले सफारी चुनने के लिए आपको 1 लाख रुपये ही एक्स्ट्रा खर्च करने होंगे। इन दोनों कारों में तीसरी रो की सीटों को फोल्ड किया जा सकता है और इनके 7 सीटर वर्जन में ज्यादा बूट स्पेस भी मिलता है। डी-मैक्स वी-क्रॉस जेड के लगभग बराबर प्राइस में आने वाली इन एसयूवी में ज्यादा फीचर्स भी दिए गए हैं। 
  • यदि आप एक लाख रुपये और एक्स्ट्रा खर्च करें तो आपको ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस वी-क्रॉस जेड वेरिएंट 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिल जाएगा। महिंद्रा थार के बाद ये इसुजु की इस कार का ये ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट सबसे अफोर्डेबल साबित होता है। 

  • वी-क्रॉस जेड 4x4 हैरियर और एक्सयूवी500 के डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट्स से ज्यादा मंहंगा है। इससे थोड़ी कम कीमत देकर आप जीप कंपास का बेस लाइन वेरिएंट भी ले सकते है जो काफी प्रीमियम कार है। 
  • इसुजु ने डी-मैक्स वी-क्रॉस पिकअप की प्राइस 24.59 लाख रुपये रखी है जो इससे पहले वाले वेरिएंट से 5 लाख रुपये महंगा है। इस एक्स्ट्रा प्राइस के बदले आपको 4x4 ड्राइवट्रेन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है। इसके अलावा इस वेरिएंट में आपको ट्रैक्शन कंट्रोल,हिल डिसेंट कंट्रोल,लैदर सीट्स,क्रूज कंट्रोल और 6 तरीकों से एडजस्ट हो सकने वाली पावर एडजस्टेबल सीट्स का भी ऑप्शन मिलता है। 

Hyundai Tucson cabin

इसुजु के इस पिकअप के टॉप वेरिएंट की प्राइस जीप कंपास के टॉप मैनुअल डीजल वेरिएंट की प्राइस से ज्यादा है और ये हुंडई ट्यूसॉन से महज 3000 रुपये ही सस्ता है। इसुजु की इस एसयूवी के मुकाबले इन दोनों एसयूवी कारों में ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं मगर फिर इनके ऑल व्हील ड्राइव वाले वेरिएंट ज्यादा मंहगे हैं। इसके अलावा ट्यूसॉन के मुकाबले डी मैक्स वी क्रॉस ज्यादा दमदार ऑफ रोडर है जबकि ये कंपास से कहीं ज्यादा प्रैक्टिकल भी क्योंकि इसमें कार्गेा बे दी गई है। 

कई मोर्चों पर इसुजु पिकअप केवल उन्हीें लोगों को पसंद आएगी जो ज्यादा कार्गो स्पेस की जरूरत महसूस करते हैं। इसके बदले फिर उन्हें दूसरी कारों में दिए गए ज्यादा प्रीमियम फीचर्स और मॉर्डन केबिन से समझौता भी करना पड़ेगा। तो कुल मिलाकर ऑफ रोडिंग के शौकीनों के लिए ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ मैनुअल एवं ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस के तौर पर ये पिकअप दूसरी एसयूवी कारों से ज्यादा अफोर्डेबल साबित होता है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

इसुज़ु डी-मैक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • जीप कंपास
  • टाटा हैरियर
  • हुंडई ट्यूसॉन
  • एमजी हेक्टर
  • इसुज़ु डी-मैक्स

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience