• लॉगिन / रजिस्टर

स्कोडा कारॉक से उठा पर्दा, जाने क्या है ख़ास

संशोधित: फरवरी 07, 2020 03:53 pm | nikhil | स्कोडा कारॉक

  • 1506 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जैसा कि हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि स्कोडा भारत में अपनी मिड-साइज एसयूवी "कारॉक" को मिड-2020 तक लॉन्च करेगी। उससे पहले कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस कर दिया है। इसे इसी साल अप्रैल महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

स्कोडा कारॉक में 1.5-लीटर टीएसआई बीएस6 पेट्रोल इंजन (150पीएस/250एनएम) मिलेगा। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। चूँकि स्कोडा और फोक्सवैगन पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुकी है कि वे भारत में बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के बाद डीजल मॉडल्स की बिक्री बंद कर देगी। ऐसे में कारॉक केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही उपलब्ध होगी।

कारॉक एक फीचर लोडेड कार है। इसमें 18-इंच के ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलैस चार्जिंग, 9-एयरबैग्स, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

 

उम्मीद है कि स्कोडा कारॉक की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 20 लाख रुपये से शुरू होगी। फोक्सवैगन टी-रॉक की तरह इसे भी भारत में विदेशी बाजार से इम्पोर्ट कर बेचा जाएगा। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला एमजी हेक्टरजीप कंपासमहिंद्रा एक्सयूवी500टाटा हैरियर, हुंडई ट्यूसॉन और टाटा की अपकमिंग ग्रेविटास एसयूवी से होगा।

साथ ही पढ़ें: 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

स्कोडा कारॉक पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?